Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 15 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 21:44 IST

आईपीएल

IPL 2020: 13वें सीजन के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

दरअसल आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाना था, लेकिन 29 मार्च को ही दुबई में आईसीसी की सभी बोर्ड के साथ मीटिंग भी है। बीसीसीआई ने आईसीसी से इस मीटिंग को किसी और तारीख को कराए जाने की मांग की थी लेकिन आईसीसी ने बीसीसीआई की इस मांग को ठुकरा दिया है। ऐसे में अब भारतीय बोर्ड के सामने दुविधा की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज- मैचों की तारीख, जगह, शेड्यूल और टाइम टेबल

इस सीरीज की शुरुआत 7 मार्च से होगी और पहला मुकाबला सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की टीम के बीच होगा। अपने जमाने के दिग्गज फील्डर जोंटी रोड्स दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे। वहीं तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान होंगे। पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस लीग के कमिश्नर हैं। 11 में से 2 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। फाइनल समेत 5 मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाएंगे और 4 मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में होगा। फाइनल मुकाबला 22 मार्च को होगा और सभी मैच शाम 7 बजे से खेले जाएंगे।

Asia XI vs World XI- मैचों की तारीख, जगह, टाइम टेबल और शेड्यूल

अगर एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दोनों मुकाबलों के शेड्यूल की बात करें तो इसका आयोजन आईपीएल से पहले होगा। पहला मुकाबला बुधवार 18 मार्च को खेला जाएगा, वहीं दूसरा मैच शनिवार 21 मार्च को होगा। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से खेले जाएंगे और दोनों मैचों का आयोजन ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, 9वां राउंड: आखिरी दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में 9वें राउंड का खेल समाप्त हुआ और इसके साथ ही लीग चरण के सभी राउंड भी अब समाप्त हो गए हैं। क्वार्टरफाइनल में जाने वाली सभी 8 टीमों का पता चल गया है। ग्रुप ए और बी से बंगाल, गुजरात, आंध्रा, कर्नाटक और सौराष्ट्र, ग्रुप सी से ओडिशा और जम्मू-कश्मीर और ग्रुप डी से गोवा ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

NZ XI vs IND, अभ्यास मैच - भारत के 263 के जवाब में न्यूजीलैंड एकादश 235 पर ऑल आउट, मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हैमिल्टन में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत के 263 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड XI 235 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव और नवदीप सैनी ने भी दो-दो विकेट लिए। दूसरे दिन स्टंप्स के समय भारतीय टीम का स्कोर 59/0 था और उन्हें 87 रनों की बढ़त मिल चुकी थी।

SA vs ENG: इंग्लैंड की दूसरे टी20 में रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया

इंग्लैंड ने डरबन में खेले गए दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में दो रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204/7 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त बल्लेबाजी की, लेकिन उनका स्कोर 202/7 पर ही रुक गया। मोईन अली (11 गेंद 39) को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।  

Published 15 Feb 2020, 21:41 IST
Advertisement
Fetching more content...