Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 26 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

दिलीप ट्रॉफी 2017, फाइनल: वॉशिंगटन सुंदर की बेहतरीन पारी से इंडिया रेड मजबूत स्थिति में, सुरेश रैना हुए फ्लॉप लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के फाइनल के दूसरे दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ इंडिया रेड ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। दूसरे दिन वॉशिंगटन सुंदर के 88 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत इंडिया रेड ने 483 रन बनाये। जवाब में स्टंप्स तक इंडिया ब्लू ने 181/5 का स्कोर बना लिया है और पहली पारी में अभी भी 302 रन पीछे हैं। स्टंप्स के समय अभिमन्यु इश्वरन 87 और जयदेव उनदकट 27 रन बनाकर खेल रहे थे। सुरेश रैना सिर्फ एक रन बना सके।


बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में पुलिस ने किया गिरफ्तार, वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे एकदिवसीय से हुए बाहर इंग्लैंड के बेहतरीन ऑल राउंडर बेन स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मुकाबले में खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। 25 सितंबर, सोमवार की सुबह हुई एक घटना के आरोप में बेन स्टोक्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और एलेक्स हेल्स भी उनके साथ थे।। दोनों खिलाड़ियों के न खेलने की जानकारी इंग्लैंड के कप्तान ओइन मॉर्गन ने दी। गौरतलब है कि स्टोक्स की गिरफ़्तारी को लेकर एलेक्स हेल्स से पुलिस की पूछताछ हो रही है और इसी वजह से वो भी चौथे मैच से बाहर हो गये हैं।
आईसीसी द्वारा बनाये गए नए नियमों पर एक नज़र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने क्रिकेट के पुराने नियमों को बदल कर नए नियम लागू कर दिए हैं। इन नियमों को बदलने पर इस साल मई में विचार किया गया था और इसे अब आईसीसी के द्वारा 28 सितंबर से लागू कर दिया जायेगा। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगर कोई मैच 10 ओवर से कम का खेला जाता है, तो कोई भी गेंदबाज 2 ओवर से कम गेंदबाजी नहीं करेगा। मतलब अगर कोई मैच 5 ओवर का है, तो 2 गेंदबाजों को 2 ओवर करने की अनुमति दी जाएगी। हैंडलिंग द बॉल के नियम को अब हटा दिया गया है। उसे अब ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड में शामिल किया जायेगा, जिसके द्वारा बल्लेबाज को आउट दिया जायेगा।
Advertisement
भारतीय टीम से बाहर होने के बाद रविंद्र जडेजा ने इन्स्टाग्राम पर आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 वनडे मैचों में टीम से बाहर होने के बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करके सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। हाल ही में अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो के साथ जडेजा ने आपत्तिजनक बात कही है, उन्होंने लिखा, "रात का सफ़र बेहद अच्छा रहा, आप इस बात का अंदाज़ा मेरी पुलिस रिपोर्ट से लगा सकते हैं, #RajputBoy ।"
विराट कोहली को अपने आक्रामक रवैये को लेकर ध्यान देने की जरूरत: डेविड लॉयड इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा दौर के बेहतरीन इंग्लिश कमेंटेटर डेविड लॉयड ने कोहली के मैदान में दिखने वाले आक्रामक रवैये को लेकर कहा, "मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज को देख रहा हूँ और मैं साथ में यह भी नोटिस कर रहा हूँ कि युवा विराट कोहली मेहमान टीम की विकेट गिरने के बाद बहुत कुछ बोलते हुए नजर आते हैं।
आईसीसी के नए नियम की वजह से डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को बदलना पड़ा अपना बल्ला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आईसीसी का नया नियम लागू होने के बाद अपना बल्ला बदलना पड़ा है। नए नियम के मुताबिक बल्ले का निचला हिस्सा 40 मिलीमीटर से ज्यादा मोटा नहीं हो सकता है और 67 मिलीमीटर से ज्यादा गहरा नहीं हो सकता है।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर बनेगी फिल्म भारत के लिए 18 साल से लगातार क्रिकेट खेल रही मिताली के जीवन पर अब फिल्म बनने जा रही है, जिसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। मिताली राज की ज़िन्दगी के ऊपर फिल्म बनाने के सभी राइट्स वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने खरीद लिए हैं। मिताली राज ने उनके जीवन पर बनने जा रही फिल्म को लेकर कहा कि इस कहानी से देश की युवा लड़कियां खेल की तरफ अग्रसर होंगी।
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ राहुल द्रविड़ ने कहा कि जिस तरह से हालात के मुताबिक पांड्या ने क्रिकेट खेला है उससे उनका करियर पूरी तरह बदल गया है। आपको बता दें पिछले साल जब भारत ए की टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उस समय भी द्रविड़ ही कोच थे और हार्दिक पांड्या टीम में थे।
भारतीय टीम दिखा रही है कि वो कितनी बेहतरीन टीम है: आरोन फिंच फिंच ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मौके का फायदा उठाने में नाकायाब रही लेकिन साथ ही भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया और उनकी टीम हमारी टीम से बेहतर लग रही है।
INDvAUS: हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को कमजोर बताया भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि इस समय भारत के दौरे पर जो ऑस्ट्रेलियाई टीम एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है उसकी बल्लेबाजी कमजोर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के एक ट्वीट का जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने ये बात कही।
हार्दिक पांड्या एक बहुत ही खास क्रिकेटर हैं: कुमार संगकारा संगकारा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हार्दिक पांड्या एक बहुत ही खास खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम इस वक्त सभी तरह की परिस्थितियों में एक सशक्त टीम लग रही है।
INDvAUS: भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए पैट कमिंस की जगह एंड्र् टाई को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह एंड्र टाई को टीम में शामिल किया है। पैट कमिंस एशेज सीरीज की तैयारियों के मद्देनजर एकदिवसीय श्रृंखला के बाद स्वदेश लौट रहे हैं।
Published 26 Sep 2017, 23:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now