Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 6 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: दूसरे टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज पर कब्ज़ा जमाया भारत ने कोलम्बो में खेले गए दूसरे टेस्ट में एक पारी और 53 रनों से हरा दिया। भारत के 622 के जवाब में श्रीलंका ने 183 और 386 रन बनाये। रविन्द्र जडेजा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


रविन्द्र जडेजा के ऊपर एक टेस्ट मैच का प्रतिबन्ध लगा, पल्लेकेले टेस्ट से हुए बाहर आईसीसी ने भारत के रविन्द्र जडेजा के ऊपर एक टेस्ट मैच का प्रतिबन्ध लगा दिया है। आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के उल्लंघन के तहत 24 महीनों में जडेजा के 6 डिमेरिट पॉइंट हो गए हैं और इसी वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि जडेजा बहुत ही बढ़िया फॉर्म में हैं और कोलंबो टेस्ट में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था। जडेजा के ऊपर 50% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है।
हम जीत की लय को बरक़रार रखना चाहेंगे : विराट कोहली बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि आप देख सकते हैं कि पिछले 9 टेस्ट मैचों में हमने 6 बार 600 या उससे अधिक रन बनाये हैं। हमारे बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में है। उनकी रनों की भूख ज्यादा बढ़ती जा रही है। सभी बल्लेबाज अपने मौके के इंतजार में रहते हैं। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी टीम के लिए अहम किरदार निभाया है। हम एक दूसरे के प्रदर्शन पर गर्व करते हैं। हम इस जीत के साथ भारतीय टीम की जीत की लय को बराकर रखना चाहेंगे और आने वाले मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।
Advertisement
SLvIND, दूसरा टेस्ट: चौथे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र विराट कोहली श्रीलंका में दो सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने।
SLvIND: भारत की धमाकेदार जीत के बाद ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं
नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड बना नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में नॉट्स आउटलॉज़ क्रिकेट टीम ने डरहम जेट्स के खिलाफ खेलते हुए पॉवरप्ले में किसी भी टीम के द्वारा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। नॉट्स आउटलॉज़ ने डरहम के खिलाफ 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले 6 ओवर में 106 रन बनाये, साथ ही 14 ओवर खत्म होने से पहले टीम ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया। एलेक्स हेल्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9 चौके और 9 ही छक्के जमाकर 30 गेंदों पर 95 रनों की आतिशी पारी खेली। हेल्स हालांकि क्रिस गेल के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड से एक कदम दूर रह गए।
ENGvSA: तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दिए झटके, मोइन अली की धुआंधार पारी ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी इंग्लैंड को झटके दिए, लेकिन मोइन अली ने धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को संभाला और मेजबान टीम की बढ़त अब 360 रनों की हो गई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर 224/8 था और मोइन अली 67 रन बनाकर नाबाद थे। इंग्लैंड की पहली पारी के 362 रनों के जवाब के दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 226 रनों पर सिमट गई थी।
उसेन बोल्ट मुझसे ज्यादा बड़े हीरो हैं: क्रिस गेल स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान क्रिस गेल से पूछे गए सवाल का जवाब खुद गेल ने गर्व के साथ दिया और कहा, "उसेन बोल्ट बिना किसी संदेह के महान ख़िलाड़ी हैं और जमैका के वह नेशनल हीरो भी हैं।"
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 3 जनवरी से, चार टेस्ट के अलावा पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले भी होंगे भारतीय टीम 2017 के अंत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और इस बात की पुष्टि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में की है। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 3 जनवरी से होगी और इसके लिए भारतीय टीम 28 दिसम्बर को अफ्रीकी देश के लिए रवाना हो जाएगी। बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि ये एक पूर्ण दौरा होगा और भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा पांच एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी खेलेंगी।
मशरफे मोर्तज़ा को हॉस्पिटल में में भर्ती कराया गया बांग्लादेश क्रिकेट के लिए मैदान से बाहर एक बुरी खबर सामने आई है। Bdcrictime.com की रिपोर्ट्स के अनुसार वनडे टीम के कप्तान मशरफे मोर्तज़ा को शनिवार की सुबह हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मोर्तजा ने अपने परिवार को खांसी के दौरान खून की उल्टियाँ होने की शिकायत बताई और उसके बाद वो परिवार वालों के साथ हॉस्पिटल में चेक-अप कराने के लिए गए।
CPL 17: बारबाडोस ने जमैका को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से शिकस्त दी वेस्टइंडीज की टी20 कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के तीसरे मैच में किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली बारबाडोस ट्राईडेंट्स ने कुमारा संगकारा की जमैका तलाहवाज को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हरा दिया। बारबाडोस के अकील हुसैन को मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
CPL 17: दूसरे मैच में सेंट किट्स ने गयाना अमेज़न वॉरियर्स को 4 विकेटों से हराया वेस्टइंडीज की टी20 कैरिबियन प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में क्रिस गेल की कप्तानी वाली सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने मार्टिन गप्टिल की गयाना अमेज़न वॉरियर्स को 4 विकेटों से पराजित किया। दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। सेंट किट्स के तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को बेहतरीन गेंदबाज़ी करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।
नुवान प्रदीप दो या तीन महीने तक के लिए क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।
Published 06 Aug 2017, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit