Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 29 जुलाई, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

SLvIND: गॉल टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे गॉल में खेले गए के पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 304 रनों से पराजित कर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में 190 रन बनाने वाले शिखर धवन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


SLvIND: भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं
SLvIND, पहला टेस्ट: चौथे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से हराया। विदेशों में रनों के मामले में ये भारत की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले  रिकॉर्ड 279 रनों का था, जब भारत ने 1986 लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड को हराया था। कुल मिलाकर रनों के मामले में ये भारत की चौथी सबसे बड़ी और श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है।
Advertisement
मुरली विजय तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वापसी कर सकते हैं भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज से चोट के कारण बाहर हुए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वापसी करने का मन बनाया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार मुरली विजय ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कोवई किंग्स के लिए तक़रीबन आधा घंटा नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास किया है। नेट्स में विजय ने के विग्नेश और एम मोहम्मद जैसे गेंदबाजों का सामना किया।
ENGvSA: पहली पारी में इंग्लैंड को विशाल बढ़त, बारिश ने तीसरे दिन का खेल खराब किया ओवल में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के ऊपर पहली पारी में 178 रनों की बड़ी बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में 74/1 का बना लिया है। इंग्लैंड के पास अब कुल मिलाकर 252 रनों की बढ़त है, लेकिन बारिश के कारण तीसरे दिन सिर्फ इंग्लैंड की पारी में सिर्फ 21.2 ओवरों का खेल हो पाया। अब इंग्लैंड इस उम्मीद में होगी कि टेस्ट के बचे हुए दोनों दिन पूरा खेल हो सके और उनके पास मैच जीतने का मौका हो। गौरतलब है कि ओवल में ये 100वां टेस्ट खेला जा रहा है।
हार्दिक पांड्या भारत के बेन स्टोक्स बन सकते हैं : विराट कोहली कोहली ने मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पांड्या में इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर ख़िलाड़ी बेन स्टोक्स जैसी काबिलियत है और भारत के लिए वह स्टोक्स जैसे ख़िलाड़ी बन सकते हैं। पांड्या ने अपने पहले ही टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाया।
विराट कोहली से मेरी बहुत अच्छी दोस्ती है: मोहम्मद आमिर मोहम्मद आमिर ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली को 5 रन पर आउट किया था, साथ ही भारतीय सलामी बल्लेबाजों को भी जल्द ही आउट करके पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाने में अहम किरदार निभाया था।
श्रीलंका के भारत दौरे के कार्यक्रम में हुआ बदलाव श्रीलंका की टीम 2017 में भारत का दौरा करेगी और इस दौरान वह तीन टेस्ट, पांच वन-डे और एक टी20 मैच खेलेगी। यह दौरा नवम्बर-दिसम्बर में होगा और इससे भारतीय टीम के दक्षिण अफ़्रीकी दौरे के प्रभावित होने की सम्भावनाएं बढ़ गई है, क्योंकि दिसम्बर के अंत तक भारत को दक्षिण अफ्रीका जाने का कार्यक्रम बताया गया था।
वर्ल्ड टी20 में भारत के खिलाफ मिली हार से काफी कुछ सीखने को मिला: महमुदुल्लाह बांग्लादेश के मध्य क्रम के बल्लेबाज महमुदुल्लाह ने हाल ही में Cricbuzz को दिए गए इंटरव्यू में भारतीय टीम के खिलाफ वर्ल्ड टी20 2016 में मिली हार को करियर की सबसे ख़राब हार बताया है। महमुदुल्लाह से बांग्लादेश को मिली आखिरी पलों में हार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उस हार के बाद अगले कुछ मैचों में मेरे ऊपर मानसिक दबाव रहा था। मैं उस पल को भुला नहीं पा रहा था, लेकिन मेरा मानना है कि जब तक आप हारते नहीं है तब तक आप कुछ सीख नहीं सकते और उस हार के बाद मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला।
मोहम्मद कैफ को सोशल मीडिया पर फैंस ने नसीहत दी, कैफ ने भी किया पलटवार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को फेसबुक पर अपनी तस्वीर साझा करना बहुत महंगा पड़ गया। उन्होंने अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की। इसके बाद फैंस ने पूर्व क्रिकेटर पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कुछ यूज़र्स ने उनका साथ भी दिया। फैंस ने धार्मिक रीति रिवाज को लेकर मोहम्मद कैफ को नसीहत दी, जिसके बाद मोहम्मद कैफ भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने भी पलटवार किया।
श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार पाकिस्तान क्रिकेट के लिए परेशानी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी को लेकर बड़ा झटका लगा है।  श्रीलंकाई टीम ने अक्टूबर में होने वाली पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है। यह सीरीज पाकिस्तान में होने वाली थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पाकिस्तान जाने पर रोक लगा दी है।
महाराष्ट्र सरकार ने पूनम राउत, मोना मेश्राम और स्मृति मंधना को 50-50 लाख रूपये देने का ऐलान किया महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एक प्रेसवार्ता में कहा, "विश्वकप में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला। हमें उनपर गर्व है। उन्होंने सभी देशवासियों का दिल जीता है।"
जेसी राइडर और मिचेल मैक्लेनेघन को सीपीएल की टीम सेंट लूसिया स्टार्स में शामिल किया गया न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर जेसी राइडर और तेज़ गेंदबाज़ मिचेल मैक्लेनेघन को 4 अगस्त से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए चुना गया है। दोनों ही खिलाड़ियों को सेंट लूसिया स्टार्स ने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा के स्थान पर अपनी टीम में शामिल किया है।
बीसीसीआई ने सुनील सुब्रह्मण्यम को भारतीय टीम का नया प्रबंधक चुना बीसीसीआई के एक आधिकारिक सूत्र ने प्रेसवार्ता में बताया, "सुनील सुब्रह्मण्यम एक सुलझे हुए इंसान हैं। उनको मैनेजमेंट का अच्छा तजुर्बा है। उन्होंने 16 से अधिक वर्षों तक सार्वजनिक और निजी दोनों ही संगठनों की सेवा की है। हमारे हिसाब से सुनील इस पद के लिए सबसे अच्छे विकल्प साबित होंगे। टीम मैनेजमेंट को संभालने के लिए उनके पास काफी अच्छा अनुभव है।" Published 29 Jul 2017, 23:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit