Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 दिसंबर 2019

  • क्रिकेट जगत की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:17 IST

ऋषभ पंत (Photo-Bcci)
ऋषभ पंत (Photo-Bcci)

केविन पीटरसन ने ऋषभ पन्त के खेल को लेकर दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने ऋषभ पन्त को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पन्त को परिपक्व होने में अभी समय लगेगा। आगे उन्होंने कहा कि पन्त को क्षमता का अंदाजा होने में अभी कुछ साल और लगेंगे। वे आईपीएल और भारतीय टीम के लिए खेलते हैं और अपने सपनों को जी रहे हैं।

भारत को हराने के बाद हेडन वॉल्श जुनियर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हेडन वॉल्श जूनियर ने कहा कि सीरीज जीतना मुख्य चीज है और इस समय मेरे लिए सीरीज को जीतना एक प्रमुख गोल है। इससे टीम को श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मदद की जा सकती है। रविवार को मैच के बाद हुई एक प्रेस वार्ता में वॉल्श ने यह प्रतिक्रिया दी है।

वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में 150 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने

दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने रणजी ट्रॉफी में बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। जाफर रणजी ट्रॉफी के इतिहास में 150 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। सोमवार को आंध्रा के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही ये रिकॉर्ड वसीम जाफर के नाम दर्ज हो गया। रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों की अगर बात करें तो देवेंद्र बुंदेला ने 145 मैच खेले थे और पूर्व दिग्गज अमोल मजूमदार ने 136 रणजी मैचों में हिस्सा लिया था।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, पहला राउंड: पहले दिन का राउंड अप

आज से रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन की शुरुआत हुई। इस बार कुल 38 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन कुल मिलाकर लीग स्टेज में 169 मैच खेले जाएंगे। पहले राउंड में कुल मिलाकर 18 मैचों की शुरुआत हुई। पहले दिन कर्नाटक के लिए देवदत्त पडीक्कल, पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल, केरल के लिए रॉबिन उथप्पा, मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे और गुजरात के लिए पियूष चावला ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मिस्बाह उल हक ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

Advertisement

पाकिस्तानी टीम के खराब खेल को लेकर लगातार हो रही आलोचना के बीच पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने प्रतिक्रिया दी है। अपने आलोचकों को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है जो पाकिस्तान क्रिकेट के भाग्य को जल्दी बदल दूं। उन्होंने कहा कि एक समय के बाद अगर मैं प्रदर्शन में सुधार लाने में फेल हुआ हो तो खुद इससे अलग हो जाऊंगा।

South Asian Games 2019: बांग्लादेश ने पुरुष क्रिकेट का स्वर्ण पदक जीता, नेपाल ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड

बांग्लादेश की अंडर-23 पुरुष टीम ने नेपाल में खेले जा रहे 13वें साउथ एशियाई खेलों में क्रिकेट का स्वर्ण पदक जीत लिया है। फाइनल मुकाबल में उन्होंने श्रीलंका अंडर-23 टीम को 7 विकेट से हराया। वहीं नेपाल ने भूटान को 141 रनों से हराया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में रनों के लिहाज से ये छठी सबसे बड़ी जीत है।

साउथ एशियन गेम्स 2019 की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 09 Dec 2019, 21:50 IST
Advertisement
Fetching more content...