Create
Notifications

IPL - तीन जीत में लगातार 3 बाद मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले खिलाड़ी 

केएल राहुल 
केएल राहुल 
Prashant Kumar
visit

इस बार यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 (IPL 2020) बल्लेबाजों के लिए काफी सकारात्मक रहा है। केएल राहुल, विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, शिखर धवन और डीविलियर्स आईपीएल के इस सीजन में अपनी दमदार बल्लेबाजी के बदौलत अपनी टीमों को कई मैच जितवा चुके हैं। कई बार तो ये सभी खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच भी चुने जा चुके हैं।

वैसे खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच उनके पूरे मैच के दौरान के परफॉर्मेंस के अनुसार चुना जाता है, लेकिन कभी-कभी बल्लेबाज कुछ ओवरों के खेल में ही मैच का रुख बदलने वाला प्रदर्शन कर देते है। वह अपने मैच जिताऊ बल्लेबाजी की बदौलत मैन ऑफ द मैच के हकदार बन जाते हैं। कभी-कभी कुछ खिलाड़ी टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते है और टीम जब भी अच्छा करती है उनका योगदान उसमे जरूर होता है।

यह भी पढ़े : IPL 2020 - पावरप्ले में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 3 गेंदबाज

ऐसे में आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर अपनी आईपीएल टीम के पहली 3 जीतों के ना सिर्फ मुख्य वजह बने बल्कि तीनों मैचों में मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

#ग्लेन मैक्सवेल (2014)

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल मैदान पर अपनी आतिशी बल्लेबाजी और चीते से भी तेज फुर्ती वाले क्षेत्ररक्षण के लिए जाने जाते हैं। वर्ष 2014 में उन्होंने आईपीएल में 187 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे और किंग्स इलेवन पंजाब के शुरुआती तीन जीत में अकेले अपने बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई थी। जिसके कारण उन्हें लगातार तीन मैचों तक मैन ऑफ द मैच चुना गया था। ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन भी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं , पर इन दिनों अपने फॉर्म को लेकर काफी जूझ रहे हैं।

#आंद्रे रसेल (2019)

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ऑलराउंडर के रूप में खेलते हुए दिखाई देते हैं। रसेल अपनी आतिशी बल्लेबाजी से न सिर्फ अपने फैंस का मनोरंजन करते हैं बल्कि टीम को असंभव जैसी जीत भी दिलाते है। ऐसा ही कुछ उन्होंने वर्ष 2019 में कर दिखाया था। जब केकेआर का ऊपरी बल्लेबाजी क्रम शुरुआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था, तब मध्यक्रम के बल्लेबाज आंद्रे रसेल अपनी बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआती तीन जीतों में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। जिसके कारण उन्हें तीनों मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

#केएल राहुल (2020)

केएल राहुल
केएल राहुल

आईपीएल संस्करण में शानदार बल्लेबाजी की बात हो और उसमें भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन ना शामिल हो ऐसा हो ही नहीं सकता। केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी से सामने वाली टीम के सबसे बड़े सिरदर्द बने हुए हैं। केएल राहुल 2018 संस्करण में सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।

मौजूदा आईपीएल 2020 में भी वही फॉर्म बरकरार करते हुए वह एक शतक जड़ चुके हैं और ऑरेंज कैप पर भी कब्जा बनाए हुए हैं। यही नहीं केएल राहुल को अपनी दमदार बल्लेबाजी की वजह से अपनी टीम की पहली तीनों जीतों में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है। इस साल पंजाब की सफलता में उनका योगदान महत्वपूर्ण साबित होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now