Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 जनवरी 2018

निशांत द्रविड़

SAvIND, पहला टेस्ट: बारिश की भेंट चढ़ा तीसरे दिन का खेल केपटाउन में बारिश के कारण पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दूसरे दिन स्टंप्स के समय दूसरी पारी में 65/2 था और अब कल चौथे दिन की शुरुआत मेजबान टीम इसी स्कोर से करेगी। तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं होने के कारण चौथे और पांचवें दिन 98-98 ओवर फेंके जाएँगे।


Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: वेस्ट ज़ोन में बड़ौदा ने मुंबई और महाराष्ट्र ने गुजरात को हराया

आज से राजकोट में भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत हुई और पहले दिन वेस्ट ज़ोन के दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में बड़ौदा ने मुंबई को 13 रन से और दूसरे मैच में महाराष्ट्र ने गुजरात को 4 विकेट से हराया। बड़ौदा की जीत में आईपीएल के स्टार दीपक हूडा और क्रुणाल पांड्या ने बेहतरीन पारियां खेली, वहीं महाराष्ट्र के लिए निखिल नायक ने 37 गेंदों में 70 रन की धुआंधार पारी खेली।


AUSvENG, पांचवा टेस्ट: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त, इंग्लैंड पर पारी से हार का खतरा मंडराया

शेज सीरीज के आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की हालत बेहद नाजुक है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 93 रन बनाए। इंग्लैंड अभी भी मेजबान टीम से 210 रन पीछे है और उन पर पारी से हारने का खतरा भी है। ऑस्ट्रेलिया ने शॉन मार्श और मिचेल मार्श के शतकों की मदद से पहली पारी 7 विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित की।


SAvIND: चोट के चलते डेल स्टेन सीरीज से बाहर

लम्बे समय बाद मैदान पर वापसी करने वाले दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन के लिए एक बार फिर बुरी खबर आई। केपटाउन में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टेन चोटिल होकर 4 से 6 हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं। अपना 18वां ओवर डालते समय स्टेन को एड़ी में समस्या हुई और दर्द के चलते वह बाहर चले गए।


त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे की टीम का ऐलान बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम:

मशरफे मोर्तज़ा (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तमीम इक़बाल, इमरुल कायेस, अनामुल हक़, महमुदुल्लाह, नासिर होसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, मुस्ताफिज़ुर रहमान, रूबेल होसैन, अबुल हसन, मेहदी हसन मिराज़, मोहम्मद सैफुद्दीन और सुन्जामुल इस्लाम। ज़िम्बाब्वे की 15 सदस्यीय टीम: ग्रीम क्रीमर (कप्तान), ब्रेंडन टेलर, हैमिल्टन मासाकाद्ज़ा, सोलोमन मीरे, क्रेग एर्विन, सिकंदर रज़ा, पीटर मूर, मैल्कम वुलर, रयान मरे, टेंडाई चिसोरो, ब्रैंडन मवुटा, ब्लेसिंग मुज़राबानी, टेंडाई चटारा, काइल जार्विस एवं क्रिस्टोफर म्पोफु।


BBL 2017-18: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को 25 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज सिडनी में खेले गए मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने घरेलू टीम सिडनी थंडर को 25 रनों से हराया। मैन ऑफ़ द मैच राशिद खान (16 रन एवं दो विकेट) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत एडिलेड ने एक और जीत दर्ज की। एडिलेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में सिडनी थंडर सिर्फ 133/9 का स्कोर ही बना सकी।


ऋषभ पंत की जगह प्रदीप सांगवान को दिल्ली का कप्तान बनाया गया

दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने ऋषभ पन्त को टीम की कप्तानी से हटा दिया है। उनके स्थान पर प्रदीप सांगवान को यह जिम्मेदारी दी गई है। घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से पहले दिल्ली की टीम में इसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है। ऋषभ की कप्तानी में ही दिल्ली की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची थी।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...