Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 7 मार्च 2020

  • क्रिकेट में दिन भर की सभी प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Mar 2020, 20:57 IST

तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 123 रन से हराकर सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप

जिम्बाब्वे को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 123 रन से हराकर बांग्लादेश ने 3-0 से सीरीज जीत ली। बारिश के बाद 43 ओवर के मैच में बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 323 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 37।3 ओवर में 218 रन पर सिमट गई। बतौर कप्तान मशरफे मोर्तजा का यह अंतिम मैच था, उन्हें बीसीबी ने सम्मानित किया और शानदार विदाई दी। लिटन दास को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इसके अलावा लिटन दास और तमीम इक़बाल को संयुक्त रूप से मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में हराकर 2-0 से सीरीज जीती, आंद्रे रसेल की धुआंधार पारी

पल्लेकेले में वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने बीस ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर मैच जीत लिया। आंद्रे रसेल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इसके अलावा उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।

क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए उन्हें एक करोड़ पचास लाख रूपये में खरीदा गया था। वोक्स ने इंग्लैंड के लिए घरेलू समर में होने वाले मैचों के लिए खुद को फ्रेश रखने के लिए आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है। अब दिल्ली को उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करना होगा।

वसीम जाफर ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास

भारतीय ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया। दो दशक तक उन्होंने इस खेल से दर्शकों और क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता। 42 वर्षीय जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैचों में शिरकत की। लम्बे प्रारूप में उनके नाम 5 शतक और 11 अर्धशतक है। इस दौरान जाफर ने 212 रन का उच्च स्कोर भी बनाया।


Published 07 Mar 2020, 20:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit