Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 29 जून 2020

महेंद्र सिंह धोनी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 29 Jun 2020, 21:15 IST
न्यूज़
Advertisement

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन 

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहूर कमेंटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया। आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। गौर करने वाली बात यह है कि टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर इस टीम का चयन किया है।

सौरव गांगुली ने किया साफ़, भारतीय टीम अभी नहीं करेगी ट्रेनिंग

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के ट्रेनिंग कैम्प और मैदान पर उतरने को लेकर एक अहम बयान दिया है। सौरव गांगुली का कहना है कि अगस्त से पहले टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैम्प शुरू नहीं किया जा सकता है। सौरव गांगुली के बयान से साफ़ हो जाता है कि अगले एक महीने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को घरों के अंदर ही रहना होगा।

वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के लोगो पहनेगी

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों ने नस्लवाद के खिलाफ अभियान काफी जोर-शोर से छेड़ा है। इसी कड़ी में अब वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के लोगो पहनकर मैदान पर उतरेगी। वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी ब्लैक समुदाय से आते हैं और इंग्लैंड में जॉर्ज फ्लॉयड नामक शख्स की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद उन्होंने एक अभियान छेड़ दिया।

दिल्ली के नामी खिलाड़ी संजय डोबाल का कोरोना से हुआ निधन

दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर संजय डोबाल की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो गई। संजय डोबाल दिल्ली के लिए बतौर ऑल राउंडर खेले थे। संजय डोबाल की उम्र 53 साल थी। उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। उनका बड़ा बेटा सिद्धार्थ प्रथम श्रेणी क्रिकेटर है। संजय डोबाल को एक सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ उनका टेस्ट पॉजिटिव आया था।

नितिन मेनन को आईसीसी अम्पायरिंग के एलीट पैनल में चुना गया

Advertisement

आईसीसी अम्पायरिंग के एलीट पैनल में ज्यादा भारतीयों को जगह नहीं मिली है। इतने सालों में बहुत कम नाम अम्पायरिंग के लिए आईसीसी ने चुने हैं। इस कड़ी में नया नाम नितिन मेनन का जुड़ा है। उन्हें वर्ष 2020-21 के लिए आईसीसी अम्पायरिंग के एलीट पैनल के लिए चुना गया है। एलीट पैनल में जगह बनाने वाले वे तीसरे भारतीय अम्पायर हैं।

2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर्स के नहीं खेलने का कारण सामने आया 

भारत ने 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। हालांकि इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे और भारत ने युवा खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप को जीता था। भारतीय टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने का कारण बताया है।

एमएस धोनी की कप्तानी को लेकर लालचंद राजपूत ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के पूर्व कोच और मैनेजर लालचंद राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। लालचंद राजपूत के मुताबिक एमएस धोनी की कप्तानी में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का मिश्रण है। धोनी ने 2007 में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

Published 29 Jun 2020, 21:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit