Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 5 अक्टूबर, 2018 

  • क्रिकेट जगत में आज की प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 05 Oct 2018, 22:47 IST

Ent

विजय हज़ारे टूर्नामेंट में मैदान पर अंपायर से भिड़े नमन ओझा

कभी कभी क्रिकेटर मैच जीतने के मोह में खेल की मर्यादा और भावना को परे रख देते हैं। खिलाड़ी जीतने के लिए ना केवल बेईमानी का सहारा लेने की कोशिश करता है बल्कि दूसरों पर भी उसका दवाब डालने का प्रयास करता है। भारतीय टीम के लिए खेल चुके मध्यप्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने भी गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी मैच में ऐसा ही व्यवहार किया। उन्होंने अंपायर के साथ बदसलूकी की, मैदान पर उनके खराब बर्ताव की वजह से मुकाबला करीब 20 मिनट तक रुका भी रहा। इस मुकाबले में ओझा की टीम मध्यप्रदेश को दिल्ली के हाथों करारी शिकस्त भी झेलनी पड़ी।


विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज कुल मिलाकर तीन मैच खेले जाने वाले थे, लेकिन बारिश के कारण तीनों मैच रद्द हो गए। टीआई साइकल्स ग्राउंड, चेन्नई में झारखंड-त्रिपुरा और एसआरएमसीजी, चेन्नई में असम-सेना मैच एक भी गेंद खेले बिना अनिर्णीत घोषित किया गया, वहीं एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में बंगाल-हरियाणा मैच 21 ओवर का कर दिया गया था, लेकिन यह भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका।


श्रीलंका ने दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया, फाइनल में भारत से होगा सामना

अंडर 19 एशिया कप में श्रीलंका ने मीरपुर में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में गत विजेता अफगानिस्तान को 31 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहाँ उनका सामना भारतीय टीम से होगा। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।


इंग्लैंड के बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

इंग्लैंड के क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगलवार को क्रिकेट छोड़ने का ऐलान किया। 2012 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था। अपने करियर में इस इंग्लिश खिलाड़ी ने 16 टेस्ट खेलकर 775 रन बनाए। 


भारत vs वेस्टइंडीज: रविन्द्र जडेजा के पहले टेस्ट शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Advertisement

भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट में दूसरे दिन भी जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। 9 विकेट पर 649 रन बनाकर पहली पारी घोषित की गई। रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने शानदार शतक जड़े। कोहली ने 24वां टेस्ट शतक लगाया वहीँ जडेजा ने पहला टेस्ट शतक जड़ा। सुबह खेल शुरू होने पर ऋषभ पन्त ने रन गति तेजी से बढ़ाई। फैन्स को जडेजा और कोहली की पारियां काफी पसंद आई और ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ भी देखने को मिली।


भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट, दूसरा दिन: भारत 649/9 पारी घोषित, वेस्टइंडीज के ऊपर फॉलोऑन का खतरा 

राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। मेजबानों ने 649/9 के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की और जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज की हालत बेहद खराब हो चुकी थी और उनका स्कोर 94/6 था। पहली पारी में वेस्टइंडीज अभी भी 555 रन पीछे है और उनके लिए फॉलोऑन बचाना मुश्किल है।


पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दो उपकप्तान घोषित 

पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा कर दी गई है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय टीम में मिचेल मार्श और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा क्रिस लिन, नाथन कुल्टर-नाइल और नाथन लायन की भी टीम में वापसी हुई है। गौरतलब है कि जुलाई में ज़िम्बाब्वे में हुई त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भी आरोन फिंच ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे।

Published 05 Oct 2018, 22:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit