Create
Notifications

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 8 जून 2020

 विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma

उमेश यादव ने बताया, किस तरह राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को आउट करने के बाद उनका नाम हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने करियर के शुरुआती दिनों और अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू को लेकर हाल ही में कई बातें बताईं। उमेश यादव ने बताया कि किस तरह से दिलीप ट्रॉफी के मैच में राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आउट करने के बाद उनको लोग जानने लगे।

जब सचिन तेंदुलकर को आउट करने की वजह से टिम ब्रेसनेन को मिली जान से मारने की धमकी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनेन ने खुलासा किया है कि जब 2011 में ओवल टेस्ट मैच में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को आउट किया था तो उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। यही नहीं सचिन को आउट करार देने वाले अंपायर को भी धमकी मिली थी।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली की तुलना जावेद मियांदाद से की

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल ने विराट कोहली की तुलना जावेद मियांदाद से की है। जावेद मियांदाद पाकिस्तान के लीजेंडरी क्रिकेटर हैं और महान खिलाड़ियों में उनका शुमार होता है। आमिर सोहेल ने कोहली की तुलना मियांदाद से करके चौंका दिया है।

वनडे क्रिकेट को लेकर माइकल होल्डिंग ने दी प्रतिक्रिया

वनडे क्रिकेट को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने संकट का अनुमान लगाया था। वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी माइकल होल्डिंग अलग राय रखते हैं। उनके अनुसार वनडे क्रिकेट से आईसीसी को वित्तीय लाभ होता है इसलिए इस प्रारूप को आने वाले समय में कोई नुकसान नहीं होगा।

वीवीएस लक्ष्मण ने जहीर खान को लेकर दिया शानदार बयान

वीवीएस लक्ष्मण आजकल उन खिलाड़ियों के लिए अपने ट्विटर हैंडल पर अच्छी बातें लिख रहे हैं जिनके साथ वे क्रिकेट खेले हैं। वीवीएस लक्ष्मण की इस लिस्ट में अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम भी जुड़ गया है। वीवीएस लक्ष्मण ने जहीर खान को सपने देखने की हिम्मत करने के बाद उन्हें पूरा करने वाला बताया।

जोफ्रा आर्चर ने नस्लभेद को गलत चीज बताया

इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अमेरिका में हुए नस्लभेदी मामले में लोगों से आगे आकर बोलने का आग्रह किया है। जोफ्रा आर्चर ने कहा कि मैं अकेला पहले भी रंगभेद पर बोलता रहा हूँ। जोफ्रा आर्चर ने कहा कि रंगभेद के खिलाफ चल रहे आन्दोलन को इस तरह समर्थन देखकर मुझे ख़ुशी है।

वसीम जाफर ने टेस्ट क्रिकेट में दो गेंद इस्तेमाल करने का सुझाव दिया

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने गेंद पर सलाइवा इस्तेमाल करने पर प्रतिबन्ध लगाने की सिफारिश को लेकर बयान दिया है। वसीम जाफर ने वर्ल्ड क्रिकेट बॉडी से अनुरोध करते हुए कहा कि ऐसा करने से गेंदबाजों के लिए कार्य मुश्किल हो जाएगा। वसीम जाफर ने कहा कि गेंद और बल्ले के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...