Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 20 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: शिखर धवन के धमाकेदार शतक की बदौलत भारत ने पहले एकदिवसीय में श्रीलंका को 9 विकेट से हराया दंबुला में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका के 216 रनों के जवाब में भारत ने मैन ऑफ़ द मैच शिखर धवन के धुआंधार शतक की बदौलत 29वें ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 197 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को एकतरफा जीत दिला दी। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।


Twitter Reactions: भारत की जबरदस्त जीत और शिखर धवन के धुआंधार शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
SA A vs IND A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: दूसरे दिन भारत की अच्छी शुरुआत, पहली पारी में बढ़त के ऊपर नज़र पोचेफस्ट्रूम ने खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के 322 रनों के जवाब में 181/3 का स्कोर बना लिया है। भारतीय टीम पहली पारी में अभी 141 रन पीछे है और तीसरे दिन टीम का लक्ष्य पहली पारी की बढ़त लेना होगा। स्टंप्स के समय श्रेयस अय्यर 56 रन बनाकर नाबाद थे।
Advertisement
ICC टेस्ट रैंकिंग: एलिस्टेयर कुक को जबरदस्त फायदा, जेम्स एंडरसन टॉप गेंदबाज बनने के नज़दीक इंग्लैंड-वेस्टइंडीज पहले डे-नाईट टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। एजबेस्टन टेस्ट में 243 रनों की शानदार पारी खेलकर मैन ऑफ़ द मैच बने एलिस्टेयर कुक को सबसे जबरदस्त फायदा हुआ है और वो अब टॉप 10 में पहुंच गए हैं। इसके अलावा जो रूट भी अब 900 अंकों के पार पहुंच गए हैं, लेकिन फ़िलहाल स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर ही मौजूद हैं। गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन टॉप पर मौजूद रविन्द्र जडेजा के काफी करीब पहुंच गए हैं और अगले टेस्ट में एक और बढ़िया प्रदर्शन उन्हें पहले स्थान पर पहुंचा सकता है।
भारत को हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगाः सौरव गांगुली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं होगा। टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क नहीं हैं, पैर में चोट की वजह से वो भारत और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं।
युवराज सिंह की वनडे टीम में वापसी मुश्किल: गौतम गंभीर " मुझे नहीं लगता कि 'आराम' शब्द युवराज सिंह के लिए सही है। उन्होंने पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेला है और वो खेलना चाह रहे होंगे। अगर आप उन्हें 2019 वर्ल्ड कप में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो आपको उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे। युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी से आप उसी बल्लेबाजी की उम्मीद करते हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। आप ऐसा कतई नहीं चाहेंगे कि युवराज सिंह जैसा खिलाड़ी एक सीरीज खेलकर रेस्ट करे।"
दिलीप ट्रॉफी को नहीं मिली 2017-18 के क्रिकेट कैलेंडर में जगह भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल होने वाले घरेलू सत्र को लेकर बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई ने घरेलू सत्र में खेले जाने वाले बड़े टूर्नामेंट में से एक दिलीप ट्रॉफी को इस साल नहीं कराने का फैसला लिया। भारत में घरेलू स्तर पर 5 बड़े टूर्नामेंट खेले जाते हैं, जिनमें रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट शामिल है लेकिन बीसीसीआई द्वारा किये गए फैसले से इस बार 2017-18 में दिलीप ट्रॉफी देखने को नहीं मिलेगी।
धोनी के फॉर्म से तय होगी 2019 विश्व कप में उनकी जगह: गौतम गंभीर सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि 2019 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए पूर्व कप्तान एम एस धोनी को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। गंभीर का मानना है कि टीम में चयन के लिए पहली प्राथमिकता उस खिलाड़ी का प्रदर्शन होना चाहिए। भले ही वो खिलाड़ी कितना ही सीनियर क्यों ना हो।
CPL 17: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने गयाना अमेज़न वॉरियर्स को हराया, ब्रेंडन मैकलम की धमाकेदार पारी कैरिबियन प्रीमियर लीग के 17वें मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना अमेज़न वॉरियर्स को 7 विकेट से हरा दिया। गयाना अमेज़न वॉरियर्स के 130/5 के जवाब में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने मैन ऑफ़ द मैच ब्रेंडन मैकलम के 65 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत 16वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। नाइट राइडर्स की ये सात मैचों में छठी जीत है और वो अंक तालिका में टॉप पर हैं।
अगर हम कुछ अलग करते हैं तो कुछ मैच हारने के लिए तैयार हैं: विराट कोहली कोहली ने कहा कि एक ग्रुप के तौर पर आपकी आलोचना होगी जब आप कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे और मैच हारेंगे लेकिन हम चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। हम रिस्क उठाने के लिए तैयार हैं। अगर कुछ अलग करने की कोशिश में हम कुछ मैच हारते भी हैं तो हम उसके लिए तैयार हैं। अब हमें तैयारियों में जुट जाना चाहिए।
स्कॉटलैंड में खेलने के लिए श्रीसंथ ने खटखटाया केरल हाईकोर्ट का दरवाजा, BCCI से मांगी NOC भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ ने केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने हाईकोर्ट में अपील कर स्कॉटिश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए BCCI से NOC मांगा है। आपको बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। Published 20 Aug 2017, 23:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit