Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 1 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

धोनी में बहुत क्रिकेट बाकी है, उनका करियर अभी खत्म नहीं हुआ : रवि शास्त्री भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अपने विचार मीडिया के सामने रखे। उन्होंने धोनी के प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों को ख़ारिज करते हुए कहा कि धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, उनका करियर अभी खत्म नहीं हुआ है और 2019 विश्वकप की स्कीम में उनका नाम शामिल है। रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की विश्वकप 2019 की तैयारियों को लेकर टीम में हो रहे लगातार बदलाव और रोटेशन पॉलिसी को लेकर और धोनी के भविष्य के बारे में कहा कि एमएस धोनी भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण और दिग्गज ख़िलाड़ी हैं।


रणजी ट्रॉफी 2017-18 में 6 पूर्वोत्तर राज्यों की एक टीम बनाने का बीसीसीआई से अनुरोध पूर्वोत्तर के छह राज्यों ने बीसीसीआई में प्रशासकों की समिति को सभी 6 राज्यों को मिलाकर एक रणजी टीम मैदान में उतारने की गुजारिश की है। पूर्वोत्तर क्रिकेट राज्य क्रिकेट संघ के संयोजक नबा भट्टाचार्य ने कहा कि उनके प्रतिनिधि 8 सितम्बर को दिल्ली में सीओए से इस बारे में बात करने के लिए मिलेंगे।
ICC टेस्ट रैंकिंग: डेविड वॉर्नर और शाकिब अल हसन को फायदा, शाई होप ने लगाई जबरदस्त छलांग इंग्लैंड-वेस्टइंडीज दूसरे और बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। इन दोनों टेस्ट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला और वेस्टइंडीज एवं बांग्लादेश ने अपने से मजबूत टीमों को मात दी। दोनों मैचों की बदौलत रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला है। वेस्टइंडीज की तरफ से हेडिंग्ले में शतक लगाने वाले शाई होप को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। इसके अलावा मीरपुर टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे शाकिब अल हसन और दूसरी पारी में शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।
Advertisement
ENGvWI: एकमात्र टी20 के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), रोंसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, एविन लेविस, जेसन मोहम्मद, सुनील नारेन, किरोन पोलार्ड, रोवमन पॉवेल, मार्लोन सैमुएल्स, एश्ली नर्स, जेरोम टेलर, चैडविक वॉल्टन (विकेटकीपर), केसरिक विलियम्स।
युवराज सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा उत्साहवर्धक पत्र प्रधानमंत्री ने युवराज को लिखते हुए कहा, "मुझे आपका पत्र मिला और इसकी मुझे बेहद ख़ुशी हुई। आपके फाउंडेशन के जरिये आपकी सामाजिक सेवा करने की गहरी भावना के बारे में जानकार मैं हर्षित हुआ हूँ। एक नामी क्रिकेटर जिसने कैंसर को हराया हो, कई भारतीयों को आपसे प्रेरणा मिलती है। आप इसी उत्साह और उमंग के साथ समाज सेवा करते रहें।"  युवराज सिंह ने भी उन्हें इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।
मैंने और रोहित शर्मा ने 16वें ओवर के बाद 2 रन नहीं लेने का फैसला किया: विराट कोहली "जब हम वहां बल्लेबाजी कर रहे थे तब बहुत ही गर्मी थी। इसलिए हमने 16वें ओवर के बाद 2 रन नहीं लेने का फैसला किया। वास्तव में इससे काफी मदद मिली। हम केवल गेंद को देख रहे थे और फिर उस पर प्रहार कर रहे थे। यहां तक कि हम स्कोरबोर्ड को भी नहीं देख रहे थे। हम हमेशा साथ में बल्लेबाजी पसंद करते हैं और रोहित के साथ बल्लेबाजी करके काफी अच्छा लगता है। हम पहले भी बड़ी साझेदारी कर चुके हैं और आज की साझेदारी खास थी।"
लसिथ मलिंगा ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया मलिंगा ने कहा कि पैर में चोट के बाद मैं 19 महीनों बाद खेल रहा हूँ। जिम्बाब्वे और भारत के खिलाफ सीरीज में मैं सही तरीके से नहीं खेल पाया। मैं देखूंगा कि अभी कहाँ हूँ और विश्लेषण करूँगा कि कितना लम्बा और खेल सकता हूँ।
विराट कोहली ने बताई श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करने की वजह "हम इसलिए पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे क्योंकि पहले 3 मैचों में हमें पहले बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। जिस तरह से गेंद बल्ले पर आ रही थी उससे लगा रहा था कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है।"
रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी क्रिकेट के अपने पहले मैच में 8 विकेट चटकाए भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वॉस्टरशायर के लिए अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने 8 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी भी अच्छी की। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वॉस्टरशायर ने  डिविजन दो के मैच में ग्लूस्टरशायर को 189 रनों से हरा दिया।
अम्बाती रायडू का बुजुर्गों से हाथापाई का वीडियो सामने आया खबरों के अनुसार अम्बाती रायडू की कुछ बुजुर्गों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट करने का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि रायडू ने सुबह तेज गति से कार चलाते हुए कुछ बुजुर्गों को धक्का देने के बाद नीचे उतरकर उनसे बदतमीजी और धक्का-मुक्की की। ये बुजुर्ग व्यक्ति सुबह की सैर करने घरों से बाहर निकले हुए थे।
CPL17: बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 29 रनों से हराया कैरिबियन प्रीमियर लीग के 27वें मैच में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 29 रनों से हरा दिया। बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में सेंट लूसिया की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। बारबाडोस के लिए ड्वेन स्मिथ ने 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ ही बारबाडोस के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी बनी हुई हैं।
2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई श्रीलंकाई टीम श्रीलंकाई क्रिकेट टीम 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई है। श्रीलंका को विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृखंला में 5 मैचों में से कम से कम 2 मैच जीतने जरुरी थे। अब तक हुए 4 मैचों में श्रीलंकाई टीम को हार मिली है और श्रृखंला का बस एक ही मैच शेष बचा है।
Published 01 Sep 2017, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now