Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 जुलाई 2019

विराट कोहली
विराट कोहली
EXPERT COLUMNIST
Modified 15 Jul 2019, 22:10 IST
न्यूज़
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: आईसीसी ने की 'टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट' की घोषणा, दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

जेसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्युसन, जसप्रीत बुमराह

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी बांटने पर विचार कर सकती है बीसीसीआई - रिपोर्ट्स

चर्चा है कि बीसीसीआई को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कोहली के पास रखने के बजाय रोहित और कोहली के बीच बाँट देनी चाहिए। इससे विराट पर दबाव कम होगा, वहीं अगले वर्ल्ड कप तक दूसरा कप्तान भी तैयार हो जाएगा। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि अच्छी टीमें एक अभियान के समाप्त होने के बाद ही तैयारी शुरू कर देती है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण इंग्लैंड है जिसने रविवार को वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता। भविष्य को ध्यान में रखते हुए भारत को भी 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी रोहित को देने के बारे में सोचना चाहिए, वहीं विराट कोहली को टेस्ट और टी-20 में कप्तानी जारी रखनी चाहिए। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग: केन विलियमसन और जेसन रॉय को जबरदस्त फायदा, गेंदबाजी में क्रिस वोक्स और मैट हेनरी टॉप 10 में पहुंचे

वर्ल्ड कप 2019 के बाद आईसीसी ने हालिया वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में विश्व चैंपियन इंग्लैंड 125 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारतीय टीम दूसरे, उप-विजेता न्यूजीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं।

नाटकीय अंत से पहले लगा था कि वर्ल्ड कप ट्रॉफी गई: इयोन मोर्गन

"सच में भरोसा नहीं हो रहा है। मैं अभी भी इस पर भरोसा नहीं कर पा रहा हूं। जब क्रिस वोक्स आउट हुए तो मुझे लगा कि हमारे लिए मैच समाप्त हो गया है, लेकिन लियाम प्लंकेट ने हमें मैच में वापस ला दिया। बेन को मिली वह ओवर थ्रो हमारे लिए लाभदायक हुई।"

बेन स्टोक्स ने जीवन भर केन विलियमसन से माफी मांगने का वादा किया

बेन स्टोक्स ने कहा "मैंने केन से कहा कि मैं जीवन भर इसके लिए माफी मांगता रहूंगा। यह उस तरह नहीं था जैसा कि मैं करना चाहता था। " दरअसल मैच के आखिरी ओवर में मार्टिन गप्टिल के थ्रो पर गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगी और बाउंड्री के पार चली गई। इस कारण इंग्लैंड को अहम मौके पर 4 अतिरक्त रन मिल गए गए।

Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: बेन स्टोक्स ने सुपर ओवर से पहले जोफ्रा आर्चर को दी थी अहम सलाह 

"स्टोक्स ने ओवर से पहले ही मुझसे कहा था कि हम जीते या हारें, उसके आधार पर तुम्हारा आंकलन नहीं होगा। सभी को तुम पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हम हार भी गए तो अगले साल टी20 विश्व कप है और मेरे पास एक मौका और होगा। इसके अलावा जो रूट ने भी मेरी हौसलाफजाई की।"

वर्ल्ड कप 2019: अंतिम ओवर के विवादित ओवर थ्रो बाउंड्री पर केन विलियमसन का बड़ा बयान

"यह शर्मनाक था कि गेंद स्टोक्स के बल्ले पर लगी, लेकिन उस मौके पर ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं उम्मीद करता हूं आगे कभी ऐसी स्थिति में इस प्रकार की घटना ना हो। न्यूजीलैंड ने यहां तक पहुंचने के लिए शानदार काम किया। खिलाड़ी फिलहाल टूट चुके हैं और यह काफी निराशाजनक है।"

वर्ल्ड कप 2019: विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड पर हुई पैसों की बारिश

इंग्लैंड (विजेता) : 4,000,000 डॉलर ( लगभग 28 करोड़ रूपए)

न्यूजीलैंड (उपविजेता) : 2,000,000 डॉलर (लगभग 13 करोड़ 71 लाख रूपए)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया 

इंग्लैंड की टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिए यह यह ऐलान किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डर्नबैक का अंतर्राष्ट्रीय करियर सीमित रहा है। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से 24 एकदिवसीय मैच खेले। इसके अलावा डर्नबैक ने 34 टी-20 मैचों में भी इंग्लिश टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्‍होंने 31 एकदिवसीय विकेट और 39 टी20 विकेट अपने नाम किये। 33 वर्षीय डर्नबैक ने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच 2014 में खेला था।

दूसरे अनाधिकारिक वन-डे में भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 65 रन से हराया

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भाऱत ए टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। दूसरे अनाधिकारिक वनडे मुकाबले में भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 65 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ए ने ऋतुराज गायकवाड़ (85) और शुभमन गिल (62) की बदौलत 255 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 190 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए नवदीप सैनी ने सबसे ज़्यादा 5 विकेट हासिल किए।

आयरलैंड और ज़िम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर

आयरलैंड और ज़िम्बाब्वे के बीच आयरलैंड में 10 से 14 जुलाई तक खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही। 10 जुलाई को बेलफ़ास्ट में पहला मैच रद्द होने के बाद 12 जुलाई को ब्रीडी में आयरलैंड ने ज़िम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, लेकिन 14 जुलाई को ब्रीडी में ही ज़िम्बाब्वे ने तीसरे मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर सीरीज बराबर करवा ली। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 15 Jul 2019, 22:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit