Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 2 फरवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:48 IST

न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम
न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम

भारत ने आखिरी टी20 में न्यूजीलैंड को 7 रन से हराया, सीरीज पर 5-0 से कब्ज़ा करके वाइटवॉश किया

माउंट मौंगानुई में खेले गए पांचवें टी20 में भारत ने न्यूज़ीलैंड ने 7 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 की जबरदस्त जीत हासिल की और मेजबानों का वाइटवॉश कर दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 163/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 156/9 का स्कोर ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह (3/12) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। केएल राहुल (224 रन, 5 मैच) को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

रोहित शर्मा पांचवें टी20 मैच के दौरान हुए चोटिल, के एल राहुल ने की कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौन्गानुई में खेले गए पांचवे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा चोटिल हो गए। बल्लेबाजी के दौरान उनके पैर में चोट लग गई और इसी वजह से वो इस मुकाबले से बाहर हो गए। कप्तान विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे थे और इसी वजह से रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे। रोहित चोट की वजह से फील्डिंग करने नहीं आए और उनकी जगह के एल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी की।

रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड और भारतीय टीम ने रचा इतिहास, पांचवें टी20 के प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 से ऊपर का 25वां स्कोर बनाया और इस मामले में विराट कोहली (24) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। सबसे ज्यादा रनों के मामले में विराट कोहली (2794) पहले और रोहित शर्मा (2773) दूसरे स्थान पर मौजूद। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज़ 1000 रन जोड़ने का रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने सिर्फ 18 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया।

NZ A vs IND A: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ, शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच को भारत ए ने ड्रॉ करा लिया है। इंडिया ए ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 448 रन बनाए और मैच बचा लिया। शुभमन गिल ने नाबाद 204, प्रियांक पांचाल ने 115 और कप्तान हनुमा विहारी ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली। मुश्किल परिस्थितियों में इन तीनों बल्लेबाजों ने डटकर बल्लेबाजी की और मैच बचा लिया।

Womens T20I Tri-Series: तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

Advertisement

कैनबरा में खेले गए वुमेंस टी20 ट्राई सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलिसी पेरी को उनके जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन (4/13 एवं 49 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान बाहर

मोमिनुल हक़ (कप्तान), तमीम इक़बाल, सैफ हसन, नजमुल होसैन शंटो, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, इबादत होसैन, अबू जायेद, अली-अमीन होसैन एवं रुबेल होसैन

Published 02 Feb 2020, 21:42 IST
Advertisement
Fetching more content...