Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 अगस्त 2019 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
13 Aug 2019, 21:23 IST

क्विंटन डी कॉक और रसी वैन डर डुसेन
क्विंटन डी कॉक और रसी वैन डर डुसेन

Hindi Cricket News: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान

टी20 टीम 

क़्विंटन डी कॉक (कप्तान), रसी वैन डर डुसेन, टेम्बा बवुमा, जूनियर डाला, बीजॉर्न फॉर्टुइन, ब्यूरेन हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्त्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, और जॉन जॉन स्मट्स ।

टेस्ट टीम 

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), टेम्बा बवुमा, थियुनिस डे ब्रुएन, क़्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महराज, एडेन मार्कराम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्जे, वर्नन फिलैंडर, डेन पीट, कगिसो रबाडा, रूडी सेकेंड।

Hindi Cricket News : पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक बनाएंगे विराट कोहली

वसीम जाफर ने विराट कोहली द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बनाए गए शतक के बाद ट्वीट कर कर कहा है, ’11 पारियों के बाद फिर से वही सामान्य सेवा शुरू, विराट कोहली का एक और अंतर्राष्ट्रीय शतक, मेरा अनुमान है कि वह वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक बनाएंगे।’ बताते चलें कि विराट कोहली का वनडे करियर का यह 42वां शतक था।

WI vs IND: दूसरे वनडे के दौरान मैदान में डांस करने को लेकर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

'चहल टीवी' पर युजवेंद्र चहल से बात करते हुए कोहली ने कहा, "मैं क्रिकेट के मैदान पर आनंद ले रहा हूं। मैं खुद पर कप्तानी का अतिरिक्त दबाव हावी नहीं होने देता। हमें भारत का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है और इस प्रकार जीवन का आनंद लेना महत्वपूर्ण है। जब भी गाना बजे तो हमें डांस करना चाहिए और विपक्षी खिलाड़ियों के साथ भी आनंद लेना चाहिए। इस समय, मैं अपने जीवन में एक बहुत अच्छे मुकाम पर हूं और इसीलिए जब भी मुझे मौका मिलता है मैं नाचना शुरू कर देता हूं।"

Advertisement

Hindi Cricket News : सुनील गावस्कर ने चुना अपना पसंदीदा भारतीय बल्लेबाजी क्रम

भारतीय क्रिकेट टीम की मध्यक्रम की बल्लेबाजी कैसी होनी चाहिए, इस बात को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी पसंद जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अब श्रेयर अय्यर को दे देनी चाहिए और ऋषभ पंत को टीम में उसी भूमिका में रखना चाहिए, जिस भूमिका में अभी तक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खेलते आए हैं।

विश्व कप 2019: मार्टिन गप्टिल के ओवर-थ्रो पर विवादित निर्णय की समीक्षा करेगा एमसीसी

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने कहा कि इस ओवरथ्रो की समीक्षा सितम्बर में की जाएगी। एमसीसी ने अपने बयान में कहा कि, "वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी ने पुरूषों के आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल के ओवरथ्रो को लेकर नियम 19.8 के बारे में बात की है। उनका मानना है कि नियम स्पष्ट है, लेकिन सितंबर में इस मामले की पूरी समीक्षा की जाएगी।" 

Hindi Cricket News: साल 2028 ओलंपिक में शामिल हो सकता है क्रिकेट

क्रिकेट को अब साल 2028 में लॉस एंजिल्स में होने वाले ओलिंपिक खेलों में शामिल किया जा सकता है। आईसीसी की ओर से इस दिशा में प्रयास निरंतर जारी है। एमसीसी (MCC) के चेयरमैन माइक गेटिंग ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि चार साल में होने वाले ओलम्पिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करना आईसीसी के लिए मुश्किल नहीं होगा।

एशेज 2019: जोफ्रा आर्चर ने जस्टिन लैंगर पर किया पलटवार

आर्चर ने लैंगर पर पलटवार करते हुए कहा, "मैंने पहले ही ससेक्स के लिए एक मैच में 50 ओवर फेंके हैं और मैं आमतौर पर वैसे भी सबसे ज्यादा गेंदबाजी करता हूं। मुझे लगता है कि जस्टिन लैंगर के लिए यह भी अप्रत्याशित रहने वाला है। मैंने सफेद गेंद की तुलना में बहुत अधिक लाल गेंद से खेला है। मुझे लगता है कि यह वैसे भी मेरा पसंदीदा प्रारूप है। लाल गेंद से होने वाले मैच को टीवी पर कम दिखाया जाता है, इसलिए बहुत से लोग यह बात नहीं जानते होंगे। यह वास्तव में पहला प्रारूप था जिसे मैंने ससेक्स की ओर से खेला था।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...