Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 30 अक्टूबर, 2018

Enter caption
निशांत द्रविड़

महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर करने का फैसला बिल्कुल सही है- अजीत अगरकर

"भारतीय टीम के भविष्य को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर किए जाने का फैसला बिल्कुल सही है। अगला टी20 विश्वकप 2020 में हैॆ, तो उससे पहले ऋषभ पंत को पूरे मौके दिए जाने चाहिए। इसके अलावा चयन के लिए सिर्फ प्रदर्शन ही मापदंड होना चाहिए। टी20 क्रिकेट में धोनी के आंकड़े काफी निराशाजनक रहा है और सिर्फ उनके नाम के कारण वो टीम का हिस्सा नहीं बने रह सकते।"

विराट कोहली को 2019 विश्वकप के लिए महेंद्र सिंह की सख्त जरूरत है- सुनील गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी की सख्त जरूरत है। गावस्कर को लगता है कि विराट कोहली और पूरी टीम को धोनी के अनुभव से काफी फायदा होगा, जिससे विश्वकप जीतने में काफी मदद मिलेगी।

IND v WI: खलील अहमद को दी गई चेतावनी और लगाया गया एक डीमेरिट प्वाइंट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज खलील अहमद पर एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया गया है और साथ ही उन्हें अधिकारिक तौर पर चेतावनी भी दी गई है। आईसीसी का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए उन पर ये कार्रवाई की गई है। दरअसल मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में मार्लन सैमुएल्स को आउट करने के बाद उन्होंने बल्लेबाज की तरफ इशारा किया। आईसीसी के नियमों के मुताबिक ये लेवल 1 का अपराध है।

Enter caption

IND vs WI: मुंबई वनडे में गेंद पकड़ने के लिए कप्तान कोहली और जडेजा के बीच मैदान पर लगी रेस

मुंबई वनडे की दूसरी पारी के पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शानदार कवर ड्राइव खेला। गेंद तेजी से बाउंड्री की ओर बढ़ रही थी, तभी भारतीय टीम के बेहतरीन फील्डरों में शुमार रविंद्र जडेजा और विराट कोहली ने गेंद के पीछे दौड़ लगा दी। एक बार तो लगा कि दोनों खिलाड़़ियों में पहले गेंद तक पहुंचने की रेस लगी हुई है और दोनों ही बड़ी तेजी से गेंद के पीछे थे। गेंद जैसे ही बाउंड्री के नजदीक पहुंची तो जडेजा ने फुर्ती दिखाते हुए डाइव लगायी और गेंद को कब्जे में ले लिया। इस पर कोहली ने संयम दिखाते हुए अपनी गति पर ब्रेक लगाए और जैसे ही जडेजा ने गेंद पकड़कर कोहली की तरफ फेंकी, कोहली ने तेज थ्रो धोनी की तरफ उछाल दिया।

डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट के ऊपर लगे बैन को खत्म करने की मांग

बॉल टैंपरिंग के कारण 1 साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर के ऊपर से बैन खत्म करने की मांग की गई है। उनके अलावा कैमरन बैनक्रोफ्ट को भी खेलने की इजाजत देने की मांग की गई है। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट ग्रेग डायर ने कहा है कि तीनों खिलाड़ियों के ऊपर से अब बैन हटा लिया जाना चाहिए।

Enter caption

रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश टीम का ऐलान, सुरेश रैना की जगह अक्षदीप नाथ कप्तान

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के लिए उत्तर प्रदेश ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। सुरेश रैना की जगह अक्षदीप नाथ को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। सुरेश रैना का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में काफी निराशाजनक रहा था, उन्होंने 5 मैचों के 9 पारियों में 11.67 की औसत से सिर्फ 105 रन ही बनाए थे।

घरेलू क्रिकेट में नियमों में बदलाव पर सौरव गांगुली ने जताई नाराजगी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली घरेलू क्रिकेट में नियमों में बदलाव से खुश नहीं हैं। कुछ दिन पहले ही सरकारी कर्मचारियों को बीच सत्र में स्थानीय खिलाड़ी के रूप में खेलने और उनके लिए एक साल के राहत वाला नियम लागू किया गया था। इस फैसले के लिए बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट ऑपरेशन्स के महाप्रबंधक सबा करीम और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति की आलोचना की थी और अब गांगुली ने भी इस पर नाराजगी व्यक्त की है।

Bangladesh Premier League 2018-19: सभी टीमों का ऐलान किया गया, 5 जनवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट

5 जनवरी, 2019 से शुरू होने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग के छठे सीजन के लिए सभी सात टीमों का ऐलान कर दिया गया है। पहले यह टूर्नामेंट 1 अक्टूबर से 16 नवंबर 2018 तक खेला जाना था, लेकिन बांग्लादेश में होने वाले चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए इसे जनवरी तक स्थगित कर दिया गया। इस बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग में टीमों को एक मैच में ज्यादा से ज्यादा चार विदेशी खिलाड़ियों को खिलाने की ही अनुमति है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...