Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 2 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018

SLvIND: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार को कोलम्बो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू होगा। श्रीलंका के ऊपर इस मैच को लेकर दबाव रहेगा। टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर श्रीलंका में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।


SLvIND: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित एकादश शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन। हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव
कोलंबो टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है टीम इंडिया: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार से कोलंबो में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले श्रीलंकाई टीम को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया मैच के लिए बिलकुल तैयार है। विराट कोहली के अनुसार वर्तमान में भारतीय टीम किसी भी विपक्षी टीम को पराजित कर सकती है।
ENGU19 v INDU19, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन का खेल बारिश से प्रभावित, भारत की तेज़ बल्लेबाजी वॉस्टर में इंग्लैंड अंडर 19 और भारत अंडर 19 के बीच चल रहे मुकाबले के तीसरे दिन स्टंप्स तक 169/3 ला स्कोर बना लिया है और अब उनकी बढ़त 177 रनों की हो गई है। मैच के तीसरे दिन भी बारिश ने खलल डाली और सिर्फ 33 ओवरों का ही खेल हो सका। मौजूद स्थिति को देखते हुए ये टेस्ट ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है और ऐसे में भारतीय टीम ये सीरीज 1-0 से जीत लेगी। कल इस टेस्ट का आखिरी दिन है और अब परिणाम निकलने की संभावना काफी कम हो गई है।
आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी ने वन-डे क्रिकेट में बनाया 29 गेंदों में शतक एक नया कीर्तिमान कर्नाटक प्रदेश में बना है। यहां प्रोलू रविन्द्र नामक खिलाड़ी ने कर्नाटक स्टेट असोसिएशन टूर्नामेंट के ग्रुप 1 मैच में खेलते हुए महज 29 गेंदों में ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलते हुए बेहद चौंकाने वाला प्रदर्शन किया है।
महिला विश्वकप में चोटिल होने के बावजूद, मैं टूर्नामेंट में खेलती रही: हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि महिला विश्वकप 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले के दौरान वो चोटिल हो गईं थी। इसके बाद टीम की फिजियो ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, मगर कौर ने खेलना जारी रखा और गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी चटकाए। कौर ने उस मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि चोटिल होने के बावजूद भी वो टूर्नामेंट के आखिर तक खेलती रहीं।
भारतीय टीम के खिलाफ स्लेजिंग सोची-समझी रणनीति का हिस्सा था : स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के इस वर्ष हुए भारत दौरे पर स्लेजिंग जमकर हुई थी, इसी को लेकर कंगारू कप्तान ने कुछ बातें बताई है। स्टीव स्मिथ ने इस दौरे पर हुई छींटाकशी को रणनीति का ही एक हिस्सा बताते हुए कहा है कि सब कुछ विपक्षी टीम को ध्यान में रखते हुए पहले से तय योजना के मुताबिक़ किया गया था।
भारत के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है : दिनेश चंडीमल भारतीय टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली  304 रनों की हार के बाद मेजबान श्रीलंकाई टीम दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहले टेस्ट में निमोनिया होने के कारण बाहर रहे कप्तान दिनेश चंडीमल ने भी टीम की वापसी पर भरोसा जताया है। दिनेश चंडीमल ने भी दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी कमर कस ली है साथ ही रंगना हेराथ की फिटनेस को लेकर अभी टीम मैनेजमेंट ने कोई भी फैसला नहीं किया है।
रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अपने संबंध को साझा किया रवि शास्त्री ने एक प्रेसवार्ता में कहा, "एक कोच और एक खिलाड़ी के बीच अच्छा तालमेल होना चाहिए। उन्हें एक दूसरे के ऊपर भरोसा होना चाहिए। सच्चा संबंध बनाने के लिए आपस में एक दूसरे को समझना बेहद ज़रूरी होता है। "उन्होंने कहा, "मुझे ड्रेसिंग रूम में अपनी टीम के साथ रहकर हमेशा अच्छा महसूस हुआ है। मुझे लगता है, जैसे कि मैं मंदिर या मस्जिद मैं बैठा हूं। ड्रेसिंग रूम में आप टीम के साथ अपने दिल की किसी भी बात को खुलकर साझा कर सकते हैं। मगर आपको अपने साथी खिलाड़ियों पर भरोसा भी होना चाहिए। खिलाड़ियों के साथ मेरा संबंध बहुत अच्छा है।"
इंग्लैंड को ज़्यादा से ज़्यादा मैच जिताना चाहता हूं: बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा है कि वो अपने इसी शानदार प्रदर्शन को आगे भी जारी रखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड को बहुत सारे मैच जिताने की भी इच्छा जताई है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन के बीच वेतन विवाद पर जल्द फैसला होगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन के बीच चल रहा वेतन विवाद जल्द ही सुलझता नजर आ रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्लेयर्स यूनियन के साथ मिलकर एक नया वेतन करार करने की इच्छा प्रकट की है। साथ ही लम्बे समय से चल रहे विवाद को सुलझाने का मन भी बनाया है।
गौतम गंभीर ने क्रिकेट के मैदान से अलग एक नई पारी की शुरुआत की भारतीय टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबलों में शानदार पारियां खेलने वाले गौतम गंभीर ने अपने निजी जीवन में भी एक बेहतरीन पारी की शुरुआत की है। गौतम गंभीर की यह पारी मानवता के लिए शानदार है। गंभीर ने हाल ही में अपने फाउंडेशन ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन (GGF)’ के द्वारा दिल्ली में गरीबों को प्रतिदिन मुफ्त खाना खिलाने के लिए सामुदायिक रसोई का उद्घाटन किया है।
बीपीएल में मुशफिकुर रहीम घरेलू टीम राजशाही किंग्स के लिए खेलेंगे बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में राजशाही किंग्स के लिए खेलते नजर आएँगे। मुशफिकुर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वह इस बार बीपीएल की ट्रॉफी को अपनी नई टीम के लिए जीतना चाहेंगे।
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए वापसी करने को बेताब हूं : रूबेल हुसैन बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन चोट के बाद मैदान में वापसी करने को तैयार है। रूबेल ने भरोसा जताया है कि वह नए रूप और अपनी गेंदबाजी में नए तरीके के मिश्रण के साथ मैदान में वापसी करेंगे। रूबेल ने हाल ही में चोट से उबरने के बाद बांग्लादेश के तैयारी कैंप में हिस्सा लिया है।
मैं अब राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं देखता: अर्जुन रणतुंगा श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंकाई टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में उन्होंने नेशनल क्रिकेट देखना बंद कर दिया है। वह श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन और एडमिनिस्ट्रेटिव बोर्ड के काम को लेकर नाराज हैं, इसलिए वह अब नेशनल क्रिकेट नहीं देखते हैं।
Published 02 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now