Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 फरवरी 2019

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 27 Feb 2019, 23:36 IST
न्यूज़
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत को टी20 सीरीज में हराया, ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार शतकीय पारी 

बैंगलोर में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराकर दो मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के धुआंधार 72 रनों की मदद से 190/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के बेहतरीन शतक की बदौलत सिर्फ तीन विकेट खोकर आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। मैक्सवेल को मैन ऑफ़ द मैच एवं मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


IND vs AUS: दूसरे टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत को टी20 सीरीज में हराया। भारत की भारत में सिर्फ चौथी सीरीज हार और अक्टूबर, 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारने के बाद पहली सीरीज हार। 

विराट कोहली की कप्तानी में भारत की भारत में पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज हार।


IND vs AUS: दूसरे टी20 में भारत की करारी शिकस्त के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 


सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: पांचवें राउंड के सभी मैचों की रिपोर्ट 

Advertisement

27 फरवरी को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 में कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। चोट के बाद वापसी कर रहे बंगाल के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 62 गेंदों में 129 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके अलावा हरियाणा के गुनतश्वीर सिंह ने शतक जड़ा, वहीं मध्य प्रदेशके खिलाफ गोवा के अमित वर्मा का शतक बेकार गया।


IND U19 vs SA U19, दूसरा यूथ टेस्ट: भारतीय टीम को पहली पारी में विशाल बढ़त, दो युवा बल्लेबाजों का शानदार शतक 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे यूथ टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 395 रनों पर समाप्त हुई और उन्हें 243 रनों की विशाल बढ़त हासिल हुई। भारतीय टीम के यशस्वी जायसवाल और वैभव कांडपाल ने शतकीय पारियां खेली। दूसरे दिन स्टंप्स तक मेजबानों ने दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए थे और उन्हें पारी की हार बचाने के लिए अभी भी 193 रनों की जरूरत है।


IND vs AUS: चोट के कारण केन रिचर्डसन भारत दौरे से बाहर हुए

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के गेंदबाज केन रिचर्डसन को चोट का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वे भारत के खिलाफ दौरे के शेष बचे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह एंड्रू टाई को टीम में शामिल किया गया है।


भारत-पाकिस्तान के विश्व कप मुकाबले पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई के अधिकारी अभी भारत सरकार के साथ इस मुद्दे पर कोई बात नहीं कर सके हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए, लेकिन उनमें से एक सदस्य का कहना है कि बालाकोट ऑपरेशन के बाद यदि भारत सरकार चाहेगी कि हमें कई देशों के हिस्सा लेने वाले इवेंट में पाकिस्तान का बहिष्कार करना चाहिए तो बोर्ड पूरी तरह से सरकार के फैसले के साथ जाएगी।


दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट का साथ छोड़ अब यॉर्कशायर से खेलेंगे डुआने ओलिवियर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर ने अपनी राष्ट्रीय टीम छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने 'कोलपैक रूल' के तहत इंग्लिश काउंटी क्लब यॉर्कशायर से तीन साल का करार किया है जिस कारण से अब वह दक्षिण अफ्रीका की टीम में अपनी सेवा नहीं दे पाएंगे। 


आईसीसी ने सनथ जयसूर्या पर लगाया दो साल का प्रतिबंध

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने क्रिकेट की किसी भी गतिविधि में भाग लेने के लिए दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है। उन पर श्रीलंका में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच में सहयोग न करने का आरोप है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 27 Feb 2019, 23:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit