COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 जनवरी 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.21K   //    07 Jan 2019, 22:03 IST

Enter caption


AUS vs IND: भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती, सिडनी टेस्ट ड्रॉ

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत ली। सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन बारिश के कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका और मैच ड्रॉ हो गया। भारत ने एडिलेड और मेलबर्न में टेस्ट जीते थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया को पर्थ टेस्ट में जीत मिली थी। गौरतलब है कि भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम है।


आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय


AUS vs IND, चौथा टेस्ट: भारतीय टीम के सीरीज जीत में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

# भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में हराया। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भारत का कब्ज़ा बरकरार। 

# भारतीय टीम के नाम अब आठ टेस्ट देशों में सीरीज जीत का रिकॉर्ड। भारत ने सिर्फ दक्षिण अफ्रीका में अभी तक एक भी सीरीज नहीं जीती है।

# भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बनी। पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में अभी तक टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है। 71 साल, एक महीने और 10 दिन के बाद किसी एशियाई टीम ने यह कारनामा किया


भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


क्रिकेट न्यूज: युवराज सिंह ने अभी भी विश्वकप खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी हैं

युवराज सिंह ने पंजाब के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले से पहले कहा, " मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं। यह हमारा आखिरी लीग मैच हैं और देखते हैं कि हम क्वालीफाई कर पाते हैं या नहीं। इसके बाद हमें नेशनल टी20 टूर्नामेंट खेलना है और उसके बाद आईपीएल हैं। मैं अपना शत प्रतिशत देना चाहता हूं और आगे के लिए अच्छे की उम्मीद करता हूं। इस खेल ने मुझे काफी कुछ दिया है और जब मैं क्रिकेट से अलग हूं, तो अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में करूं।"


हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से बेहतर बताया

एक चर्चित टीवी बातचीत शॉ में होस्ट ने रेपिड फायर में यह सवाल पूछा कि सचिन और विराट में से बेहतर बल्लेबाज कौन है। इसके बाद केएल राहुल ने कहा कि मैं विराट को बेहतर कहूंगा। हार्दिक पांड्या ने इसका सिर्फ एक शब्द में जवाब देते हुए कहा विराट। इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर खिंचाई की। कई दर्शकों ने राहुल के लिए कहा कि आपको टीम में रहना है इसलिए विराट को बेहतर बता रहे हो। इसके अलावा कुछ लोगों ने यह भी कहा कि राहुल और पांड्या कौन है हम नहीं जानते हैं। 


श्रीलंकाई स्पिनर ने एक ही पारी में झटके सभी 10 विकेट 

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में श्रीलंकाई गेंदबाज मलिंदा पुष्पाकुमारा संयुक्त रूप से तेरहवें स्थान पर आ गए हैं। कोलम्बो क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए उन्होंने विपक्षी टीम के सभी 10 विकेट झटके और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया। श्रीलंका के लिए उन्होंने 2017 में अंतरराष्ट्रीय डब्यू किया था।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, आखिरी राउंड: पहले दिन का राउंड अप

आज से रणजी ट्रॉफी में आज से लीग स्टेज के आखिरी राउंड की शुरूआत हुई और दिन में कुल मिलाकर 17 मैच खेले गए। हालांकि मैदान के गीले होने के कारण जम्मू-कश्मीर और झारखंड के बीच पहले दिन का खेल नहीं हो पाया। इसके अलावा त्रिपुरा की टीम महज 35 रनों पर ढेर हो गई, तो बड़ौदा के लिए क्रुणाल पांड्या फ्लॉप हुए।


AUS vs IND: चेतेश्वर पुजारा ने जश्न के समय कप्तान विराट कोहली को किया निराश

भारतीय क्रिकेट टीम ने नए साल की शुरुआत ऐतिहासिक जीत के साथ की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर नया इतिहास रचा है। चेतेश्वर पुजारा को 'मैन ऑफ द सीरीज' और 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया, लेकिन उन्होंने एक मामले में कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएं हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.






Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...