Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 9 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

अगर मैं फिट रहा तो अगले 10 साल तक और खेलूंगा: विराट कोहली  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि अगर वो फिट रहे तो अगले 10 साल तक और क्रिकेट खेलेंगे। कुछ दिनों बाद कोहली 29 साल के हो जाएंगे और उनका मानना है कि आगे खेलना सबकुछ फिटनेस पर निर्भर करेगा।


भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृखंला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंची  भारत के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम सिंगापुर होते हुए चेन्नई पहुंची। जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत पहुंचे हैं उनमें नाथन कुल्टर नाइल, जेम्स फॉकनर, एरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी हैं।
सचिन तेंदुलकर के साथ विराट कोहली की तुलना नहीं कर सकता: मोहम्मद अजहरुद्दीन 
Advertisement
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने विराट कोहली और महान सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना से इंकार किया है। भोपाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि ' विराट कोहली एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन एक खिलाड़ी की दूसरे खिलाड़ी से तुलना करना सही नहीं है। अजहरुद्दीन ने कहा कि जब सचिन तेंदुलकर खेला करते थे तब गेंदबाज और परिस्थितियां अलग थीं। उससे पहले सुनील गावस्कर जब खेलते थे तब उनके लिए परिस्थितियां अलग थीं। उन्होंने कहा कि अगर कोहली इसी तरह खेलते रहे और फिट रहे तो वे कोई भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हे अभी लंबा सफर तय करना है।
रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से टीम के व्यस्त कार्यक्रम पर ध्यान देने की अपील की  भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम में थोड़ा ढील देने की अपील की है। भारतीय टीम इस साल के शुरुआत से ही लगातार मैच खेल रही है। एक सीरीज खत्म होते ही दूसरी सीरीज शुरु हो जाती है। इससे टीम को आराम करने का मौका ही नहीं मिलता है।
विराट कोहली के अनुशासन और आत्मविश्वास से मैं काफी प्रेरित हुआ: हार्दिक पांड्या  भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी सफलता का मूल मंत्र बताया है। टेस्ट मैच में अपने पहले शतक को लेकर हार्दिक पांड्या ने बताया कि किस तरह उन्होंने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। हाल ही में हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका खिलाफ मैच से अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था। पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पर्दापण के बारे में कहा कि ' टी20 क्रिकेट के बाद मैंने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला। सीमित ओवरों के खेल में मेरी शुरुआत काफी बढ़िया रही। उसके बाद टेस्ट में भी मैंने काफी शानदार शुरुआत की। मेरा हमेशा से ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना रहा है।
महेंद्र सिंह धोनी के शांत और ठंडे दिमाग की अक्षर पटेल ने की तारीफ  भारतीय टीम के युवा स्पिनर अक्षर पटेल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शांत और ठंडे दृष्ठिकोण से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने ड्रेसिंग रुम में सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को शानदार बताया। धोनी की तारीफ करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि धोनी युवा क्रिकेटरों को लगातार प्रेरित करते रहते हैं।
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने क्रिकेट के बाद अब रैसलिंग में किया अपना डेब्यू  पिछले साल बॉलीवुड में दंगल पिक्चर आमिर खान की आई थी। जिसने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में उसने नाम कमाया। महावीर फोगाट और उनकी बेटियों से स्टोरी से पूरी दुनिया प्रेरित हो गई। इस फिल्म ने फैंस के दिल को छू लिया। चीन में सबसे ज्यादा ये चली। इसके बाद अब इस पिक्चर को देख कर एक और सुपरस्टार प्रेरित हो गया है।
भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन-डे लखनऊ में कराने पर संशय : रिपोर्ट्स  भारत और न्यूजीलैंड के बीच अक्टूबर में होने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कार्यक्रम घोषित कर दिया। पांच वन-डे और तीन टी20 मैचों की इस सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मुकाबला लखनऊ में होना है। यूपी क्रिकेट संघ को आयोजन की जिम्मेदारी मिली है लेकिन इस मैच पर अभी संशय बरक़रार है। लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर अभी भी काम चल रहा है और अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आईसीसी के नियम इसको लेकर कुछ अलग होते हैं।
विराट कोहली ने अपनी फिटनेस का राज बताया  विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ियों को अलग ही नजरिये से देखा जाता है। कुछ खिलाड़ियों ने फिटनेस को लेकर गंभीरता दिखाते हुए कई नए मापदंड अपनाए हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया भर में बेहतरीन खिलाड़ी के अलावा सबसे अधिक फिट खिलाड़ियों में भी शूमार किया जाता है। अपनी फिटनेस को लेकर ही कोहली ने एक बयान देते हुए इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है।
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीती वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स ने चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 9 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज से 106 रनों का लक्ष्य मिला था, जो उन्होंने 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। स्टोनमैन 40 और वेस्ले 44 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 177 रनों पर समाप्त हुई, इसमें जेम्स एंडरसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए।
दिलीप ट्रॉफी 2017: विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ग्रीन को लगे शुरुआती झटके, नायर ने सम्भाला दिलीप ट्रॉफी 2017 के तीसरे दिन इंडिया ग्रीन ने 474 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टंप्स तक 2 विकेट पर 98 रन बनाए। समर्थ 46 और करुण नायर 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 307 रन बनाकर घोषित कर दी। प्रियांक पांचाल ने 133 और दिनेश कार्तिक 100 रन बनाकर नाबाद लौटे।
Published 09 Sep 2017, 23:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now