Create
Notifications

10 दुश्मनी जो WWE में साल 2019 में जरूर देखने को मिल सकती हैं

Enter caption
Amit Shukla

2018 में जिस तरह से WWE ने फाइट या यूं कहें कि कहानियों को आगे बढ़ाया, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि उन्हें काफी नुकसान हुआ और वो ऐसा 2019 में नहीं चाहेगी। एक तरफ गिरती रेटिंग्स और दूसरी तरफ ये संभावना कि विंस मैकमैहन दोनों ब्रैंड्स को एक दूसरे में जोड़ देंगे तांकि ब्रैंड एक्सटेंशन खत्म हो। ये बात इस तरफ इशारा करता है कि कंपनी आने वाले समय में कुछ बेहद ज़बरदस्त निर्णय लेने वाली है और साथ ही कुछ ज़बरदस्त कहानियों को आगे ले जाएगी तो कुछ गलत नहीं होगा।

रॉयल रंबल अब ज़्यादा दिन दूर नहीं है, और उससे रैसलमेनिया के सफर की शुरुआत हो जाती है। फैंस इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले समय में प्रोग्रामिंग में कुछ ज़बरदस्त देखने को मिलेगा।

एक फॉक्स डील और अन्य संभावनाओं के बीच आइए नज़र डालते हैं उन 10 फाइट्स के बारे में जो इस साल हो सकती हैं:।

#1 रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए केविन ओवंस और सैमी जेन बनाम एओपी

Enter caption

केविन ओवंस और सैमी जेन ने ROH में काफी अच्छा काम किया और WWE में भी उनका काम काफी अच्छा था, लेकिन तभी ये दोनों अलग अलग शोज़ में बॉबी लैश्ले के हाथों चोटिल हो गए। इस समय कंपनी ने इनकी वापसी से जुड़े कई टीज़र रिलीज़ किए हैं। लेकिन ये देखना होगा कि वो रॉयल रंबल में वापसी करते हैं या उसके बाद वाले रॉ के शो में हमें इनकी वापसी देखने को मिलती है।

वो चाहें किसी भी समय वापसी करें ये ज़रूरी है कि वो अब एक बेबीफेस की तरह परफॉर्म करें और इस दौरान वो एक टैग टीम चैंपियन बनें। इससे ना सिर्फ रॉ टैग टीम डिवीज़न की खराब स्थिति बेहतर हो जाएगी बल्कि हमें कुछ अच्छी कहानियां भी देखने को मिलेंगी और कुछ ज़बरदस्त प्रोमोज़ भी।

Get WWE News in Hindi here

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डीन एम्ब्रोज़ बनाम समोआ जो

Enter caption

समोआ जो ने अबतक मेन रोस्टर में कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है जबकि वहीँ दूसरी तरफ डीन एम्ब्रोज़ एक हील इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के तौर पर इम्प्रेस करने में नाकामयाब रहे हैं।

क्या हो अगर वो समोआ जो के साथ एक कहानी का हिस्सा बनें क्योंकि अगर आपको याद हो तो एक समय पर समोआ जो ने डीन एम्ब्रोज़ को चोटिल करके उन्हें एक लंबे समय के लिए रैसलिंग से दूर कर दिया था। डीन समरस्लैम से बिल्कुल पहले वाली रॉ के दौरान वापस आए थे और 22 अक्टूबर 2018 की रॉ में वो अपने दोस्त और शील्ड के साथी सैथ रॉलिंस पर उस समय अटैक कर बैठे थे, जब उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

इस मैच के दौरान अगर समोआ जो एक टाइटल जीत जाते हैं तो ये एक अच्छी बात होगी और साथ ही हम उम्मीद कर सकते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ बेबीफेस हो जाएंगे।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम लार्स सुलेविन

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक बेबीफेस के तौर पर काम कर रहे हैं और वो भले ही इस समय शोज़ का हिस्सा ना हों, एक बात तो सबको पता है कि विंस मैकमैहन को अच्छे फिज़िकल स्ट्रक्चर वाले रैसलर्स काफी पसंद हैं।

उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक मौका दिया और फैंस ने उन्हें काफी पसंद किया है, लेकिन अब लार्स सुलेविन भी मेन रोस्टर का हिस्सा बनने वाले हैं तो क्यों ना उन्हें एक हील की तरह एंट्री दिलाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन से लड़वाया जाए। इससे फायदा ये होगा कि लार्स को एक जेनविन हीट मिलेगी और उसकी मदद से वो अपना किरदार मेन रोस्टर में साबित कर सकेंगे। वैसे भी आनेवाले समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन चैंपियन होंगे तो क्यों ना एक भावी चैंपियन के साथ लड़कर लार्स खुद के लिए और मौके बनाएं।

#4 यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप के लिए एंड्राडे सीएन अल्मास बनाम रे मिस्टीरियो

Enter caption

रे मिस्टीरियो एक लैजेंड हैं और एक समय पर ये खबरें आई थीं कि विंस मैकमैहन अल्मास को काफी मौके देकर और आगे बढ़ाना चाहते थे। इस समय भूतपूर्व NXT चैंपियन को उतने मौके नहीं मिल रहे हैं, लेकिन क्या हो अगर आने वाले समय में उनका मुकाबला एक और मैक्सिकन रैसलर से हो। इससे ना सिर्फ इनके किरदार को बल्कि काम को भी फायदा मिलेगा क्योंकि चाहें ये हारें या जीतें एक लैजेंड के साथ मैच इनके करियर में काफी फायदा पहुंचाएगा।

एक ऐसा मैच जिसमें कोई चैंपियनशिप ना हो दोनों के बीच की कहानी को कम तर कर देगा। इसलिए अगर ये लड़ाई यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए होती है तो ना सिर्फ मैच को जीतने की एक वजह होगी बल्कि रे को हराकर एंड्राडे इस जीत का इस्तेमाल अपने किरदार और कहानी को आगे बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। ये हर तरह से फायदेमंद ही रहेगा।

#5 स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए वायट फैमिली बनाम सैनिटी

Enter caption

वायट फैमिली के तीनों ही मेंबर्स इस समय WWE से चोटों की वजह से से बाहर हैं लेकिन ऐसी खबरें हैं कि वो अब जल्द ही वापसी कर सकते हैं। ब्रे वायट स्टारकेड में एक सरप्राइज़ एंट्री कर चुके हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वो भी वापसी के लिए तैयार हैं।

क्या हो अगर सैनिटी के ओपन चैलेंज या किसी कहानी के जवाब में वायट फैमिली स्मैकडाउन में वापसी करें और ना केवल सैनिटी से अच्छा प्रदर्शन करवाए बल्कि उनसे टाइटल के लिए मौका भी छीन ले। ये एक अच्छा कदम होगा क्योंकि इससे इन दो टीम के बीच आनेवाले समय में एक लड़ाई की संभावना बन जाएगी और हम सब जानते हैं कि इसकी वजह से फैंस को ना सिर्फ अच्छे प्रोमो बल्कि एक ज़बरदस्त कहानी भी देखने को मिलेगी। इसी वजह से स्मैकडाउन टैग टीम डिवीज़न की दशा भी सुधर जाएगी।

#6 WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन बनाम फिन बैलर

Enter caption

डेनियल ब्रायन जब से हील बने हैं तबसे उनका काम काफी ज़बरदस्त रहा है जबकि दूसरी तरफ फिन बैलर को उस तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया जैसा हुनर उनके पास है। 2019 की शुरुआत से ही डेनियल ब्रायन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और वो एक ज़बरदस्त हीट प्राप्त कर रहे हैं। वो इस समय WWE चैंपियन हैं और फॉक्स और विंस मैकमैहन का फोकस एंटरटेनमेंट से ज़्यादा एक्शन पर है इसलिए ये मुमकिन है कि अगर फिन बैलर स्मैकडाउन का हिस्सा बनते हैं तो वो WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन से लड़ें।

इस मैच में अपार संभावनाएं हैं और ये दोनों ही तकनीकि के मास्टर हैं तो ये मैच जिस तरह से लड़ा जाएगा वो सभी रैसलर्स और रैसलिंग जगत के लिए एक अनुभव ही होगा।

#7 रोंडा राउजी बनाम असुका

Enter caption

रोंडा राउजी और असुका इस समय रॉ और स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन हैं और इनके बीच में एक मैच देखने लायक होगा। इस समय की खबरों के आधार पर लगता है कि रोंडा राउजी रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के साथ मैच लड़ने वाली हैं और अगर ऐसा होता है तो ये फैंस के लिए अद्भुत होगा। वैसे ये भी कहा जा रहा है कि इस साल विमेंस रैसलर्स रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा होंगी जिसकी वजह से इस शो को लेकर फैंस की उत्सुकता बढ़ गई है।

इन दो रैसलर्स के बीच मैच चाहे टाइटल के लिए हो या नहीं, एक बात तो तय है कि अगर आप रैसलिंग को पसंद करते हैं तो आपको ये मैच काफी पसंद आएगा। इनकी रैसलिंग स्टाइल्स की वजह से भी इस मैच में काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा।

#8 ड्रू मैकइंटायर बनाम जॉन सीना

Enter caption

ड्रू मैकइंटायर ने जब से मेन रोस्टर में डेब्यू किया है, तबसे उनका काम काफी अच्छा रहा है और जब वो डॉल्फ ज़िगलर के खिलाफ हील बने उसी समय ये बात तय हो गई कि उन्हें एक ज़बरदस्त पुश मिलने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस साल वो एक ज़बरदस्त कहानी का हिस्सा होंगे और वो पहले ही कर्ट एंगल को उनकी ही मूव के द्वारा हरा चुके हैं, ये देखना होगा कि उनका अगला चैलेंजर कौन होगा।

जॉन सीना एक ऐसे रैसलर हैं जिनकी फैंस के बीच ज़बरदस्त पकड़ है और अगर ड्रू मैकइंटायर खुद के लिए नाम बनाना चाहते हैं तो उन्हें जॉन सीना को हराना पड़ेगा। इस हफ्ते रॉ के दौरान ये बात तो स्पष्ट हो गई कि इन दोनों के बीच आनेवाले समय में एक मैच होगा और कंपनी ने ये हिंट भी दिया कि ड्रू शायद इस साल का रॉयल रंबल भी जीत सकते हैं। वो किस चैंपियन को चैलेंज करेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा।

#9 एजे स्टाइल्स बनाम ट्रिपल एच

Enter caption

2018 के आखिरी स्मैकडाउन के दौरान हमने ये देखा कि एजे स्टाइल्स ने विंस मैकमैहन पर वार कर दिया था, और उसके बाद साल के पहले शो में वो डेनियल ब्रायन पर वार करते हुए नज़र आए। एजे स्टाइल्स विंस के पुत्र शेन से रैसलमेनिया 33 में लड़ चुके हैं इसलिए ये देखना होगा कि आखिरकार किस तरह से ट्रिपल एच इस कहानी का हिस्सा बनेंगे।

ऐसा सिर्फ एक तरीके से हो सकता है और उसके लिए एजे स्टाइल्स को हील बनना पड़ेगा जिसके बाद वो अथॉरिटी से लड़ेंगे। शेन एक अलग ही कहानी का हिस्सा हैं और विंस किसी भी तरह से लड़ने की स्थिति में नहीं है, तो सिर्फ ट्रिपल एच ही इस चुनौती के लिए स्टाइल्स का सामना कर सकते हैं।

एक तरफ ट्रिपल एच की अथॉरिटी और दूसरी तरफ स्टाइल्स का हील गिमिक, ये कहानी ना सिर्फ रैसलमेनिया बल्कि पूरे WWE में लड़ी जाएगी।

#10 सैथ रॉलिंस बनाम केनी ओमेगा

Enter caption

सैथ रॉलिंस बनाम केनी ओमेगा सिर्फ तभी हो सकता है अगर केनी ओमेगा ने WWE के साथ जुड़ने के निर्णय को लेकर अपनी हामी भरी। इस समय केनी ओमेगा के भविष्य को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन अगर वो कंपनी में आते हैं तो ना केवल ये मैच ज़बरदस्त होगा बल्कि फैंस का काफी मनोरंजन भी होगा।

सैथ रॉलिंस कई बार केनी ओमेगा से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं और अगर केनी ओमेगा रॉयल रंबल में आकर सबको चौंका देते हैं तो ये एक अच्छा कदम रहेगा। वैसे भी सैथ रॉलिंस WWE के सबसे ज़बरदस्त रैसलर हैं, और अगर उन्हें अपने काम के हिसाब से कोई प्रतियोगी मिलना चाहिए तो केनी ओमेगा ही एकदम सही होंगे। इनके बीच एक मैच ना सिर्फ एरीना बल्कि रैसलिंग के लिए भी काफी अच्छा होगा। विंस मैकमैहन केनी ओमेगा को WWE के साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और हम ये उम्मीद ही कर सकते हैं कि उनके प्रयास कामयाब हों।

लेखक: रिमिका सैनी; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...