COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 अगस्त 2018

31   //    06 Aug 2018, 22:03 IST

IND ‘A’ v SA ‘A’, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को लगे 4 झटके, मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी

भारत ए के खिलाफ बैंगलोर में चल रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ए ने 4 विकेट पर 99 रन बनाए। पारी से हार बचाने के लिए उन्हें अभी भी 236 रनों की दरकार है। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 584 रन बनाकर घोषित कर दी थी।




England vs India: जसप्रीत बुमराह का दूसरे टेस्ट के लिए फिट होना लग रहा मुश्किल- रिपोर्ट्स

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को झटका लग सकता है। खबरों के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सौ फीसदी फिट होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। बुमराह को पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अंगूठे में चोट के कारण वे पहले टेस्ट में फिट नहीं थे।




England vs India: हार्दिक पांड्या को लेकर इयान चैपल ने दी अहम प्रतिक्रिया

पूर्व कंगारू कप्तान ने कहा कि ऑलराउंडर के लिए भारत की खोज चल रही है और यह पूरी हो सकती है अगर पांड्या की गेंदबाजी में सुधार हो जाए। इसके अलावा उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में कोहली के साथ पांड्या की साझेदारी की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ी ने शानदार अनुशासन दिखाया।




England vs India: सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट मैच में मिली हार की बताई सबसे बड़ी वजह

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रैक्टिस की कमी की वजह से भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। अगर भारतीय टीम ज्यादा प्रैक्टिस मैच ज्यादा खेलती तो टीम की ये हालत न होती।




आरोन फिंच को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए: डैरेन लेहमन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डैरेन लेहमन ने कहा है कि टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच को अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मौका मिलना चाहिए। लेहमन के मुताबिक उपमहाद्वीप की स्पिनरों की मददगार पिचों पर फिंच एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।




England vs India: सौरव गांगुली ने विराट कोहली को टीम में बदलाव नहीं करने की दी सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले  कप्तान विराट कोहली को अहम सलाह दी है। गांगुली ने कहा है कि कोहली को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में बदलाव नहीं करना चाहिए। भले ही बल्लेबाजों का प्रदर्शन पहले मैच में अच्छा नहीं रहा हो लेकिन टीम में बदलाव जरूरी नहीं है।




WIvBA: बांग्लादेश ने तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 19 रन से हराकर 2-1 से जीती सीरीज

बांग्लादेश ने फ्लोरिडा में खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 19 रन से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लिटन दास (61 रन, 32 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में जब 17.1 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 135/7 था, तभी बारिश आ गई और डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से बांग्लादेश को विजेता घोषित किया गया। लिटन दास को मैन ऑफ द मैच और कप्तान शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (103 रन, 3 विकेट) के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...