Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 मई 2019

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 03 May 2019, 00:33 IST
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल 2019, 51वां मैच: मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में जगह बनाई, सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

मुंबई में खेला गया मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2019 का 51वां मैच टाई रहा । मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाये, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 162/6 का स्कोर बनाया। हालाँकि सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली। जसप्रीत बुमराह को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।  

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के बाद एमएस धोनी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आईपीएल 2019: ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर एमएस धोनी ने बताई अपनी राय

धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के पारी के आखिरी ओवर का जिक्र करते हुए कहा कि जब रायडू क्रीज पर मौजूद थे, उस वक़्त ट्रेंट बोल्ट की गेंद ऑफ स्टंप से बाहर वाइड चली गई। इसी दौरान ऋषभ ने दोनों ग्लव्स की मदद से गेंद को पकड़ा, लेकिन तब तक धोनी ने दौड़कर रन पूरा कर लिया। ऋषभ पन्त की विकेटकीपिंग में अनुभव की कमी साफ़ तौर पर आईपीएल के 50वें मैच में देखने को मिली।

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफ में पहुंचने से हैरान नहीं हैं सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि दिल्ली की वर्तमान टीम में अनुभव की कोई कमी नहीं है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतर संतुलन है। शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी को आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए देखना सुखद और उत्साहवर्द्धक अनुभव होता है। शिखर हमारे लाजवाब बल्लेबाज हैं और वो उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। 

आईपीएल 2019: ऋषभ पंत ने बीच मैदान में रोका सुरेश रैना का रास्ता, फैंस बोले "धोनी के साथ ऐसा मत करना"

Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर एम एस धोनी का भावुक बयान

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद धोनी ने कहा कि जिस तरह का निकनेम यहां के लोगों ने मुझे दिया है वो मेरे लिए काफी खास है। पूरे तमिलनाडु ने मुझे अपनाया है और वो मुझे मेरे असली नाम से नहीं पुकारते हैं, बल्कि 'थाला' कहते हैं वो मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। 

इरफान पठान के साथ जेकेसीए ने किया नया करार

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के साथ एक साल का करार कर रहे हैं। वह जम्मू-कश्मीर की टीम में कोच कम मेंटर के रूप में जुड़ेंगे।

आईपीएल 2019: कगिसो रबाडा के टूर्नामेंट में आगे खेलने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका लेगा फैसला

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पीठ दर्द के कारण पिछला मुकाबला नहीं खेल पाये थे। अब उनकी फिटनेस को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को भी चिंता सताने लगी है। दरअसल विश्व कप को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा है और दक्षिण अफ्रीकी टीम इस समय कई खिलाड़ियों की फिटनेस की समस्या से जूझ रही है।

जैक्स कैलिस ने कुलदीप यादव को पिछले 2 मैचों से बाहर रखने का कारण बताया

"इस साल कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान की पिच स्पिनरों के लिए मददगार नहीं रही है। यह सीजन उनके (कुलदीप यादव) लिए काफी कठिन रहा है, उम्मीद है कि वे इससे सीख लेंगे। आपको समझने की आवश्यकता है कि 50 ओवरों के खेल और 20 ओवरों के खेल में फर्क है।"

कुमार संगकारा बने एमसीसी के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और विकेटकीपर बल्लेबाज संगकारा को इंग्लैंड की मेरिलबोन क्रिकेट क्‍लब (एमसीसी) का पहला गैर-ब्रिटिश अध्‍यक्ष बनाया गया है। संगकारा 01 अक्‍टूबर 2019 को इस पद को संभालेंगे और उनका कार्यकाल एक वर्ष तक रहेगा। 

आईपीएल ने मुझे विश्वकप के लिए तैयार कर दिया: डेविड वॉर्नर

वॉर्नर ने टीम छोड़ते वक्त कहा कि आईपीएल ने एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें विश्वकप के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है। साथ ही उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को भी भरपूर सहयोग देने के लिए उनका धन्यवाद किया। 

न्यूजीलैंड के केन्द्रीय अनुबंध के खिलाड़ियों की हुई घोषणा

टॉड एस्टल, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, जीत रावल, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी , टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, केन विलियमसन और विल यंग।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 03 May 2019, 00:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit