क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 जून 2018

बीमारी से जूझ रहे अपने पुराने दोस्त का हरभजन सिंह ने कराया इलाज

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह आमतौर पर जैसे हंसी-मजाक करते रहते हैं उतनी ही दरियादिली वो अपने दोस्तों के साथ भी दिखाते हैं। हरभजन सिंह हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। हाल ही में उन्होंने जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे अपने पुराने साथी क्रिकेटर की मदद की है। दरअसल अपने एक दोस्त के इलाज का खर्चा उन्होंने उठाया है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान

स्कॉटलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टी20 श्रृंखला और उसके बाद आयरलैंड और स्कॉटलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हमजा ताहिर को पहली बार टीम में जगह मिली है और वो अपना डेब्यू कर सकते हैं। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज क्रेग वैलेस की टीम में वापसी हुई है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में वापसी करने वाले प्रेस्टन मॉमसेन को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने दिया इस्तीफा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार सुबह मेलबर्न में उन्होंने इसका ऐलान किया। अभी उन्होंने 12 महीने का नोटिस दिया है तब तक वो अपने पद पर बने रहेंगे। हालांकि उन्होंने इस बात से इन्कार कर दिया कि बॉल टैंपरिंग मुद्दे को लेकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

IREvIND: दर्शकों को लुभाने के लिए एम एस धोनी के नाम पर टिकट बेच रहा है क्रिकेट आयरलैंड

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला विदेश दौरा आयरलैंड का है, जहां पर उसे 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के सभी दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। आईपीएल में अपनी टीम को चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस सीरीज से एक बार फिर से मैदान पर दिखेंगे। वहीं क्रिकेट आयरलैंड में धोनी को लेकर खासा उत्साह और अपने टिकट बेचने के लिए वो उनके नाम का इस्तेमाल भी कर रहे हैं।

विश्व के 100 सबसे ज्यादा कमाई वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली का नाम शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व के 100 सबसे ज्यादा कमाई वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। कोहली टॉप 100 की सूची में 24 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 83वें स्थान पर हैं और साथ ही में इस लिस्ट में वो इकलौते भारतीय भी हैं। फॉर्ब्स की इस सूची में सबसे ऊपर अमेरिकन बॉक्सिंग चैंपियन फ्लॉयड मेवैदर हैं।

शुरु से ही मुझे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को गेंदबाजी करने का मौका मिला: मुजीब जदरण

अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस वक्त क्रिकेट जगत में धूम मचा रहे हैं। खासकर युवा खिलाड़ियों ने अभी तक अपने खेल से सबका दिल जीता है। इन्हीं में से एक हैं मुजीब जदरण जिन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का राज भी बताया है।

मैं ऑस्ट्रेलिया टीम की टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरूआत करने के लिए तैयार हूं: शॉन मार्श

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के एक साल के लिए बैन होने के बाद टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम के लिए नए सलामी बल्लेबाजों की तलाश कर रही है। हालांकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श ने जरूरत पड़ने पर पारी की शुरूआत करने का जिम्मा उठाने में दिलचस्पी दिखाई है। महिला एशिया कप: बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने 7 विकेट पर 141 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया। बांग्लादेश की फरगना हक ने शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। रूमाना अहमद को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट कोहली का मोम से बना पुतला लगाया गया

मैडम तुसाद के दिल्ली स्थित म्यूजियम में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का मोम से बना पुतला लगाया गया है। बुधवार को इसका अनावरण किया गया। कोहली को इसमें नीले रंग की टीम इंडिया की जर्सी में दिखाया गया है। इस स्टेच्यू में कोहली पूरी तरह बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं और किट पहनकर बल्ला हाथ में थामे हुए हैं।

Edited by Staff Editor