Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 अक्टूबर 2019

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर कोच रवि शास्त्री की पहली प्रतिक्रिया

रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली को बीसीसीआई का प्रेसिडेंट बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना ये दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट सही दिशा में बढ़ रही है। वो हमेशा से ही एक शानदार लीडर रहे हैं। वह लगभग 4-5 साल से क्रिकेट प्रशासक के तौर पर काम कर रहे हैं और जब कोई ऐसा शख्स बीसीसीआई का अध्यक्ष बनता है तो इससे भारतीय क्रिकेट का काफी फायदा होता है।

भारत में डे-नाइट टेस्ट मैचों के आयोजन को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

"हम सभी भारत मे डे-नाइट टेस्ट के बारे में सोच रहे हैं। मैं इसका काफी बड़ा समर्थक हूं। विराट कोहली ने भी भारत में इसके आयोजन के लिए सहमति जताई है। मैंने काफी सारे अखबारों में यह पढ़ा कि विराट डे-नाइट टेस्ट मैचों को लेकर सहमत नहीं है लेकिन यह सच नहीं है। सभी को समय के साथ आगे बढ़ना चाहिए और यह बात क्रिकेट पर भी लागू होती है।"

भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद शिवम दूबे ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

शिवम दूबे का कहना है कि उन्हें टीम में चुने जाने की पूरी उम्मीद थी। इसके साथ ही उन्होंने आरसीबी की टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने को बेहतरीन अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।

शाकिब अल हसन के खिलाफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कर सकती है कानूनी कार्रवाई

बांग्लादेश के टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ बीसीबी कानूनी कार्रवाई कर सकती है। बोर्ड की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और अगर वे इसका संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कप्तानी की वजह से मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ेगा: बाबर आजम

पाकिस्तानी टीम के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से एक दिन पहले बाबर आजम ने कहा कि लोगों ने श्रीलंका के खिलाफ एक खराब सीरीज की वजह से मेरी बैटिंग को लेकर आंकलन करना शुरु कर दिया। लोगों का मानना है कि मैं उप कप्तान था, इसलिए मेरी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

वेस्टइंडीज के 2020 का क्रिकेट कार्यक्रम जारी, प्रमुख टीमों से होगा मुकाबला

वेस्टइंडीज के 2020 के क्रिकेट कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। अगले साल आयरलैंड, न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, वहीं वेस्टइंडीज की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जून में इंग्लैंड का दौरा करेगी। आयरलैंड की टीम जनवरी में तीन वनडे और तीन टी20 खेलेगी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 खेलने आएगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम जुलाई-अगस्त में 2 टेस्ट और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम, दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी

19-23 मार्च, पहला टेस्ट, गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम, गॉल

27-31 मार्च, दूसरा टेस्ट, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया और ओमान ने अपने मुकाबले जीते

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के आठवें दिन चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी ने सिंगापुर को 43 रन और नामीबिया ने केन्या को 87 रन से हराया। ग्रुप बी में आयरलैंड ने जर्सी को 8 विकेट और ओमान ने भी कनाडा को 8 विकेट से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी का मैच अबू धाबी में खेला गया।

एंड्रू टाई श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज एंड्रू टाई श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। टाई को कोहनी में चोट लगी है और संभव है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़