Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 16 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान, कहा सेटिंग नहीं होने की वजह से नहीं बन पाया भारतीय टीम का कोच 

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम के कोच ना बन पाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने कहा है कि बोर्ड में बैठे लोगों के साथ उनकी सेटिंग नहीं थी इसलिए उन्हे भारतीय टीम का कोच नहीं बनाया गया।


INDvAUS: कुलदीप यादव का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चाइनामैन गेंदबाज केके जियस की ली मदद 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इस दौरे पर इस बात को लेकर काफी ज्यादा चर्चा की जा रही है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिनरों का सामना कैसे करेगी, खासकर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का जो कि बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास 

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। जेपी डुमिनी ने साल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। अक्सर कहा जाता था कि डुमिनी टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं बने हैं।


युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट को भगवान का तोहफा हैं: संदीप पाटिल 

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन संदीप पाटिल ने युवराज सिंह की काफी तारीफ की है। उन्होंने युवराज को भारतीय क्रिकेट के लिए भगवान का तोहफा बताया है। हालांकि संदीप पाटिल ने ये भी कहा कि अगर युवराज सिंह 2019 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते हैं तो उनकी फॉर्म और फिटनेस काफी बेहतर रहनी चाहिए।


महिला क्रिकेट टीम के लिए बीसीसीआई की पहल का हरमनप्रीत कौर और पूनम राउत ने किया स्वागत 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के भविष्य के लिए बीसीसीआई जो योजना बना रही है उसका महिला क्रिकेटरों हरमनप्रीत कौर और पूनम राउत ने स्वागत किया है। बीसीसीआई महिला क्रिकेटरों के लिए भी इंडिया ए श्रृंखला कराने की सोच रही है। इसके लिए अलावा भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से अगले साल डबल हेडर मैच भी खेल सकती है


शीर्ष क्रम में हम अंजिक्य रहाणे को मौका दे रहे हैं: विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम मैनेजमेंट शीर्ष क्रम के लिए अंजिक्य रहाणे को प्रोत्साहित कर रहा है, जबकि के एल राहुल को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर रखा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत में ये बात कही।


INDvAUS: रविंद्र जडेजा चोटिल अक्षर पटेल की जगह पहले तीन वन-डे के लिए टीम में शामिल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले शनिवार को भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खबर यह रही कि लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल चोटिल होकर बाहर हो गए और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शनिवार को टीम के अभ्यास में फुटबॉल खेलते समय अक्षर पटेल के बाएँ टखने में मोच आ गई। इसके बाद उन्होंने आगे के अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया और उन्हें सीरीज के शुरुआती तीनों मैचों से बाहर होना पड़ा। अक्षर पटेल के बाहर होने के बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर रविन्द्र जडेजा को पहले तीनों वन-डे मैचों की टीम में शामिल करने की घोषणा कर दी गई है।


INDvAUS: स्टीव स्मिथ के अनुसार कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजी खेलना मुश्किल रहेगा 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होने वाले पहले वनडे मैच से पहले ऑस्ट्रलियाई कप्तान को भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का खौफ सता रहा है। इसलिए कुलदीप यादव का सामना करने के लिए ऑस्ट्रलियाई कप्तान समेत सभी ख़िलाड़ी अभ्यास में स्पिन के खिलाफ ज्यादा मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। चाइनामैन कुलदीप यदाव से निपटने के लिए ऑस्ट्रलियाई टीम के गेंदबाजी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम ने घरेलू क्रिकेट में चाइनामैन गेंदबाज केके जियास को नेट्स में ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करवाई।


दिलीप ट्रॉफी 2017: इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच ड्रॉ समाप्त हुआ 

दिलीप ट्रॉफी में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच खेला जा रहा मैच चौथे और अंतिम दिन ड्रॉ समाप्त हो गया। इंडिया रेड ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए, तब तक मैच का समय पूरा हो चुका था और मैच समाप्ति की घोषणा कर दी गई। इससे पहले तीसरा दिन खराब आउटफील्ड के भेंट चढ़ गया था अन्यथा कुछ नतीजा आने की सम्भावना जताई जा सकती थी।

Published 16 Sep 2017, 23:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now