Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 17 मई, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:31 IST
Advertisement
IPL 2017: गतविजेता सनराइजर्स हैदराबाद बाहर, कोलकाता नाइटराइडर्स ने एलिमिनेटर में हराया 
आईपीएल 2017 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। बारिश से प्रभावित मुकाबले में केकेआर ने गत विजेता को डकवर्थ-लुईस की मदद से हराया और अब 19 मई को दूसरे क्वालीफ़ायर में उनका सामना मुंबई इंडियंस से होगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में सिर्फ 128/7 का स्कोर बनाया और फिर जब बारिश के बाद मैच करीब तीन घंटे बाद शुरू हुआ, तब केकेआर को जीत के लिए 6 ओवरों में 48 रन बनाने के लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। कप्तान गौतम गंभीर ने 32 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। नाथन कुल्टर-नाइल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
केकेआर की जीत का ट्विटर यूजर्स ने अलग अंदाज में मनाया जश्न, गंभीर को दिया नया ‘टैग’
Advertisement
भारतीय महिला टीम विश्व रिकॉर्ड से दूर रह गई, दक्षिण अफ्रीका ने एकदिवसीय मुकाबले में 8 रनों से हराया
पोचेफस्ट्रूम में खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला के एक मुकाबले में दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 8 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही भारतीय महिला टीम के लगातार 16 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय जीत का रिकॉर्ड यहीं थम गया और वो ऑस्ट्रेलिया के 17 मैचों के विश्व रिकॉर्ड से पीछे रह गई। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवरों में 269/5 का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 261/9 का स्कोर ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान क्लो ट्रियोन ने 39 गेंदों में 77 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। त्रिकोणीय श्रृंखला: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया आयरलैंड के डब्लिन में खेले जा रहे त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश के 257/9 के जवाब में कीवी टीम ने 48वें ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ये इस त्रिकोणीय श्रृंखला में लगातार दूसरी जीत है और अब उनके दो मैचों में 8 अंक हो गये हैं। बांग्लादेश और आयरलैंड के दो-दो मैचों के बाद दो-दो अंक हैं। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम (52 रन एवं 2 विकेट) को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। IPL 2017: बेन स्टोक्स के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी बहुत मिलनसार व्यक्ति हैं बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के सबसे महत्वपूर्ण ख़िलाड़ी रहे हैं। बेन स्टोक्स ने पुणे के प्रदर्शन का श्रेय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान स्टीव स्मिथ के अच्छे तालमेल और साथ में काम करने को दिया है। स्टोक्स ने टेलीग्राफ को धोनी के बारे में बताते हुए कहा कि होटल में धोनी अपने कमरे का दरवाजा हमेशा खुला रखते हैं। उनके कमरे में कोई भी आ और जा सकता है। कोई भी ख़िलाड़ी खेल को लेकर उनसे बाते कर सकता है, वह सब के साथ अनुभव साझा करते हैं।
Advertisement
एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश के कारण केकेआर हो सकती है बाहर, सनराइजर्स को मिलेगा फायदा आईपीएल के क्वालीफायर मैचों में किसी भी मैच के लिए रिज़र्व डे नहीं रखा गया है। अगर बारिश के कारण कोलकाता और हैदराबाद के बीच मैच रद्द भी हो जाता है, तो आईपीएल नियमों के मुताबिक जिस टीम ने ग्रुप स्टेज पर अंक तालिका में सबसे ऊपर का स्थान प्राप्त किया है, वह टीम दूसरे क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। एलिमिनेटर मैच में बारिश के कारण अगर ऐसा होता है, तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस से दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलती नजर आ सकती है, क्योंकि एसआरएच ने अंक तालिका में केकेआर  के मुकाबले अधिक अंक प्राप्त किये थे। पुणे के खिलाफ मैच में हमने सीजन की सबसे खराब बल्लेबाजी की: रोहित शर्मा IPL 2017: स्टीव स्मिथ का बयान, बड़ा दिन और बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन  स्टीव स्मिथ ने कहा "यह वर्ष शानदार रहा है। हमने उन्हें (मुंबई इंडियंस को) तीन बार हराया है और बड़े दिन में बड़े खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया। महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मनोज तिवारी के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। धोनी के साथ ही इस जीत का श्रेय रहाणे और मनोज तिवारी को भी जाता है।" महेंद्र सिंह धोनी बने ‘महेंद्र बाहुबली’, इंटरनेट पर वीडियो हुआ वायरल IPL 2017: हर्ष गोयनका ने महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार पारी के बाद दी प्रतिक्रिया पहले क्वालीफायर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया है। पुणे टीम को फाइनल की राह दिखाने वाले धोनी की टूर्नामेंट के शुरूआत में आलोचना करने वाले सह मालिक हर्ष गोयनका ने भी अब उनकी तारीफ़ की है। हर्ष ने ट्वीट के जरिए कहा “धोनी के द्वारा खेली गई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, वॉशिंगटन की सुन्दर गेंदबाजी और स्मिथ की बेहतरीन कप्तानी के कारण पुणे आईपीएल के फ़ाइनल में है।” दोनों गोयनका भाइयों ने मैच को स्टैंड्स में बैठ कर देखा और लगातार अपनी टीम का उत्साह बढ़ाते रहे। हर्ष गोयनका के इस ट्वीट को धोनी के फैन्स ने धोनी के प्रति माफ़ी समझी है। IPL 2017: अजिंक्य रहाणे ने खेल भावना का परिचय देकर फैंस का दिल जीता खेल भावना का एक दिलचस्प नजारा मंगलवार को आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में देखा गया। मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच हुए इस मुकाबले को वानखेड़े स्टेडियम में आरपीएस ने 20 रन से जीता। मुंबई की पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे ने खेल भावना का नायाब परिचय दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नवाज़ दो महीने के लिए निलंबित पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को दो महीनों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। नवाज़ अपनी फिक्सिंग के प्रति संदेह के ऊपर रिपोर्ट करने में असफल रहे हैं, इसीलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उनको निलंबित कर दिया है। नवाज़ का निलंबन 16 मई से लागू हो गया। नवाज़ एक महीने बाद पकिस्तान क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं, लेकिन उनको सभी औपचारिक मांग पूरी करनी होगी। पीसीबी ने नवाज़ पर दो लाख पाकिस्तानी रूपए का जुर्माना भी लगाया है और उनका कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया गया है। राइजिंग पुणे सुपरजायंट के फाइनल में पहुंचने का ट्विटर पर बजा डंका Published 18 May 2017, 00:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit