Create

Simran Khosla के इस आसान से तरीके को इस्तेमाल करके आप भी फैट से फिट हो सकते हैं

फोटो: sportzbusiness
फोटो: sportzbusiness

फिटनेस आपकी जरूरत है क्योंकि अनफिट शरीर बीमारियों का घर होता है। जो लोग बिना किसी बीमारी या कारण के मोटे हैं या जिनका कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ा हुआ है वो सीधे सीधे शरीर के दो बेहद महत्वपूर्ण अंगों को नुकसान पहुँचा रहे हैं। इनमें आपका पेट और दिल शामिल है और इनका काम सबसे ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: Yasmin Karachiwala ने घुटनों को मजबूत करने के लिए आसान से तरीके बताये, आप भी जानें

पेट खाने को ठीक तरह से पचाता है और उससे मिलने वाले न्यूट्रिएंट्स आपके शरीर में खून के माध्यम से पहुँच जाते हैं। दिल चूँकि खून को बाहर फेंकता है तो उसको कमजोर करता है कोलेस्ट्रॉल का बढ़ा हुआ स्तर जो आप अपने लिए कभी भी नहीं चाहेंगे। ऐसे कई लोग हैं जो इन स्थितियों के बावजूद गलत खाना खाते हैं।

फिटनेस एक्सपर्ट सिमरन खोसला ने हाल में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रील के माध्यम से कुछ आसान से नुस्खे साझा किए जिनको करने से आप फिट रह सकते हैं और शरीर को सही रूप में ला सकते हैं। आइए आपको उनके बारे में बताते हैं ताकि आप भी अपनी सेहत को ठीक रख सकें।

आसान से तरीके को इस्तेमाल करके आप भी फैट से फिट हो सकते हैं

प्रोटीन शेक और बार्स को कहें ना

ये एक बड़ी बात है और इनके द्वारा बताई गई ये बात जिम जानेवाले लोगों को दिए गए इनपुट से एकदम अलग है। अमूमन जब आप जिम जाते हैं तो आपको प्रोटीन शेक और बार खाने की सलाह दी जाती है। इससे उलट इनका कहना है कि आप इन चीजों के बिना भी अपनी सेहत को सही रख सकते हैं और इनके जीवन पर इसका प्रभाव अच्छा रहा है। आप भी इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।

ये भी पढ़ें: Guru Mann ने वजन घटाने और बढ़ाने के लिए बताया एक आसान सा शेक, आप भी जानें

हफ्ते में तीन से चार बार वर्कआउट करें

ऐसे कई लोग हैं जिनका दिन वर्कआउट के बिना नहीं शुरू होता है लेकिन अगर आप हर दिन एक्सरसाइज नहीं कर सकते हैं तो कम से कम हफ्ते में तीन से चार दिन एक्सरसाइज जरूर करें। ये एक महत्वपूर्ण बात है जिसका ध्यान हमें रखना चाहिए क्योंकि शरीर को भी फिटनेस मेंटेन करनी होती है।

प्रोसेस्ड फूड ना खाकर घर का खाना खाएं

हम सबने ये बात सुनी हुई है और हम सबके माता पिता इसकी पैरवी करते हैं। घर का खाना शरीर को लगता है जबकि बाहर का खाना सिर्फ जबान को लज्जत देता है। इसके अलावा और कोई फायदा नहीं है इसलिए घर का खाना खाएं क्योंकि वो आपकी सेहत के लिए बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें: फिटनेस इंस्ट्रक्टर Namrata Purohit ने कोरोनावायरस से उबरे लोगों को दी हिदायत, आप भी जानें

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment