Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 नवंबर 2019 

गौतम गंभीर का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा
गौतम गंभीर का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा

एमएस धोनी याद नहीं दिलाते तो 2011 विश्वकप फाइनल में शतक बना लेता- गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में शतक पूरा नहीं कर पाने के पीछे की कहानी बताई है। गंभीर ने कहा कि मुझे याद नहीं था लेकिन धोनी ने कहा था कि तीन रन बनाकर अपना शतक पूरा कर लो। मैं वो तीन रन बनाने के प्रयास मैं आउट हो गया। इससे पहले मेरा ध्यान सिर्फ श्रीलंका से मिले टारगेट पर था।

भारतीय महिलाओं ने चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया

भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को पांच टी20 मैचों की सीरीज के चौथे मैच में 5 रन से हराकर 4-0 की अजेय बढ़त प्राप्त कर ली। बारिश के कारण मैच को 9-9 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सात विकेट खोकर 50 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 5 विकेट पर 45 रन ही बना पाई। विंडीज खिलाड़ी हैली मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

रविचंद्रन अश्विन ने पिंक बॉल से अभ्यास के दौरान बाएं हाथ से गेंदबाजी की, वीडियो हुआ वायरल

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी के लिए अभ्यास सत्र के दौरान आर अश्विन ने बाएं हाथ से गेंदबाजी की। यह अभ्यास सत्र इंदौर में रात में फ्लड लाइट में किया गया। डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों के पास यह एक अच्छा मौका था। इस दौरान स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए अश्विन ने दाएं हाथ के अलावा बाएँ हाथ से भी गेंदबाजी की और उनका यह वीडियो वायरल हो गया। अश्विन ने पिंक बॉल से अभ्यास करते हुए गेंदबाजी की।

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर ही निर्भर रहकर हम खिताब नहीं जीत सकते- मोइन अली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जीतनी है तो सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि केवल विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर ही निर्भर रहकर टीम खिताब नहीं जीत सकती है।

क्रिकेट मैच के दौरान हैदराबाद के खिलाड़ी की हुई मृत्यु

क्रिकेट के मैदान पर कई हादसों में खिलाड़ियों की जान जाते हुए देखा गया है। अलग-अलग कारणों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी ऐसा दिखा है। ऐसा ही एक हादसा हैदराबाद में ए 3 डिविजन के वन-डे मुकाबले में हुआ। वीरेंद्र नायक नामक एक खिलाड़ी को अम्पायर के गलत फैसले के बाद हार्ट अटैक आया और मौत हो गई।

Syed Mushtaq Ali Trophy: आठवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 के आठवें दिन भी कई मुकाबले खेले गए। महाराष्ट्र के लिए राहुल त्रिपाठी और पंजाब के लिए मंदीप सिंह ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा हर्षल पटेल ने भी जबरदस्त पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

सोशल मीडिया पर प्लेइंग इलेवन शेयर करने की वजह से खिलाड़ी पर लगा एक साल का बैन

वुमेंस बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की खिलाड़ी एमिली स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया गया है। उन्होंने मैच से पहले अपने इंस्टाग्राम पेज पर टीम की प्लेइंग इलेवन शेयर की थी और इसी वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता