Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 5 अक्टूबर, 2017

Naveen Sharma

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का ऐलान, लसिथ मलिंगा टीम से बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। माना जा रहा है कि खराब फॉर्म और 2019 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर श्रीलंका टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला लिया है।


रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के पहले मैच में सुरेश रैना होंगे टीम के कप्तान

रेलवे के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच के लिए उत्तर प्रदेश ने टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना को टीम की कप्तानी सौंपी है। ये मैच यूपी की राजधानी लखनऊ में खेला जाएगा। हाल ही में रैना ने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्लू की कप्तानी की है और अब उनका पूरा ध्यान अपनी राज्य की टीम पर है।


INDvAUS: टी20 श्रृंखला से अंजिक्य रहाणे को बाहर करने पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर साधा निशाना

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अंजिक्य रहाणे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर करने पर चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लिया है। गावस्कर ने कहा कि चयनकर्ता बताएं कि अंजिक्य रहाणे की जगह के एल राहुल को क्यों टीम में शामिल किया गया।


खराब व्यवहार के कारण श्रीलंका क्रिकेट ने सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका को 6 मैच के लिए सस्पेंड किया

खराब व्यवहार की वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका को 6 मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि देर रात तक पार्टी करने की वजह से गुनातिलका प्रैक्टिस सेशन में नहीं जा पाए। वहीं दूसरी तरफ एक बार वो बिना अपना किट बैग लिए ही मैच के दिन मैदान में पहुंच गए। ये घटना भारत के श्रीलंका दौरे के समय की है।


शिखर धवन ने भारतीय टीम की लगातार सफलता के पीछे की वजह बताई

भारतीय टीम इस वक्त टेस्ट और एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सलामी जोड़ी से लेकर तेज गेंदबाज हर कोई बेहतरीन खेल दिखा रहा है। भारतीय टीम की जीत में शिखर धवन ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कई मौकों पर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी है और अच्छी पारियां खेली हैं।


बीसीसीआई ने एमएस धोनी और रवि शास्त्री को बकाया भुगतान किया

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को राष्ट्रीय टीम का कोच बने हुए 3 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। इन तीन महीनो में उन्होंने एक कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ मिलकर बेहतरीन काम किया है, जिसके चलते उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा उनकी 3 महीने की बकाया राशि दी गई है। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को बीसीसीआई ने 1 करोड़ 20 लाख से ऊपर की राशि देने का फैसला किया है। भारतीय टीम के लिए 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच कोच के रूप में कार्य करने पर फीस के रूप में रवि को यह राशि दी गई।


भुवनेश्वर कुमार ने सगाई के बारे में दी जानकारी

क्रिकेट को महान अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है और यह सच भी है। खेल के किस पड़ाव में क्या हो जाए, यह कोई नहीं जानता। क्रिकेटरों के जीवन से जुड़े भी कुछ ऐसे फैसले होते हैं, जो अचानक सामने आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ। विपक्षी खिलाड़ियों को अपनी स्विंग से बोल्ड करने वाले भुवी निजी जिन्दगी में खुद बोल्ड हो गए हैं। अपने आधिकारिक इन्सटाग्राम अकाउंट पर भुवी ने जानकारी देते हुए अपनी होने वाली पत्नी के बारे में बताते हुए सगाई की बात स्वीकार की है।


SAvBAN: बांग्लादेश ने एकदिवसीय टीम का ऐलान किया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। मेहमान टीम में अब तक नहीं खेलने वाले मोहम्मद सफीउद्दीन को पहली बार शामिल किया गया है। फिलहाल टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है।


सचिन तेंदुलकर ने अपने फैन से मिलने का वादा किया

अपने जमाने में नम्बर 10 की जर्सी पहन मैदान पर धूम मचाने वाले पूर्व महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं। सबको सचिन से मिलने का मौका नहीं मिलता लेकिन उनकी इच्छा इस महान व्यक्ति से मिलने की रहती है। इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर से मिलने का मौका उनके एक बहुत बड़े फैन को मिलने वाला है। सचिन तेंदुलकर ने इस बात की पुष्टि अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की।


भारतीय टीम में आशीष नेहरा की फिटनेस विराट कोहली जैसी है: वीरेंदर सहवाग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम का चयन कर लिया गया। टीम में सबसे चौंकाने वाला चयन दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का रहा, उनके चयन को लेकर क्रिकेट जगत से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी लेकिन नेहरा के चयन को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ख़ुशी जताई और टीम में वापसी करने पर नेहरा की फिटनेस को राज बताया है।


विश्वकप हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में हम सभी 2 घंटे तक भावुक रहे थे : राजेश्वरी गायकवाड़

भारतीय महिला टीम ने इस साल हुए महिला विश्वकप में फाइनल तक सफ़र तय कर भारत देश का नाम महिला क्रिकेट में भी सबसे ऊपर पहुंचा दिया था। हालांकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को फ़ाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन देश की लड़कियों ने क्रिकेट के मैदान में अपना दमखम बखुबी दिखाया था। भारतीय महिला टीम के लिए सभी खिलाड़ियों ने मिलकर एक टीम की तरह से विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में कप्तान मिताली राज, पूनम राउत, हरमनप्रीत कौर और गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी, दीप्ती शर्मा, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने उम्दा प्रदर्शन कर सभी दर्शकों का दिल जीता था।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...