Create

रोमन रेंस के 3 सफल और 2 असफल टैग टीम पार्टनर

अंडरटेकर और रोमन रेंस
अंडरटेकर और रोमन रेंस
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस 14 जुलाई को एक्सट्रीम रूल्स में अंडरटेकर के साथ टैग टीम बनाकर शेन और मैकइंटायर का सामना करने वाले हैं। WWE का टेकर और रेंस को टीम में लाने का निर्णय काफी ज्यादा चौंकाने वाला था। अब 2 हफ़्तों बाद दोनों दिग्गज साथ आने वाले हैं।

डीन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद द शील्ड पूरी तरह से खत्म हो गयी। इसके बाद रोमन रेंस कई मौकों पर इलायस, मैकइंटायर और शेन मैकमैहन के खिलाफ अकेले पड़ गए थे। रॉ के एपिसोड में अंडरटेकर ने आकर रोमन रेंस को बचाया था जो बहुत से फैंस के लिए चौंकाने वाली खबर है।

यह पहली बार नहीं है कि रोमन रेंस को टैग टीम पार्टनर मिला है। इससे पहले रोमन रेंस ने दर्जनों सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाकर रैसलिंग की है। एक्सट्रीम रूल्स सिर्फ कुछ ही हफ़्तों दूर है इसलिए उससे पहले हम बात करने वाले हैं रोमन रेंस के 3 सफल टैग टीम पार्टनर और 2 असफल साथियों के बारे में।

ये भी पढ़ें:- WWE इतिहास के वो 5 दिग्गज चैंपियन जिन्होंने अपना टाइटल हारकर दूसरे सुपरस्टार को बड़ा बनाया

#3 सफल साथी: डेनियल ब्रायन

youtube-cover

रॉयल रंबल में रोमन रेंस की जीत के बाद उन्हें रैसलमेनिया में मेन इवेंट करने के लिए डेनियल ब्रायन को हराना था। ब्रायन और रोमन की स्टोरीलाइन को बनाने के बीच में कई मौकों पर दोनों ही सुपरस्टार्स ने टीम बनाकर काम किया था।

स्मैकडाउन के एक एपिसोड में रोमन और ब्रायन ने 6 अलग-अलग टीमों को गौंटलेट मैच में हराया था और वह दोनों कुल 47 मिनट तक मैच में टिके रहे थे। पूर्व WWE चैंपियंस ने टीवी टेपिंग्स पर 7 मैचों में हिस्सा लिया है और सारे मैच जीते हैं। इस कारण से ब्रायन द बिग डॉग के सफल टैग टीम पार्टनर्स में से एक है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 असफल साथी: जेसन जॉर्डन

youtube-cover

अपनी गर्दन की गंभीर चोट से पहले जेसन जॉर्डन रॉ में 2017 और 2018 की शुरुआत में एक बेबीफेस का किरदार निभाते थे। इसके बाद उनका WWE करियर समाप्त हो गया और वह कभी भी रिंग में नहीं उतरे।

उस समय कर्ट एंगल के बेटे ने सैथ रॉलिंस के साथ टैग टीम बना ली थी और दोनों ने क्रिसमस डे 2017 में द बार को हराकर टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था। कुछ ही समय मे वह द शील्ड के थोड़े समय के लिए सदस्य बन गए थे।

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और जेसन जॉर्डन ने रॉ के एक एपिसोड में द क्लब के खिलाफ मैच लड़ा था। इसके अलावा रोमन और जॉर्डन ने भी एक टैग टीम मैच में काम किया था जिसमें उन्हें हर का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- 3 कारणों से इस हफ्ते Raw का एपिसोड कई महीनों बाद अच्छा हुआ

#2 सफल साथी: सैथ रॉलिंस

youtube-cover

रोमन रेंस ने 2012 में मेन रोस्टर में सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ डेब्यू किया था। तीनों ने साथ में बढ़िया काम किया था लेकिन जब डीन एम्ब्रोज़ 351 दिनों तक US चैंपियन थे तब रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने काफी अच्छी टीम बनाई थी।

दोनों ने एक्सट्रीम रूल्स 2013 में केन और डेनियल ब्रायन को हराकर टैग टीम टाइटल पर कब्जा किया था। इसके बाद वह 149 दिनों तक चैंपियन रहे थे। 2014 में शील्ड के अलग होने के बाद भी सैथ और रोमन ने कई मौकों पर एक टीम में काम किया है।

दोनों ने अपने WWE करियर में 108 टेलीवाइस्ड मैचों में हिस्सा लिया है, जिनमें से उन्होंने 64 मैच जीते हैं और 38 मैच हारे हैं। इसके अलावा उनके 6 मैच ड्रा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 कारणों के चलते SummerSlam में अंडरटेकर बनाम रोमन रेंस का बड़ा मैच देखने को मिल सकता है

#2 असफल साथी: बॉबी लैश्ले

youtube-cover

2018 में ब्रॉक लैसनर के साथ फ़्यूड के दौरान WWE ने रोमन रेंस के सामने बॉबी लैश्ले को हराने की चुनौती रख दी थी। मैच के विजेता को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था।

दोनों के बीच एक्सट्रीम रूल्स में मैच हुआ था जिसमें लैश्ले को जीत मिली थी। इसके बाद रॉ के एपिसोड में नम्बर एक कंटेंडर मैच में रोमन रेंस को बॉबी पर जीत मिली थी। किसी भी फ़्यूड की शुरुआत में दोनों ही सुपरस्टार्स को साथ में रखने के लिए टैग टीम में डाला जाता है।

बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस ने 3 लगातार हफ़्तों तक साथ के टैग टीम मैच में काम किया जिसमें से उन्हें 2 मैचों में जीत मिली और जो अंतिम मैच था उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दोनों की जोड़ी के लिए द रिवाइवल के द्वारा हार काफी ज्यादा शर्मनाक मौका था।

ये भी पढ़ें:- Raw में 2 पावरहाउस रैसलर्स ने तोड़ी बड़ी स्क्रीन, दोनों पहुंचे अस्पताल

#1 सफल साथी: जॉन सीना

youtube-cover

सितंबर 2017 में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच नो मर्सी पीपीवी में ड्रीम मैच हुआ था। इस मैच में द बिग डॉग को 16 बार के WWE चैंपियन पर बड़ी जीत मिली थी। इस मैच के 3 सालों पहले जब शील्ड अलग हो गयी थी तब जॉन सीना ने रोमन रेंस के साथ 7 टैग टीम मैचों में काम किया था।

जॉन सीना ने उस समय रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ की ब्रे वायट की टीम को हराने में मदद की थी। इसके अलावा नो मर्सी से पहले फ़्यूड के दौरान पूर्व WWE चैंपियंस ने साथ में द क्लब और समोआ जो,द मिज़ के खिलाफ टैग टीम में काम किया था।

देखा जाए तो 2014 और 2017 के बीच दोनों ने कुल 10 मैच में टैग टीम बनाकर काम किया है और सारे ही मैच जीते हैं।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...