Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 मई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 24 May 2019, 22:04 IST
24 May 2019, 22:04 IST

Enter caption

Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन अभ्यास के दौरान हुए चोटिल

आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से होना है। विश्व से ठीक पहले इंग्लैंड टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन अभ्यास सत्र में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए हैं, जिसके बाद वह जांच के लिए अस्पताल गये। मॉर्गन के बायें हाथ की उंगली में चोट लगी है जिसका अब एक्स रे होना है।

World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली ने शुरुआती मुकाबलों को महत्वपूर्ण बताया

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पहले 4-5 मैच महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि आपको नौ मैच खेलने हैं। हम किसी भी मैच को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि सभी दस टीमें मजबूत हैं। अगर हम अच्छा क्रिकेट खेलेंगे तो निश्चित ही अच्छी स्थिति में पहुंच जाएंगे। टीमों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत सी बातें हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपने कौशल पर ध्यान केंद्रित कर सकें ताकि विपक्षी टीम से बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने बताया, किस विपक्षी खिलाड़ी को वे अपनी टीम में लेना चाहेंगे

विराट कोहली ने कहा कि एबी डीविलियर्स संन्यास ले चुके हैं। अगर वे खेल रहे होते तो निश्चित तौर पर मैं उनको ही चुनता। जो खिलाड़ी इस वक्त खेल रहे हैं अगर उनमें से किसी एक को चुनना हो तो मैं फाफ डू प्लेसी को चुनुंगा। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ मैं बल्लेबाजी करना चाहुंगा।

Cricket World Cup 2019: शाकिब अल हसन ने इंग्लैंड और भारत को विश्वकप का प्रबल दावेदार बताए जाने पर दिया बड़ा बयान

शाकिब ने कहा कि यह सच है कि दोनों टीमों का प्रभाव विश्वकप के लिए ज्यादा देखा जा रहा है, लेकिन इससे वो खिताब नहीं जीत जाएंगी। विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए मेहनत करनी होती है। ऑस्ट्रेलिया अच्छा क्रिकेट खेल रही है और वेस्टइंडीज की टीम ने सही वक्त पर टीम में सुधार करते हुए रफ्तार पकड़ ली है। मुझे लगता है कि विश्वकप के लिए सभी टीमें अपना बेस्ट देने को तैयार हैं। अब जीतना हारना तो उस दिन के खेल पर निर्भर करता है कि कौन किस तरह खेलता है।

क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा शेड्यूल घोषित

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ने साल 2019-20 के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम दिसम्बर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट खेलेगी, जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। इंग्लैंड के दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ होगी। इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टी20 व तीन वनडे खेलने के लिए आएगी। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से जबकि एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 29 फरवरी से होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:11 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...