Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 नवंबर 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 17 Nov 2019, 23:40 IST
17 Nov 2019, 23:40 IST

रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा
रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप 11 बल्लेबाजों में भारत का वर्चस्व

भारत-बांग्लादेश पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत का वर्चस्व कायम है, वहीं मयंक अग्रवाल भी 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में शामिल हो गए हैं और टॉप 25 गेंदबाजों में भी भारत का जबरदस्त दबदबा है।

जेम्स पैटिनसन एक मैच के लिए सस्पेंड, पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को एक मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सस्पेंड कर दिया है। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि वे पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को भी शामिल करने की घोषणा नहीं की गई।

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को गेंदबाजी के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया

क्रिकेट को लेकर लगातार अपने सुझाव और विचारों से दुनिया को अवगत कराने वाले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मौजूदा दौर का सबसे धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली को बताया। अख्तर ने कहा कि इस समय विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंदबाजी करना काफी कठिन काम है क्योंकि वे क्रीज पर टिककर खेलते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अख्तर ने कोहली को आउट करना सबसे मुश्किल बताया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सातवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019-20 के छठे दिन कुल मिलाकर 16 मुकाबले खेले गए। दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन अर्धशतकीय खेली, तो विजय शंकर ने भी घातक गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने बैन के बाद जबरदस्त वापसी की और शानदार अर्धशतक लगाया। पुडुचेरी ने बंगाल को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

इशांत शर्मा ने भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

Advertisement

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी विभाग में मजबूती को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनके अनुसार सभी गेंदबाजों में तालमेल की वजह से भारतीय पेस आक्रमण मजबूत हुआ है। इशांत शर्मा ने कहा कि हम एक-दूसरे की सफलता का लुत्फ़ उठाते हैं इसलिए हमारा गेंदबाजी आक्रमण शानदार हुआ है।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लिए 439 विदेशी खिलाड़ियों का नाम रजिस्टर किया गया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लोगो अनावरण सेरेमनी में घोषणा करते हुए कहा कि अगले संस्करण में सात टीमें हिस्सा लेंगी। इस बार बीसीबी खुद पूरा टूर्नामेंट आयोजित करेगी और सभी फ्रेंचाइजी को बाहर कर दिया गया है। बीसीबी का कहना है कि सभी फ्रेंचाइजी हर बार बिना कारण कुछ न कुछ डिमांड करती रहती थी। बीपीएल का यह एक विशेष संस्करण होगा, इसमें 439 विदेशी खिलाड़ियों का नाम रजिस्टर किया गया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 21 Dec 2019, 01:04 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...