Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 मई 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:13 IST

Enter caption

World Cup 2019: अभ्यास मैच में भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं


IND A vs SL A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: भारत ने 622 रनों पर घोषित की पहली पारी, श्रीलंका का स्कोर 83/4

बेलगावी के यूनियन जिमखाना ग्राउंड में खेले जा रहे पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने अपना शिकंजा कस लिया है। पहली पारी में 622 रन बनाने के बाद इंडिया ए ने श्रीलंका ए के सिर्फ 83 रनों पर 4 विकेट चटका दिए हैं। श्रीलंका की टीम अभी भारत से 539 रन पीछे है और उसके 6 विकेट शेष हैं।

World Cup 2019: अभ्यास मैच में बल्लेबाजों की नाकामी पर रविंद्र जडेजा का बड़ा बयान 

जडेजा ने कहा कि हम सीमिंग कंडीशन में अपनी बल्लेबाजी को टेस्ट करना चाहते थे, इसलिए कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। अगर टूर्नामेंट के दौरान ऐसा हुआ होता तो निश्चित तौर पर हम पहले फील्डिंग करते लेकिन ये अभ्यास मैच था, इसलिए कठिन परिस्थितियों में खुद के सामने चुनौती पेश करना हमारा लक्ष्य था। 

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में हूटिंग का सामना करने के बाद स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान

स्टीव स्मिथ ने कहा कि हूटिंग से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मुझे पता है कि बालकनी में बैठे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का साथ मुझे मिल रहा है और यही मेरे लिए सबसे जरूरी चीज है। अगर मैं साथी खिलाड़ियों और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों को गौरवान्वित कर सकता हूं तो यही मेरे लिए काफी है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच हारने के बाद दिया बड़ा बयान

Advertisement

विराट कोहली ने कहा, "सब कुछ उम्मीद के मुताबिक नहीं गया। इंग्लैंड में ऐसे हालातों की उम्मीद कर सकते हैं, जहां थोड़े बादल हो और गेंदबाजों को मदद मिले। 50-4 से 180 तक पहुंचना अच्छा था। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में कभी-कभी टॉप ऑर्डर लड़खड़ा सकता है। इसी वजह से हार्दिक का रन बनाना, धोनी का दबाव झेलना और जडेजा का अर्धशतक हमारे लिए अच्छा था।"

आईसीसी वनडे रैंकिंग: बल्लेबाजी में शाई होप को जबरदस्त फायदा, गेंदबाजी में क्रिस वोक्स टॉप 10 में पहुंचे

बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वेस्टइंडीज के शाई होप पांच स्थान के फायदे से चौथे और पाकिस्तान के फखर ज़मान दो अंकों के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जो रुट दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 9 स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

World Cup 2019: मार्क वॉ ने शीर्ष तीन बल्लेबाजों का किया चयन

मार्क वॉ से जब तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और इंग्लैड के विकेटकीपर जोस बटलर को चुना।

ICC T20 वर्ल्ड कप: नामीबिया और केन्या ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए अफ्रीका रीजन से किया क्वालीफाई

नामीबिया और केन्या ने 20-24 मई तक युगांडा के कम्पाला में खेले गए 6 टीमों के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अफ्रीका रीजनल फाइनल्स में पहले दो स्थान पर कब्ज़ा करते हुए अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले 14 टीमों के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले मार्च में ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से पापुआ न्यू गिनी ने क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 May 2019, 21:15 IST
Advertisement
Fetching more content...