Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 दिसंबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Dec 29, 2019
Dec 29, 2019 IST

पीटर सिडल
पीटर सिडल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पीटर सिडल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। सिडल ने अपना डेब्यू 2008 में भारत के खिलाफ किया था और 11 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है। अपने करियर में सिडल ने 67 टेस्ट मैच खेले और 30.66 की औसत से 221 विकेट चटकाए। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पीटर सिडल को जोश हेजलवुड की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। 

मुझे नहीं पता कि कब तक फिट होकर मैं वापसी कर पाउंगा-भुवनेश्वर कुमार

पीटीआई के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में अभी काफी समय है और मैं उसके बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरी पहली प्राथमिकता पूरी तरह से फिट होने पर है लेकिन ऐसा कब तक होगा उन्हें नहीं पता है। अपने फिटनेस को लेकर एनसीए के रोल पर भुवनेश्वर ने कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन कहीं ना कहीं कुछ चूक हो गई। मुझे नहीं पता कि क्यों वे इसे ठीक नहीं कर पाए। भुवी ने कहा कि वो इस पर कुछ टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कुछ और कहुंगा और बीसीसीआई कुछ और कहेगी, इसलिए इस पर बोलना सही नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 247 रनों से हरा दिया। 488 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल के चौथे दिन कीवी टीम अपनी दूसरी पारी में 240 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहली पारी में शानदार 114 रनों की पारी खेलने वाले ट्रैविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 107 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 107 रन से हरा दिया। जीत के लिए 376 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम 268 रन बनाकर आउट हो गई। रोरी बर्न्स ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक को उनके बेहतरीन प्रदर्शन (95 एवं 35 रन, 8 कैच) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...