Create

चेहरे पर रात भर मलाई लागू करने का लाभ: Chehre par raat bhar malai lagoo karne ka laabh

फोटो: Navbharat Times
फोटो: Navbharat Times

मलाई का सेवन हर किसी को पसंद है और उसे चेहरे पर लगाना हर कोई पसंद करता है। ये पुरुष एवं महिलाओं दोनों के लिए लागू है और आप मलाई के इस्तेमाल से अपनी सेहत को ठीक रख सकते हैं। ये बात ध्यान रखें कि मलाई में काफी पोषक तत्व होते हैं और आपकी त्वचा को उनकी जरूरत होती है।

ये भी पढ़ें: बकरी का दूध कच्चा पीना चाहिए या गर्म करके: Bakri ka doodh kaccha peena chahiye ya garm karke

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें मलाई को चीनी के साथ या फिर खाने के बाद खाना पसंद है तो ये एक अच्छी बात है। दरअसल आपके शरीर में अगर मलाई जाती है तो वो अपने साथ अपने गुण भी शरीर में पहुंचाती है। आपकी त्वचा भी शरीर के बाकी अंगों की तरह एक जरूरी अंग है पर वो सतह पर है।

त्वचा को होने वाले रोग भी शरीर के अंदर होने वाले किसी भी रोग की तरह ही होते हैं। ऐसे में आपकी फिटनेस और देखभाल त्वचा पर असर ड़ालते हैं। अगर आप बुरा खाते हैं तो उसका खामियाजा त्वचा को ही भुगतना पड़ता है। ऐसी स्थिति में आपको अपना और अपने खान पान का ध्यान रखना चाहिए।

चेहरे पर रात भर मलाई लागू करने का लाभ

स्किन को सॉफ्ट करे

उम्र के बढ़ते हुए दौर में हमारी त्वचा खराब होने लगती है और उसमें एक जकड़न सी होने लगती है। आप अपने स्किन को सॉफ्ट रखने के लिए मलाई का सेवन कर सकते हैं या इसे त्वचा पर लगाकर रख सकते हैं। इससे सेहत को लाभ होगा और शरीर को पहले से बेहतर फायदे देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: सुबह खाली पेट अखरोट खाने के 3 फायदे: Subah khali pet akhrot khaane ke 3 fayde

मॉश्चुराइज हो त्वचा

त्वचा को भी पोषण चाहिए होता है और मलाई में मौजूद तत्व उसे मॉश्चुराइज करते हैं। आपकी सेहत के लिए त्वचा की सेहत बेहद अच्छी होनी चाहिए। खुद को सेहतमंद बनाकर आप अपनी आदतों एवं खान पान के साथ साथ शरीर के ऊपरी अंग को मॉश्चुराइज कर लेते हैं जिससे फायदा होता है।

ग्लो बढ़ाए

जी हाँ, अगर आप इसे इस तरह से देख रहे हैं कि हम किसी प्रकार के स्किन टाइप के खिलाफ कह रहे हैं तो ऐसा नहीं है। आपके चेहरे पर एक चमक रहनी चाहिए और वो आपको मलाई के कारण देखने को मिल सकता है। चेहरे पर ग्लो और खुशियों का फ्लो कभी भी रुकना नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें: Yasmin Karachiwala ने घुटनों को मजबूत करने के लिए आसान से तरीके बताये, आप भी जानें

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment