Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 5 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: दूसरा टेस्ट: फॉलोऑन के बाद श्रीलंका का भारत को करारा जवाब कोलंबो में श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। साथ ही श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को फॉलोऑन के बाद खेलते हुए करारा जवाब दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका का स्कोर 209/2 था। स्टंप्स के समय दिमुथ करुनारत्ने (92*) और मलिंडा पुष्पाकुमारा (2*) क्रीज़ पर जमे थे। इससे पहले कुसल मेंडिस ने शानदार शतक जमाया। श्रीलंका को अभी पारी की हार से बचने के लिए 230 रनों की और ज़रुरत है।


SLvIND: तीसरे दिन के खेल के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं
SLvIND, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र रविचन्द्रन अश्विन ने 26वीं बार एक पारी में 5 लेने का कारनामा किया और इस मामले में उन्होंने हरभजन सिंह (25) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।रविन्द्र जडेजा ने अपने 32वें टेस्ट में  150 विकेट पूरे किये और ऐसा करने वाले वो बाएं हाथ के सबसे तेज़ गेंदबाज बने। जडेजा ने मिचेल जॉनसन और वसीम अकरम जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा।
Advertisement
SLvIND: नशे में धुत फैन ने अम्पायर रॉड टकर को किया परेशान श्रीलंका और भारत के बीच कोलम्बो में चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के एक फैन ने अम्पायर रॉड टकर को नाराज कर दिया। नशे में धुत उस प्रशंसक का आचरण ठीक नहीं था और वह लगातार अपनी टिप्पणियों से अम्पायर का कार्य बाधित कर रहा था। रिपोर्टों के अनुसार टकर को उससे काफी परेशानी उठानी पड़ी। एसपी जयन नामक इस फैन को नशे में होने के कारण खड़े होने में भी तकलीफ हो रही थी और वो खुद पर नियंत्रण भी नहीं रख पा रहा था।
बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, स्टार्क और पैटिनसन बाहर ऑस्ट्रेलिया की टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, उस्मान खवाजा, नाथन लायन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट रेनशॉ, मिचेल स्वेप्सन, जैक्सन बोर्ड.
ENGvSA: पहली पारी में बड़ी बढ़त की ओर अग्रसर इंग्लैंड, जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल में डाल दिया है। पहली पारी में इंग्लैंड ने जॉनी बैर्स्टो के शानदार 99 रनों की बदौलत 362 रन बनाए थे, जिसके जवाब में स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 220/9 हो गया था। जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अभी तक 4 विकेट लिए हैं। स्टंप्स के समय मोर्ने मोर्कल 18 रन बनाकर नाबाद थे।
वीडियो: हार्दिक पांड्या के तेज शॉट से अम्पायर बाल-बाल बचे पहले टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले पांड्या ने रंगना हेराथ की एक गेंद पर इतना जोरदार शॉट खेला कि मैदानी अम्पायर रॉड टकर के पास से गेंद गुजरी। उन्होंने तेजी से खुद को बचा लिया। गेंद कुछ इंच के फासले से गुजरते हुए निकल गई। इसके बाद अम्पायर ने पांड्या को इशारा किया कि गेंद तेज थी और वे इस तरह बचने में कामयाब हो गए।
रॉबिन उथप्पा इस रणजी सत्र में सौराष्ट्र की तरफ से खेल सकते हैं भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा आगामी रणजी सत्र में कर्नाटक की टीम को छोड़कर जा सकते हैं। वर्तमान में उथप्पा की सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन से बातचीत चल रही है। सब कुछ ठीक रहा तो उन्हें नई रणजी टीम से खेलते हुए देखा जा सकता है।
CPL 17 : ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 9 विकेट से हराया वेस्टइंडीज की टी20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में सेंट लूसिया स्टार्स को ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।  लूसिया स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 132 रन बनाए।  जवाब में नाइटराइडर्स ने ब्रेंडन मैकलम के तूफानी अर्धशतक की बदौलत ग्यारहवें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।
भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक को लेकर बयान दिया है। उन्होंने अपनी खूबसूरत बल्लेबाजी का श्रेय दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज़ एबी डीविलियर्स को दिया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले उनको नेट्स में बल्ले की जगह एक स्टंप के साथ अभ्यास करते देखा गया था। दूसरी तरफ टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भी राहुल की इस तकनीक को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
Published 05 Aug 2017, 23:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit