Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 4 मार्च 2018

IPL 2018: दिनेश कार्तिक बने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान का ऐलान हो गया है। अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। दिनेश कार्तिक केकेआर का कप्तान बनने के प्रबल दावेदारो में से थे। कोलकाता की फ्रेंचाइजी ने इस बार की नीलामी में उन्हें 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था और अब उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें कप्तान बनाया गया है।


SAvAUS, पहला टेस्ट: बड़े लक्ष्य के सामने दक्षिण अफ्रीका मुश्किल में, जीत की कगार पर ऑस्ट्रेलिया

डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की जीत लगभग निश्चित हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 417 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में चौथे दिन स्टंप्स तक मेजबानों का स्कोर 293/9 हो गया था और उनकी हार लगभग तय है। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्कराम ने 143 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन मिचेल स्टार्क ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें ही खत्म कर दी। स्टंप्स के समय क्विंटन डी कॉक 81 और मोर्ने मोर्कल खाता खोले बिना नाबाद थे।


ICC World Cup Qualifier 2018: स्कॉटलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर किया बड़ा उलटफेर

ज़िम्बाब्वे में आज से 2019 विश्व कप के बचे हुए दो स्थानों के लिये क्वालीफ़ायर शुरू हुए और पहले ही दिन ग्रुप बी में स्कॉटलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराकर सबको चौंका दिया। ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने नेपाल को 116 रन से हराया। ग्रुप बी के दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे। आयरलैंड ने नीदरलैंड्स को डकवर्थ-लुईस की मदद से 93 रन से और यूएई ने पापुआ न्यू गिनी को डकवर्थ-लुईस नियम से 56 रनों से हराया।


IPL 2018: वीरेंदर सहवाग से मेरी तुलना करना ठीक नहीं-मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने कहा कि किसी से मेरी तुलना ठीक नहीं है और सहवाग के साथ मेरी तुलना करना बिल्कुल भी गलत है क्योंकि वो एक बहुत ही बड़े खिलाड़ी रहे हैं। मयंक अग्रवाल सहवाग को अपना आदर्श भी मानते हैं और कहा है कि उनकी मेंटरशिप में उनकी बल्लेबाजी में और निखार आएगा। अग्रवाल ने ये भी कहा कि सहवाग को बल्लेबाजी करते हुए देखना मुझे काफी अच्छा लगता था।


IPL 2018: वेंकटेश प्रसाद बने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच

वेंकटेश प्रसाद को इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। कुछ समय पहले ही उन्होंने जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो आईपीएल की किसी टीम से जुड़ सकते हैं और अब इस खबर की पुष्टि भी हो गई है।


Deodhar Trophy 2018: इंडिया बी ने इंडिया ए को 8 विकेट से हराया

धर्मशाला में आज से शुरू हुए देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया बी ने इंडिया ए को वीजेडी नियम के तहत 8 विकेटों से हरा दिया। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में इंडिया ए ने सिर्फ 178 रन बनाये और 43 ओवर में जीत के लिए 175 रन के लक्ष्य को इंडिया बी ने 27वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इंडिया बी की तरफ से धर्मेन्द्र सिंह जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में हनुमा विहारी ने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली।


टी20 मुंबई लीग में 7 लाख में बिके अंजिक्य रहाणे और सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे आईपीएल के अलावा एक और टी20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। रहाणे टी20 मुंबई लीग में हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे। शनिवार को हुई नीलामी में मुंबई नार्थ की टीम ने उन्हें और सूर्यकुमार यादव को 7-7 लाख रुपए में खरीदा। वहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई नार्थ वेस्ट ने आइकन खिलाड़ी के तौर पर 6 लाख रुपए में खरीदा। हालांकि रोहित शर्मा के इस लीग में खेलने की उम्मीद काफी कम ही है क्योंकि उस वक्त वो श्रीलंका में हो रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे होंगे।


PSL 2018: पेशावर जाल्मी ने लाहौर कलंदर्स को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

पाकिस्तान सुपर लीग में शनिवार को खेले गए 14वें मुकाबले में पेशावर ज़ल्मी ने लाहौर कलंदर्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर की टीम 17.2 ओवरों में सिर्फ 100 रन बनाकर आउट हो गई। पेशावर ज़ल्मी की टीम ने इस लक्ष्य को सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बिना कोई विकेट गंवाए 14वें ओवर में ही हासिल कर लिया। लियम डॉसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


वीडियो: महेंद्र सिंह धोनी फिर नज़र आएंगे लंबे बालों में, इस बार ‘कूल’ माही को भी आएगा ग़ुस्सा
youtube-cover
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment