Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 25 अप्रैल 2020

 कोहली-डीविलियर्स
कोहली-डीविलियर्स

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने ऑल टाइम भारत-दक्षिण अफ्रीका इलेवन का किया चयन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर लाइव चैट किया। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। इसी बातचीत के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने ऑल टाइम इंडिया-साउथ अफ्रीका इलेवन का भी चयन किया। इस टीम में 7 भारतीय खिलाड़ी और 4 प्रोटियाज टीम के खिलाड़ी शामिल हैं और कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया है।

रोहित शर्मा ने ऑल टाइम टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों का किया चयन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑल टाइम टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों का चयन किया है। हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान उन्होंने इन खिलाड़ियों का चयन किया। इसमें उन्होंने उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हें खेलते हुए उन्होंने देखा है। हालांकि रोहित शर्मा ने कहा कि भारत में इतने दिग्गज बल्लेबाज हुए हैं कि उनमें से सिर्फ 5 खिलाड़ियों को चुनना सही नहीं है।

ताइपे टी10 लीग का पूरा शेड्यूल, टाइम टेबल, मैच लिस्ट, टीम और लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी

कोरोना वायरस के कारण जहां पूरी दुनिया में इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है और सभी तरह की खेल गतिविधियां बंद हैं। वहीं दूसरी तरफ ताइवान में आज से टी10 लीग की शुरुआत हो रही है। ताइवान की ताइपे टी10 लीग का ये पहला संस्करण है और इसमें कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस लीग के सभी मैच शनिवार और रविवार को ही खेले जाएंगे और रोज 3 मुकाबले खेले जाएंगे। सभी टीमें अपने ग्रुप में एक दूसरे से एक-एक बार खेलेंगी। इसके बाद सभी टीमों की जीत-हार के आधार पर उनकी रैंकिंग का फैसला होगा।

कपिल देव ने पाकिस्तान को दी बड़ी नसीहत

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी में क्रिकेट को अहम नहीं माना है। उन्होंने कहा है कि बच्चों का स्कूल और कॉलेज जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पैसे के लिए मैच खेलने के सवाल पर एक जबरदस्त बात कहते हुए उन्हें बॉर्डर पर गतिविधियाँ कम कर अस्पताल बनाने की नसीहत दी।

हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को बताया बेहतरीन ऑफ स्पिनर

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने दम पर कई मैच जिताए हैं और टीम की जीत में ज्यादा से ज्यादा बार अहम रोल भी निभाया है। वहीं कई ऐसे ऑफ स्पिनर भी रहे हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच का रूख बदल दिया। इसी कड़ी में हरभजन सिंह ने ऑफ स्पिनरों में से अपने पसंदीदा ऑफ स्पिनर गेंदबाजों को चुना है, लेकिन भज्जी ने पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को लेकर खास विचार सामने रखे हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रेम वॉटसन का हुआ निधन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी ग्रेम वॉटसन का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वे कैंसर से पीड़ित थे। वॉटसन मध्यक्रम के बल्लेबाज और मीडियम पेस गेंदबाज थे। 1967 से लेकर 1972 के बीच उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पांच टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा उन्होंने दो वनडे मैचों में भी शिरकत की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now