Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 अक्टूबर 2017

रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: युसफ पठान और इरफ़ान पठान की धुआंधार पारी, उत्तर प्रदेश की टीम 72 रनों पर सिमटी रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में कुल मिलाकर 12 मैच खेले जा रहे हैं। तीसरे दिन बड़ौदा के लिए पठान बंधुओं ने बेहतरीन पारियां खेली, लेकिन अपनी टीम को फॉलोऑन से नहीं बचा पाए। उत्तर प्रदेश की टीम सिर्फ 72 रनों पर ऑल आउट होकर मुकाबला हार गई और सुरेश रैना बल्लेबाजी में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। अश्विन ने तमिलनाडु की तरफ से पहली पारी में चार विकेट लिए।


PAKvSL, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने के बाद श्रीलंका की दूसरी पारी लड़खड़ाई

दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट के तीसरे दिन मेहमानों ने 220 रनों की बड़ी बढ़त ली। श्रीलंका के 482 के जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 262 रनों पर ही सिमट गई, लेकिन खेल में पासा तब पलटता हुआ नज़र आया, जब दूसरी पारी में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और स्टंप्स तक उनका स्कोर 34/5 हो गया था। हालाँकि श्रीलंका के पास फ़िलहाल 254 रनों की बढ़त है और अभी भी उनके पांच विकेट सुरक्षित हैं। अब देखना है कि कल श्रीलंका की दूसरी पारी कहाँ तक जाती है और पाकिस्तान को सीरीज बराबर करने के लिये क्या लक्ष्य मिलता है।


भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान लगी चोट

भारतीय टीम के सलामी और तमिलनाडु टीम के दिग्गज बल्लेबाज मुरली विजय को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लगने के कारण मैदान से बाहर ले जाया गया। रणजी सत्र के पहले राउंड में चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश आमने सामने है और इस मैच में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को टखने में चोट लगी है और विजय को यह चोट बल्लेबाजी करते हुए लगी।


मैंने किसी भी प्रकार का ‘यो यो टेस्ट’ नहीं दिया, तो मैं कैसे फेल हो सकता हूँ : अमित मिश्रा

'यो यो टेस्ट' में पास न होने की खबरों को झूठ बताते हुए अमित मिश्रा ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहा हूँ लेकिन मैंने कभी 'यो यो टेस्ट' में हिस्सा लिया ही नहीं है। मुझे भी समझ नहीं आ रहा कि मैं इस टेस्ट में कैसे फेल हो गया जबकि मैंने टेस्ट दिया ही नहीं है। मैं एनसीए में ट्रेनिंग कर रहा था, तो कुछ ख़िलाड़ी वहां 'यो यो टेस्ट' देने के लिए आये हुए थे और मुझे भी उन खिलाड़ियों के साथ देखा गया और यहीं से ग़लतफहमी हुई।


SAvBAN, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पारी और 254 रनों के बड़े अंतर से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा

दक्षिण अफ्रीका ने ब्लोमफोंटेन में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही बांग्लादेश को पारी और 254 रनों के बड़े अंतर से हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। दक्षिण अफ्रीका के 573/4 के जवाब में कल बांग्लादेश की पहली पारी 147 रनों पर समाप्त हुई थी और आज फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी भी सिर्फ 172 रनों पर सिमट गई। कगिसो रबाडा ने मैच में 10 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। डीन एल्गर (दो मैच, 330 रन) को सीरीज में दो शतक लगाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


मोहम्मद आमिर चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर

पाकिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज शुरू होने से पहले एक झटका देने वाली खबर आई है।उनके मुख्य गेंदबाज मोहम्मद आमिर पिंडली में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।


IND A V NZ A: बारिश और खराब आउटफील्ड की वजह से सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

नए कार्यक्रम के मुताबिक़ मंगलवार को खेला जाने वाला मैच 11 अक्टूबर को होगा। इसके अलावा चौथा और पांचवां वन-डे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 13 और 15 अक्टूबर को ही खेला जाएगा। सभी मैच विशाखापट्टनम में ही होने हैं। हालांकि रविवार को बारिश नहीं हुई लेकिन फिर भी आउटफील्ड में कोई सुधार नहीं हुआ।


हर प्रारूप के लिए अलग खिलाड़ियों का चयन ही सफलता का कारण: विराट कोहली

कोहली के अनुसार टीम में अलग-अलग प्रारूप के लिए विशेष खिलाड़ियों के चयन से ही हर फॉर्मेट में भारत को सफलता हासिल हुई है।अपने तेज गेंदबाजों की तारीफ में कोहली ने कहा कि भुवनेश्वर और बुमराह सीमित ओवर क्रिकेट में शानदार रहे हैं। आपको स्लो गेंद और यॉर्कर का इस्तेमाल करने के साथ कौशल दिखाना होता है।


राहुल द्रविड़ की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी बने बेहतरीन फिनिशर : वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि आधुनिक क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले धोनी को राहुल द्रविड़ की कप्तानी में यह जिम्मेदारी मिली थी। उन्होंने कहा कि एक बार खराब शॉट खेलकर आउट होने के बाद द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी को फटकार लगाई थी, इसके बाद माही ने पूरी तरह से अपना खेल ही बदल दिया और बेस्ट फिनिशर बनकर निकले।


गेंद लगने के बाद 17 वर्षीय बांग्लादेशी लड़के की मौत

खबरों के मुताबिक रफीकुल इस्लाम नामक इस व्यक्ति को नाजुक हालत में पास ही स्थित अस्पताल पहुँचाया गया लेकिन चोट गहरी होने की वजह से उसने दम तोड़ दिया। वह अपने कुछ दोस्तों के साथ एक दोस्ताना मैच में शिरकत कर रहा था और अम्पायर के तौर पर खड़ा हुआ था।


इंग्लैंड के तीन और खिलाड़ियों को मिली सजा, भरना होगा जुर्माना

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड टीम से निलंबित करने के एक सप्ताह बाद एक बार फिर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति की तलवार तीन अन्य क्रिकेटरों पर चली है। जॉनी बैर्स्यटो, लियम प्लंकेट और जेक बॉल पर अव्यवहारिक आचरण के चलते जुर्माना लगाया गया है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment