ड्रू मैकइंटायर के WWE करियर की 3 सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण जीत

ड्रू ने रेसलमेनिया 36 में WWE टाइटल जीती थी
ड्रू ने रेसलमेनिया 36 में WWE टाइटल जीती थी

ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) इस समय WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक है। ड्रू ने हाल ही में WWE टाइटल पर कब्जा किया और इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। ड्रू के करियर की शुरुआत सालों पहले हुई थी जहां वो एक मिड-कार्ड स्टार थे लेकिन 2014 में WWE ने कई सारे स्टार्स को निकाला।

इसमें ड्रू का नाम भी शामिल था। ड्रू ने बाद में इंडिपेंडेंट सिन पर काम किया और कई सारे अच्छे मैच दिया। उन्होंने अपने लुक में बदलाव किया और इससे उन्हें फायदा मिला। उन्होंने इंडिपेंडेंट सिन पर कई सारी चैंपियनशिप जीती और बड़ा नाम बनाया।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

उनकी प्रसिद्धि को देखते हुए विंस ने उन्हें फिर WWE में बुलाया और इस बार वो जबरदस्त काम कर पाए। ड्रू ने अपने WWE करियर में कई सारी जीत दर्ज की है लेकिन कुछ ऐसी जीत भी रही है जिनसे उनका कद बढ़ा है। इसलिए हम बात करने वाले हैं वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के WWE करियर की 3 सबसे बड़ी जीत के बारे में।

3- WWE के ब्रांड FCW का चैंपियन बनना

ड्रू FCW में
ड्रू FCW में

ड्रू मैकइंटायर की इस जीत के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। दरअसल, NXT के आने से पहले FCW असल में WWE का डेवलपमेंट ब्रांड था। ड्रू मैकइंटायर ने यहां की टॉप टाइटल जीतने की पूरी कोशिश की।

2009 में उन्होंने एरिक एस्कोबार को हराकर ब्रांड की सबसे बड़ी टाइटल जीत ली। यहां से WWE को अंदाजा हो गया था कि ड्रू का WWE में भविष्य बढ़िया रहेगा। अगर वो टाइटल नहीं जीत पाते तो शायद आज वो इतने प्रसिद्ध नहीं होते।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

2- बॉबी रूड को हराना

youtube-cover

इस समय बॉबी रूड एक बड़ा नाम नहीं था लेकिन 2017 में जब वो NXT में थे तब वो काफी प्रसिद्ध थे। उस समय रूड NXT चैंपियन थे और काफी बढ़िया काम कर रहे थे। इस दौरान ड्रू ने फिर कंपनी में कदम रखा था। WWE ने उन्हें NXT में भेजा था और यहां उनका सामना रूड से हुआ था। उन्होंने एक शानदार मैच में बॉबी रूड को हराया था और WWE के NXT चैंपियन बन गए थे। उनकी इस जीत से साबित किया था कि WWE में उन्हें सफलता जरूर मिलेगी।

1- WWE के द बीस्ट को हराना

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को हराना आसान नहीं है। किसी भी स्टार के लिए उनके साथ मैच लड़ना भी आसान नहीं है और ऐसे में अगर कोई स्टार उनके साथ मैच लड़े और जीत हासिल करे तो ये बड़ी बात है।

हाल ही में रेसलमेनिया 36 के दौरान ड्रू ने द बीस्ट ब्रॉक लैसनर को पराजित करके कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप पर कब्जा किया। ड्रू के करियर में इससे पहले इतनी बड़ी जीत कभी नहीं आयी थी।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now