Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 24 फरवरी 2020

  • भारत की शर्मनाक हार के बीच धोनी को लेकर आया चौंकाने वाला बयान, हार्दिक पांड्या की वापसी का ऐलान
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Feb 2020, 22:17 IST

न्यूजीलैंड vs भारत
न्यूजीलैंड vs भारत

NZ vs IND, पहला टेस्ट - न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीता एकतरफा मुकाबला, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की पहली हार

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन ही न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में 183 रनों से पिछड़ने के बाद मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी सिर्फ 191 रनों पर सिमट गई और मेजबान टीम ने बिना विकेट खोये 9 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। टिम साउदी को मैच में 9 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने बांग्लादेश को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

पर्थ में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के छठे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराकर ग्रुप ए में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 124/8 का स्कोर ही बना पाई। शैफाली वर्मा को 39 रनों की धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

NZ vs IND - न्यूजीलैंड की 100वीं टेस्ट जीत, पहले टेस्ट में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 165 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 348 रन बनाये और 183 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रही और पूरी टीम सिर्फ 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोये 9 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। 

हार्दिक पांड्या की वापसी का हुआ ऐलान, डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर

भारतीय टीम के मुख्य ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या काफी समय से चोटिल होने के कारण क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। पांड्या डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट 2020 में हिस्सा लेते हुए एक बार फिर मैदान में वापसी कर सकते हैं।आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या की तरह इस समय चोटिल होने के कारण नहीं खेल पा रहे भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन भी इस टूर्नामेंट के जरिए ही वापसी करने वाले हैं। यह दोनों भी रिलायंस 1 टीम का हिस्सा होंगे।

'महेंद्र सिंह धोनी को 2020 टी20 और 2023 वर्ल्ड कप जरूर खेलना चाहिए'

Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वेणुगोपाल राय को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को 2020 आईसीसी वर्ल्ड टी20 और 2023 वर्ल्ड कप जरूर खेलना चाहिए। धोनी के शुरुआती दिनों में भारतीय टीम में उनके साथ खेल चुके राव ने जुलाई 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और अब वो आंध्रा क्रिकेट एसोसिएशन के डाइरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस का कार्यभार संभाल रहे हैं।

NZ vs IND: विराट कोहली ने पहले टेस्ट में भारतीय टीम की हार का कारण बताया

भारतीय टीम का प्रदर्शन वेलिंग्टन टेस्ट में काफी खराब रहा और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। विराट कोहली ने भारतीय टीम को पहले मैच में मिली हार का कारण खराब बल्लेबाजी को बताया। 

Published 24 Feb 2020, 22:17 IST
Advertisement
Fetching more content...