Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 4 फरवरी 2020

  • क्रिकेट में दिन की सभी प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:49 IST

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

चोट के कारण केन विलियमसन भारत के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों से बाहर

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। कंधे की चोट के कारण कप्तान केन विलियमसन शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में टॉम लैथम टीम की कमान संभालेंगे। टी20 सीरीज में लगी इस चोट के कारण वे अंतिम दो टी20 मैचों में भी नहीं खेल पाए थे। विलियमसन की जगह दो मैचों के लिए मार्क चैम्पमैन को टीम में शामिल किया गया है।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, आठवां राउंड: पहले दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी के आठवें राउंड के पहले दिन कुल छत्तीस टीमों के बीच 18 मैच शुरू हुए। कई खिलाड़ियों ने पहले ही दिन अच्छा खेल दिखाया। वसीम जाफर ने अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा राजस्थान के लिए महिपाल लोमरोड़ ने भी अर्धशतक बनाया। गेंदबाजी में पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने 5 विकेट झटके। युसूफ पठान और क्रुणाल पांड्या फ्लॉप रहे।

भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर अंडर 19 विश्वकप फाइनल में प्रवेश किया

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से बुरी तरह हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए सिर्फ 172 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 'मैन ऑफ़ द मैच' यशस्वी जायसवाल (105*) के बेहतरीन शतक की बदौलत 36वें ओवर में ही बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की दोनों टीमों में वापसी हुई है। गौरतलब है कि मैक्सवेल ने अक्टूबर 2019 में क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला लिया था, लेकिन फिर उन्होंने बिग बैश लीग में वापसी की और वहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, पृथ्वी शॉ की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। गौरतलब है कि चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और इसी वजह से वनडे में उनकी जगह मयंक अग्रवाल और टेस्ट में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है।

Published 04 Feb 2020, 21:54 IST
Advertisement
Fetching more content...