Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.61K   //    07 Dec 2018, 22:54 IST

Enter caption

AUS vs IND, पहला टेस्ट: भारत के 250 के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया - 191/7

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम पहले ही गेंद पर 250 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 88 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 59 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरे दिन ट्रैविस हेड ने नाबाद अर्धशतक लगाया और 61 रन बनाकर खेल रहे थे । भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

NZ 'A' vs IND 'A': पहले वनडे में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 4 विकेट से हराया

भारत ए ने माउंट मौंगानुई में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ए को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308/6 का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन भारत ए के लिए विजय शंकर ने 80 गेंदों में 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भारतीय टीम ने 49 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल की। 

ACC Emerging Asia Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 74 रनों से हराया, दीपक हूडा ने लगाया शानदार शतक

भारतीय अंडर 23 टीम ने श्रीलंका में चल रहे एमर्जिंग एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 74 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.4 ओवरों में 207 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए दीपक हूडा ने शानदार शतक लगाया।

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हराया, 2-1 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड ने अबू धाबी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 123 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। 1969 के बाद दूसरी बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है। जीत के लिए 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल के पांचवे दिन पाकिस्तानी टीम अपनी दूसरी पारी में 156 रन पर सिमट गई।

क्रिकेट न्यूज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर की हुई वापसी

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा। मोहम्मद आमिर को एशिया कप के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया था।

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

26 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान हो गया है। लुंगी एनगिडी को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है, तो उनकी जगह डुआने ओलिवियर को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा जुबेर हमजा को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, पांचवां राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के पांचवें राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। दूसरे दिन यूसुफ पठान ने बड़ौदा के लिए शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं अपना आखिरी रणजी मैच खेल रहे गौतम गंभीर भी अपने शतक के बेहद करीब हैं। जम्मू-कश्मीर के लिए इरफान पठान दूसरी पारी में फ्ल़ॉप रहे, वहीं सुरेश रैना एक बार फिर रन नहीं बना सके।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...