Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 31 जनवरी 2018

सावन गुप्ता
visit

SAvIND: कप्तान विराट कोहली ने कहा एकदिवसीय श्रृंखला में नंबर 4 पर अंजिक्य रहाणे अच्छे विकल्प होंगे दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच एकदिवसीय सीरीज से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे को लेकर अहम प्रतिक्रिया सभी के सामने रखी है। विराट कोहली ने रहाणे को अंतिम एकादश के साथ नम्बर 4 पर खिलाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी सीरीज के लिए नंबर 4 पर रहाणे टीम के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। SAvIND: रोहित शर्मा ने कहा अगर एक विदेशी दौरे पर एक ही सीरीज हो तो ज्यादा बेहतर है सीमित ओवरों के खेल में भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के अनुसार एक विदेशी दौरों पर तीनों की प्रारूपों की सीरीज खेलने से शरीर पर काफी प्रभाव पड़ता है इसी वजह से वह आगे के विदेशी दौरों के दौरान एक ही प्रारूप खेलना पसंद करेंगे। अंबाती रायडू को बीसीसीआई ने 2 मैचों के लिए किया सस्पेंड हैदराबाद टीम के कप्तान अंबाती रायडू को बीसीसीआई ने 2 मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। हाल ही में हुए सैय्यद मुश्ताक अली टी20 प्रतियोगिता में कर्नाटक के खिलाफ मैच में उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। बीसीसीआई द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक ' रायडू को विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से दो मैच खेलने के लिए प्रतिबंधित किया जाता है'। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए इशांत शर्मा बने दिल्ली के कप्तान

आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने इसका ऐलान किया। प्रदीप सांगवान को 15 सदस्यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 5 फरवरी को बिलासपुर में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलेगी।
ICC under 19 world cup- दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
अंडर-19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है। पांचवे स्थान के लिए हुए इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 178 रन बनाकर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।
BANvSL, पहला टेस्ट: पहले दिन बांग्लादेश ने बनाया मजबूत स्कोर, मोमिनुल हक का शानदार शतक
बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आज से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चटगांव में शुरू हुआ। पहले दिन के खेल की समाप्ति तक मेजबान बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 374 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया है। मोमिनुल हक़ के नाबाद शतक ( 175 रन ) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ( 92 रन ) व तमीम इकबाल ( 52 ) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत बांग्लादेश ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की।
मुंबई के स्कूली क्रिकेटर तनिष्क गवते ने खेली 1045 रनों की पारी
मुंबई के एक स्कूल के क्रिकेटर तनिष्क गवते सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। 13 साल के इस नन्हें क्रिकेटर ने 1045 रनों की पारी खेली है।तनिष्क आठवीं के छात्र हैं। इस लड़के ने यह अविश्वसनीय पारी स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेली।
8 अगस्त से 16 सितंबर तक खेला जाएगा कैरेबियन प्रीमियर लीग का छठा संस्करण
कैरेबियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के आयोजन की तारीखों का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाली ये प्रतियोगिता इस बार 8 अगस्तर से 16 सितंबर तक खेली जाएगी। इस दौरान वेस्टइंडीज टीम का कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच भी नहीं है जिससे खिलाड़ियों को इसमें ज्यादा से ज्यादा शामिल होने की सहूलियत मिलेगी।
भारतीय टीम के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु ने ठुकराया ईसीबी का प्रस्ताव
भारतीय टीम के 'थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट' देवागोड़ा रघुवेंद्र ( रघु ) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा मिले प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उन्हें ईसीबी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 'थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट' के रूप में रखना चाहती है और रघु ने यह प्रस्ताव दूसरी बार ठुकराया है। रघु केवल भारतीय टीम के साथ अपने कार्य को करना चाहते हैं।
यूएई के निजी टूर्नामेंट में अनियमित गतिविधियों की वजह से आईसीसी ने बैठाई जांच यूएई के अजमान की एक प्राइवेट लीग में कुछ ‘अनियमित गतिविधियाँ' देखने को मिली हैं और इसी वजह से आईसीसी की ‘एंटी-करप्शन यूनिट’ ने इस पर जांच शुरू कर दी है। ऑल-टाइम अजमान लीग नाम के इस टूर्नामेंट को दूसरे दिन उस समय रोकना पड़ा जब वहां के क्रिकेट स्थानीय अधिकारियों ने मैदान के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी। अजमान ओवल नाम का यह मैदान देश के सबसे चर्चित मैदान में शामिल है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now