Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.25K   //    23 Jun 2019, 00:35 IST

मोहम्मद शमी: हैट्रिक
मोहम्मद शमी: हैट्रिक

वर्ल्ड कप 2019, 28वां मैच: भारत ने रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया, मोहम्मद शमी की हैट्रिक 

रोज बाउल, साउथैम्पटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सिर्फ 224/8 का स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 213 रनों पर आउट हो गई। मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर भारत की जीत निश्चित कर दी। जसप्रीत बुमराह (2/39) को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारत-अफगानिस्तान मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

मोहम्मद शमी की हैट्रिक और वर्ल्ड कप में ऐसा करने विश्व के 10वें और भारत के सिर्फ दूसरे गेंदबाज। इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत के चेतन शर्मा (1987 vs न्यूजीलैंड), पाकिस्तान के सक़लैन मुश्ताक़ (1999 vs ज़िम्बाब्वे), श्रीलंका के चमिंडा वास (2003 vs बांग्लादेश), ब्रेट ली (2003 vs केन्या), लसिथ मलिंगा (2007 vs दक्षिण अफ्रीका), केमार रोच (2011 vs नीदरलैंड्स), लसिथ मलिंगा (2011 vs केन्या), स्टीवन फिन (2015 vs ऑस्ट्रेलिया) और जेपी डुमिनी (2015 vs श्रीलंका) ने हैट्रिक ली थी।

वर्ल्ड कप 2019: भारत की रोमांचक जीत और मोहम्मद शमी की हैट्रिक को लेकर क्रिकेट जगत की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं 

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए जाने को लेकर ऋषभ पंत की प्रतिक्रिया

ऋषभ ने कहा कि मुझे जब धवन के चोटिल होने के बाद बैकअप के रूप में लिया गया था तो इस खबर को सुनकर मेरी मां बेहद खुश हुई थी। वह सबसे पहले दौड़कर मंदिर गई और उन्होंने भगवान को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी बताया कि पहले भारतीय टीम में चयन ना होने पर वह निराश नहीं हुए थे बल्कि नए जोश के साथ खुद की कमियों को दूर करने में लग गए थे। 

ICC T20 वर्ल्ड कप: जर्सी ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए यूरोप रीजन से किया क्वालीफाई

जर्सी ने 15-20 जून तक गर्नसे में खेले गए 6 टीमों के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप यूरोप रीजनल फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले 14 टीमों के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले मार्च में ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से पापुआ न्यू गिनी ने और मई में अफ्रीका रीजन से नामीबिया एवं केन्या ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई किया था।

Advertisement

नीदरलैंड्स ने दो मैचों की वनडे सीरीज में ज़िम्बाब्वे को 2-0 से हराया, विश्व कप के दौरान अनोखा रिकॉर्ड बना

नीदरलैंड्स ने डेवेंटर में खेली गई दो मैचों की वनडे सीरीज में ज़िम्बाब्वे को 2-0 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। 19 जून को खेले गए पहले वनडे में नीदरलैंड्स ने सात विकेट और 21 जून को खेले गए दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स ने तीन विकेट से जीत दर्ज़ की। गौरतलब है कि पहली बार विश्व कप के इतिहास में ऐसा हुआ जब टूर्नामेंट के अलावा कोई और भी वनडे मैच खेला गया।

ग्रीम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, खुद को बनाया कप्तान

इयान बॉथम, एडम गिलक्रिस्ट (कीपर), विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, इमरान खान, अरविंद डी सिल्वा, शेन वॉर्न , ग्रीम स्वान (कप्तान), वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा।

वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान के कप्तान को लेकर राशिद खान का बड़ा बयान

‘‘मैं न तो गुलबदीन के लिए खेलता हूं और न ही क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के लिए, मैं अपने अफगानिस्तान के लिए खेलता हूं। मैं अपनी भूमिका जानता हूं और मैं अपना काम आगे भी करता रहूंगा।’’

वर्ल्ड कप 2019: केएल राहुल को लेकर ब्रायन लारा की बड़ी प्रतिक्रिया, विराट कोहली का भी हुआ जिक्र

लारा ने कहा कि कप्तान विराट कोहली के बाद केएल राहुल भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपनी टीम के लिए पारी का आगाज किया था। अब वह विश्व कप में भी पारी की शुरुआत कर रहे हैं। उनके पास बल्लेबाजी की भरपूर तकनीक है।

वर्ल्ड कप 2019: डेविड वॉर्नर ने टीम में फिर से मिले मौके को लेकर प्रतिक्रिया दी, एडम गिलक्रिस्ट से जुड़ा बड़ा बयान

वॉर्नर ने कहा कि मैं एडम गिलक्रिस्ट के लिए यही कहूंगा कि वो लाजवाब खिलाड़ी थे। वह सलामी बल्लेबाज के रूप में मुझसे ज्यादा आक्रामक थे। साथ ही मैं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिर से खेलने का मौका मिलने पर सबका बेहद आभारी हूं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...