Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 अगस्त 2019 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

WI vs IND, तीसरा टी20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप

गयाना में खेले गए तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया। भारत ने लगातार दूसरी टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 146-6 का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने आखिरी ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मनोज तिवारी ने दिलीप ट्रॉफी की किसी भी टीम में जगह नहीं मिलने के बाद जाहिर की नाराज़गी

दिलीप ट्रॉफी शुरू होने पहले टीम के खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है लेकिन भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है। इस बात से नाराज मनोज तिवारी ने ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए चयनकर्ताओं के सामने सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक के बाद एक लगातार चार ट्वीट कर इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

चोटिल जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

पहला एशेज टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले एंडरसन एजबेस्टन टेस्ट में अपनी गेंदबाजी में चोट से जूझते हुए नजर आये थे। उनके दायीं पिंडली में खिंचाव महसूस हुआ और वह मैदान छोड़कर चले गए। इस बीच एंडरसन ने सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी की ।

दिलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया ब्लू, ग्रीन और रेड टीम का हुआ ऐलान

17 अगस्त से बैंगलोर में शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी 2019-20 के लिए इंडिया ब्लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन टीम का ऐलान किया गया है। शुभमन गिल को इंडिया ब्लू का कप्तान बनाया गया है। गिल की अगुवाई में टीम में अनमोलप्रीत सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं।

ब्रैंडन मैकलम ने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ब्रैंडन मैकलम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। इसके साथ ही अब वह ग्लोबल टी20 लीग और यूरो टी20 स्लैम का हिस्सा भी नहीं होंगे। 2016 में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके ब्रैंडन मैकलम मॉन्ट्रियल टाइगर्स के खिलाफ टोरंटो नेशनल के अंतिम लीग मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

जम्मू-कश्मीर मामले पर शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर से उसका अति विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदीने ट्वीट कर यूएन से इस मामले में दखल देने की बात कही है। जिस पर भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर अफरीदी को करारा जवाब दिया है। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35A हटाए जाने को लेकर शाहिद अफरीदी ने इस फैसले पर सवाल उठाए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now