Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 29 सितम्बर, 2017

  • युवराज सिंह वापसी की कोशिश में, विराट कोहली ने हार को लेकर बड़ी बात कही
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST

भारतीय टीम के लिए यह एक खराब दिन था: विराट कोहली चौथे एकदिवसीय मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने मैच में मिले हर मौके पर अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों ने शानदार साझेदारी की लेकिन टीम को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और इस नजरिए से देखा जाए, तो हमारी बल्लेबाजी ख़राब रही। यह आमतौर पर क्रिकेट में देखा जाता है। सभी का खराब दिन होता है और यह हमारा खराब दिन था।


ENGvWI: जॉनी बैर्स्टो के बेहतरीन शतक की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पांचवें एकदिवसीय में 9 विकेट से हराया इंग्लैंड ने रोज बाउल, साउथैम्पटन में खेले गए गए पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्ज़ा कर लिया। वेस्टइंडीज के 288/6 के जवाब में इंग्लैंड ने मैन ऑफ द मैच जॉनी बैर्स्टो के बेहतरीन 141* रनों की बदौलत 38 ओवरों में हो सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोइन अली को सीरीज 150 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिये मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।
SAvBAN: डीन एल्गर दोहरे शतक से चूके, दक्षिण अफ्रीका का विशाल स्कोर पोचेफस्ट्रूम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के ऊपर दबाव बना दिया है। मेजबान टीम ने पहली पारी 496/3 के स्कोर पर घोषित की और जवाब में बांग्लादेश ने स्टंप्स तक 127/3 का स्कोर बना लिया है और फ़िलहाल पहली पारी में 369 रन पीछे हैं। डीन एल्गर अभाग्यशाली रहे कि 199 रन बनाकर आउट हुए और अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए। हाशिम अमला ने अपना 27वां शतक बनाया।
PAKvSL, पहला टेस्ट: दिनेश चंडीमल की बेहतरीन पारी, दूसरे दिन श्रीलंका ने पार किया 400 का आंकड़ा अबू धाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका ने दिनेश चंडीमल के बेहतरीन 155* रनों की बदौलत 419 रन बनाए और जवाब में स्टंप्स तक पाकिस्तान ने 64/0 का स्कोर बना लिया है। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अभी भी 355 रन पीछे हैं और कल उनका पहला लक्ष्य फॉलोऑन बचाना होगा। श्रीलंका के पास पहली पारी में अच्छी बढ़त लेने का मौका है।
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से अलग हुए हारुन लोर्गाट, ग्लोबल टी20 के आयोजन पर खतरा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के लिए हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाईट की रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ़्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव हारून लोर्गाट आने वाले दिनों में बोर्ड से अलग होते हुए नजर आयेंगे। इसकी वजह से ग्लोबल टी20 लीग के आयोजन परभी खतरा मंडरा सकता है।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को चौथे एकदिवसीय मुकाबले में बैंगलोर के दर्शकों ने ‘बू’ किया ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ मैच के दौरान दर्शकों की नाराजगी का शिकार हो गए। जब वह 3 रन की निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन की तरफ जा रहे थे, तो बैंगलोर के दर्शकों ने उन्हें “बू” किया और उनके प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की।
कुमार संगकारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कहा पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में संगकारा ने सरे के लिए खेलते हुए इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 39 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज संगकारा ने अपने आखिरी प्रथम श्रेणी पारी में 35 रनों की नाबाद पारी खेली और 106.50 के औसत से 1491 रनों के साथ सत्र का शानदार अंत किया।
युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश की भारतीय टीम से खराब फिटनेस के कारण बाहर चल रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने अभी भी हार नहीं मानी है और टीम में वापसी के लिए वो पूरी कोशिश में लगे हुए हैं।
ENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जेसन होल्डर के स्थान पर जेसन मोहम्मद कप्तान  इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में जेसन होल्डर के स्थान पर जेसन मोहम्मद को कप्तान बनाया गया। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर को निजी कारणों से अपने देश वापस लौटना पड़ा है।
ग्लेन मैक्सवेल के चौथे वनडे में ड्रॉप होने का कारण सामने आया स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते हुए क्लार्क ने कहा, "मेरे हिसाब से यह दो मैच मैक्सी के लिए खुद का साबित करने के लिए शानदार मौका था। उन्होंने पहले दो मैच में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाया और अगर वो आखिरी दो मैच में भी फेल होते, तो उन्हें ड्रॉप किया जा सकता था।
न्यूजीलैंड ए के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से बुखार के कारण बाहर हुए ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल को मिली जगह भारत के उभरते हुए खिलाड़ी ऋषभ पंत को बुखार के कारण न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह टीम में अनुभवी पार्थिव पटेल को शामिल किया गया है।
विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी पर भेजने का कारण बताया विराट ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अभी के लिए हार्दिक पांड्या को ऊपर स्पिनर को अटैक करने के लिए भेजा जा रहा है, ताकि विपक्षी टीम स्पिन की जगह अपने तेज गेंदबाजों को वापस लाने पर मजबूर हो जाए। उन्होंने इस काम को पहले पिछले मैच में और इस बार भी काफी अच्छे से पूरा किया।"
इंग्लैंड ने ब्रिस्टल में हुई लड़ाई के बाद बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को सस्पेंड किया इंग्लैंड ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को ब्रिस्टल में हुई लड़ाई में शामिल में होने के कारण अगले नोटिस आने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है।
उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन मैचों के लिए बैन किया पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज उमर अकमल को टीम के हेड कोच मिकी आर्थर के ऊपर गलत इल्जाम लगाने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

Published 30 Sep 2017, 00:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit