Create

10 WWE सुपरस्टार्स जो इस समय चोटिल है

Eकई सुपरस्टार्स चोटिल है
कई सुपरस्टार्स चोटिल है
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) का रोस्टर काफी बड़ा है, जिसमें रॉ, स्मैकडाउन, NXT, NXT UK, 205 लाइव शामिल हैं। इसकी वजह से कंपनी में काफी रेसलर्स हैं। जब आप एक ऐसे बिज़नेस का हिस्सा हो जिसमें लगातार और बेहतरीन एक्शन होता है तो ये मुमकिन है कि इस दौरान आपको चोट भी लगे। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनकी चोट के बारे में हम सब जानते हैं जिसमें नाया जैक्स, रूबी रायट और बॉबी लैश्ले शामिल हैं। वहीं ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनकी चोटों के बारे में हम सब नहीं जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Chandrayaan 2 को लेकर WWE सुपरस्टार ने कहा- आज नहीं तो कल चांद पर तिरंगा जरूर लहराएगा

इन रेसलर्स के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं:

#10 जैसमिन ड्यूक

ये काफी वक्त से बाहर हैं
ये काफी वक्त से बाहर हैं

जैसमिन ड्यूक एक ऐसी रेसलर हैं जो रोंडा राउजी के साथ ही कंपनी का हिस्सा बनी थीं। एक तरफ जहाँ रोंडा मेन रोस्टर का हिस्सा हुई, तो वहीं जैसमिन NXT में अपने हुनर को बेहतर कर रही हैं। ये आनेवाले समय में वापसी कर सकती हैं, लेकिन इस समय वो चोट की वजह से बाहर हैं। ये देखना होगा कि जब वो वापसी करती हैं तो क्या उनकी लड़ाई NXT के सुपरस्टार्स से होगी।

#9 केसी कैटनजारो

चोटिल रेसलर कब करेगी वापसी
चोटिल रेसलर कब करेगी वापसी

केसी कैटनजारो एक ऐसी रेसलर हैं जिन्होंने अपने काम से सबको काफी इम्प्रेस किया है। उन्होंने हाल में इस बात को बताया कि वो चोटिल हैं और कई लोगों के आधार पर वो जल्द ही रेसलिंग से रिटायरमेंट लेने वाली है। अभी इसको लेकर सस्पेंस है, लेकिन इस बात को लेकर कोई सस्पेंस नहीं है कि वो चोटिल हैं। ये मुमकिन है कि वो आनेवाले समय में वापसी करे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#8 फ्लैश मॉर्गन वेबस्टर

फ्लैश मॉर्गन वेबस्टर
फ्लैश मॉर्गन वेबस्टर

फ्लैश मॉर्गन वेबस्टर ने NXT टेकओवर:कार्डिफ में मार्क एंड्रूज़ के साथ मिलकर गैलस और ग्रिजल्ड यंग वेटरंस के साथ लड़ाई कर के NXT UK टैग टीम टाइटल जीते थे। ये एक ऐसे रेसलर हैं जिनमें काफी हुनर है। इस समय के मौकों को देखते हुए ये बात कही जा सकती है कि आनेवाले समय में वो और भी बेहतर स्तर पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: साल 2019 में WWE सुपरस्टार्स के 3 फेस टर्न जो अच्छे रहे और 2 जो उतने अच्छे नहीं रहे

#7 रिडिक मॉस

रिडिक मॉस
रिडिक मॉस

रिडिक मॉस को NXT ऑफिशियल्स काफी पसंद करते हैं। ये उनके काम का हुनर ही है कि चोटिल होने के बाद भी वो इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस समय वो भले ही रिंग से दूर हो, इस बात में कोई दोराय नहीं कि इन्होंने सबको काफी इम्प्रेस किया है। ये देखना होगा कि रिडिक कब वापसी करेंगे।

#6 कैरेन क्यू

कैरेन क्यू
कैरेन क्यू

कैरेन क्यू का जुड़ना महिला रेसलिंग के लिए अच्छा था लेकिन उन्हें जल्द ही चोट की वजह से रिंग से बाहर होना पड़ा। फरवरी 2019 में कंपनी का हिस्सा बनीं कैरेन क्यू को एक मैच के दौरान चोट लगी। ये उस समय बियांका बैलेयर के साथ एक टीम के तौर पर रिया रिप्ली और रिएना गोंज़ाल्वेज़ से लड़ रही थीं। एक गलत मूव ने इन्हें रिंग से बाहर कर दिया, लेकिन सब इनकी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 10 बुजुर्ग WWE सुपरस्टार्स जो 2019 में भी रेसलिंग कर रहे हैं

#5 कार्मेला

स्टैनिन आइलैंड प्रिंसेस
स्टैनिन आइलैंड प्रिंसेस

ये 29 जुलाई 2019 वाले एपिसोड का हिस्सा थीं, लेकिन हाल में इन्होने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी थी कि वो चोटिल हैं। अब उनको क्या चोट लगी है और वो कब तक ठीक होकर वापसी करेंगी, इसको लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है।

#4 रेचेल एलरिंग

रेचेल एलरिंग
रेचेल एलरिंग

रेचेल एलरिंग भी उन रेसलर्स की लिस्ट का हिस्सा बनती हैं जो NXT के दौरान चोटिल हुई थीं। इस लिस्ट का हिस्सा केसी कैटनजारो और कैरेन क्यू पहले से ही हैं। यहाँ जो सबसे ज़्यादा मज़ेदार बात है वो ये कि रेचेल और कैरेन को लगी चोट में मात्र दो मिनट का फर्क था। इस समय तो ये चोट से उबर रही हैं लेकिन हम आशा करते हैं कि ये जल्द ही रिंग में वापसी करेंगी।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो SmackDown के फॉक्स नेटवर्क में जाने के बाद जरूर होनी चाहिए

#3 कविता देवी

कविता देवी
कविता देवी

भारतीय रेसलर कविता देवी एक मैच के दौरान खुद को चोटिल कर बैठी थीं। वो एक टॉर्न एसीएल की वजह से बाहर हैं और उनकी सर्जरी बीते 15 अगस्त को हुई थी। इस समय कविता सेहतमंद हैं और ये उम्मीद की जा सकती हैं कि इनकी जल्द ही रिंग में वापसी होगी।

#2 टमिना

ये कई बार चोटिल हुई हैं
ये कई बार चोटिल हुई हैं

रेसलमेनिया में नाया जैक्स के साथ नजर आनेवाली टमिना इस समय चोटिल हैं। ये कंपनी के सबसे बड़े शो के बाद WWE टीवी पर नजर नहीं आई हैं। टमिना 12 जुलाई को हुए एक हाउस शो में नेओमी की एक किक की वजह से कंकशन का शिकार हुई थीं और अभी उनकी वापसी की तारीख तय नहीं है। ये देखना होगा कि क्या कंपनी उनके बारे में कोई जानकारी देगी, या फिर ये बाद में वापसी करेंगीं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर ब्रे वायट एक नई वायट फैमिली बना रहे हैं

#1 टोनी स्टॉर्म

टोनी स्टॉर्म
टोनी स्टॉर्म

टोनी स्टॉर्म ने इस बात का जिक्र एक हालिया इंटरव्यू में किया था कि वो चोटिल हैं लेकिन वो टेकओवर तक ठीक हो जाएंगी। ठीक ना हो पाने की वजह से ही कंपनी ने उन्हें टाइटल वाली कहानी से हटा दिया और अब ये देखना होगा कि टोनी कब वापसी करेंगी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...